Latest News
      1. पालीवाल समाज का अन्नकूट महोत्सव 3 नवंबर को इंदौर में      2. कार्तिक महोत्सव पर श्री चारभुजानाथ मंदिर में प्रतिदिन विशेष आयोजन-सहपरिवार सादर आमंत्रित      3. पालीवाल समाज में कार्तिक महोत्सव की धूम-प्रतिदिन हो रहे दीप माला के साथ भजन कीर्तन के आयोजन      4. पालीवाल समाज के वरिष्ठ समाजसेवी श्री भेरूलाल बागोरा का निधन-अंतिम यात्रा कल      5. जरा हट के खबर... श्री सांई ज्योति फाउंडेशन ने दीवावली के पूर्व दी छोटे बच्चों की जिंदगी में मुस्कान      6. शामगढ़ के नगर सेठ पंड़ित मदनलाल पुरोहित का निधन-शोक में डुबा नगर

सर्व ब्राह्मण सामूहिक विवाह समिति उदयपुर में आया नया जोश-चर्चा चारों ओर

Sunil Paliwal-Anil Bagora...✍️     Category: उदयपुर     28 Aug 2019 12:51 PM

हाथो-हाथ हुआ पंजीयन-रिश्तो के लिए होगी नई शुरुआत समिति को मिला जनसमर्थन देशभर से जुड़े लोग छटा सामूहिक विवाह होगा बसंत पंचमी को

उदयपुर। समस्त ब्राहमण समाज के लिए 25 अगस्त 2019 रविवार का दिन विवाह योग्य युवक-युवतियों के लिए कई नई सौगात देने वाला रहा। समस्त ब्राह्मण सामूहिक विवाह समिति की ओर से आयोजित 17 वें समग्र ब्राह्मण युवक-युवती परिचय सम्मेलन में पूरे राजस्थान सहित पड़ोसी राज्यों से भी बड़ी संख्या में युवक-युवतियां तथा उनके अभिभावक भाग लेने पहुंचे। दिनभर ब्राह्मणों के आवागमन से उदयपुर में खासी रेलमपेल मचती रही। सर्व ब्राह्मण सामूहिक विवाह समिति के प्रवक्ता एवं कानूनी सलाहकार हरीश पालीवाल ने पालीवाल वाणी को बताया कि गंगू कुंड स्थित उदासीन आश्रम में इस परिचय सम्मेलन में जहां युवक और युवतियों ने बड़ी संख्या में आकर अपना नाम, पता, व्यवसाय व मासिक सैलरी के साथ पैतृक संपत्ति के बारे में विस्तार से जानकारी दी वहीं कई साथियों ने हाथो-हाथ मौके पर विवाह के लिए पंजीयन भी करवाया। इस बार सामूहिक विवाह समिति द्वारा परिचय सम्मेलन के दौरान परित्यक्त, तलाकशुदा एवं विधवा-विधुर महिला पुरुषों ने भी अपना विवाह के लिए पंजीयन उत्साह से कराया।

कई संगठन के अध्यक्ष पहुंचे मंच पर

सर्व ब्राह्मण सामूहिक विवाह समिति के सम्मेलन में मुख्य अतिथि विवाह समारोह समिति के अध्यक्ष श्री ओमप्रकाश नंदवाना थे। अध्यक्षता श्री पन्नालाल शर्मा ने की। विशिष्ट अतिथि के रूप में श्री खूबीलाल पालीवाल, गायत्री शक्तिपीठ से जुड़े श्री रामचंद्र पालीवाल सहित देश भर से आए कई समाज संगठन के अध्यक्ष मंच पर मौजूद थे।

युवक-युवतियों ने दिया परिचय-खुश नजर आई

सर्व ब्राह्मण सामूहिक विवाह समिति सम्मेलन में उदयपुर, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, चित्तौड़, भीलवाड़ा, राजसमंद, अहमदाबाद, गुजरात, इंदौर, चेन्नई, बेंगलुरु, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड सहित विभिन्न प्रदेश के अन्य जिलों से आए युवक-युवतियों ने अपना बारी-बारी से कतार में खड़े होकर परिचय दिया तथा विवाह को लेकर अपनी प्राथमिकताएं भी बताई। कई युवक-युवतियों की तरफ से उनके अभिभावकों ने अपने बच्चों का परिचय दिया। सम्मेलन में परित्यक्त तलाकशुदा, विधवा और विदुर जन के परिजनों व स्वयं प्रतिभागियों ने भी विवाह की इच्छा रखते हुए अपना परिचय देकर पंजीयन कराया। मौके पर सभी प्रतिभागियों ने अपने बायोडाटा बनाकर विवाह समारोह समिति के प्रमुख एच आर पालीवाल को मय फोटो जमा कराएं। एचआर पालीवाल ने पालीवाल वाणी को आगे बताया कि आगामी 15 दिनों में सभी बायोडाटा को मय रंगीन चित्र प्रतिभागियों के प्रकाशित कर इसका प्रकाशन किया जाएगा।

परिचययुक्त स्मारिका का होगा निशुल्क प्रकाशन

विवाह समारोह समिति की व्यवस्थापिका श्रीमती प्रेमलता पालीवाल ने पालीवाल वाणी को जानकारी देते हुए बताया कि 15 दिवस के पश्चात प्रकाशित स्मारिका का संस्था कार्यालय से सभी प्रतिभागियों एवं उनके अभिभावकों को इसका निशुल्क वितरण किया जाएगा। जिसके माध्यम से इच्छुक प्रतिभागी व उनके परिजन एक दूसरे से समस्त जानकारी जुटाकर रिश्ते जोड़ पाएंगे।

हाथो-हाथ हुआ पंजीयन-लोगों को आया आनंद

सर्व ब्राह्मण सामूहिक विवाह समिति सम्मेलन में जो भी रिश्ते तय हुए उनका प्रतिभागियों एवं उनके अभिभावकों ने हाथों-हाथ पंजीयन कराया और पंजीयन कराने के लिए श्रीमती अंजना पालीवाल उनके सहयोगियों से आवेदन पत्र प्राप्त कर हाथों-हाथ पंजीयन कराया। इस व्यवस्था को देखकर सम्मेलन में पधारे सभी अतिथि काफी खुश नजर आए वही जिनका पंजीयन हो गया उनको खुब आनंद आया। आज लगभग 200 से ज्यादा युवक-युवतियों के पंजीयन हुए हैं, जो अपने आप में अभी तक रिकार्ड है। जो अपनी प्राथमिकता के अनुसार रिश्ते तय होते ही समिति को सूचित करेंगे।

धन संग्रह में लोग आगे आए

सर्व ब्राह्मण सामूहिक विवाह समिति समारोह में विवाह समारोह समिति के परामर्शदाता श्री रामचंद्र पालीवाल ने मौजूदा लोगों से विवाह समारोह समिति के लिए इच्छुक तथा निर्धन वर्ग के लोगों के विवाह एवं यज्ञोपवित संस्कार के लिए दान देने की अपील की, जिस पर लोग लोगों ने हाथों-हाथ दान करते हुए समिति से अपनी रसीद प्राप्त की। समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में श्री ओमप्रकाश नंदवाना ने निर्धन वर्ग के युवक व युवती के विवाह के लिए अपनी ओर से एक-एक युवक युवती का एवं तीन बटुका यज्ञोपवित संस्कार का सारा व्यय उठाने की घोषणा करते हुए पुरे पांडाल में तालियों की गूंज सुनाई दी। वहीं उपस्थित भीड़ से गीता पालीवाल ने भी तीन बट्टूको को अपनी ओर से यज्ञोपवित संस्कार दिलाए जाने की घोषणा की।

कई प्रतिभाओं का हुआ सम्मान

सर्व ब्राह्मण सामूहिक विवाह समिति समारोह में समिति के साथ जुड़कर समस्त ब्राह्मणों को एक कर परिचय सम्मेलन एवं सामूहिक विवाह समिति के कार्यकलापों को सफल बनाने वाले कार्यकर्ताओं एवं समस्त ब्राह्मण समाज के योग्य जन का अतिथि गणों ने माला पहनाकर ऊपरना उड़ा कर एवं प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। समारोह में सामूहिक विवाह समारोह समिति के अध्यक्ष श्री ओमप्रकाश नंदवाना ने विवाह समारोह समिति द्वारा बनाई गई वेबसाइट और उसकी प्रगति रिपोर्ट और उस पर अपने बायोडाटा अपलोड करने रिश्ते ढूंढने आदि के बारे में बताया। समारोह के प्रारंभ में व्यवस्थापिका प्रेमलता एचआर पालीवाल ने अतिथियों का स्वागत किया। समारोह में सर्वश्री कालूलाल पालीवाल, दिनेश पालीवाल, वीर चक्र से सम्मानित दुर्गादास पालीवाल, मीना पालीवाल आदि ने समिति के संसाधनों को बढ़ाने व उनकी सदस्यता को सर्व वर्ग में पहुंचाने की आवश्यकता पर जोर दिया। धन्यवाद युवा कार्यकर्ता अंजना पालीवाल ने अदा किया। संचालन एचआर पालीवाल ने करते हुए सभी विवाह योग्य युवक-युवतियों के बायोडाटा की जानकारी देते हुए उनका परिचय कराया।

छटा सामूहिक विवाह होगा बसंत पंचमी को

सर्व ब्राह्मण सामूहिक विवाह समिति के कार्यकारी अध्यक्ष श्री शंकरलाल पालीवाल ने पालीवाल वाणी को आगे बताया कि विवाह परिचय सम्मेलन दंपति बनने वाले सभी नवयुवक युवतियों का आगामी बसंत पंचमी को आयोजित होने वाले छठे सामूहिक विवाह समारोह में पानी ग्रहण संस्कार किया जाएगा तथा इस अवसर पर बट्टू को जनेऊ संस्कार भी दिए जाएंगे। उपरोेंक्त जानकारी सर्व ब्राह्मण सामूहिक विवाह समिति संयोजक श्रीमति प्रेमलता पालीवाल ने पालीवाल वाणी को दी।
● पालीवाल वाणी ब्यूरो से-Sunil Paliwal-Anil Bagora...✍️
🔹 Whatsapp पर हमारी खबरें पाने के लिए हमारे मोबाइल नंबर 9039752406 को सेव करके हमें व्हाट्सएप पर Update paliwalwani news नाम/पता/गांव/मोबाईल नंबर/ लिखकर भेजें...
🔹 Paliwalwani News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
www.fb.com/paliwalwani
www.twitter.com/paliwalwani
Sunil Paliwal-Indore M.P.
Email- paliwalwani2@gmail.com
09977952406-09827052406-Whatsapp no- 09039752406
▪ एक पेड़...एक बेटी...बचाने का संकल्प लिजिए...
▪ नई सोच... नई शुरूआत... पालीवाल वाणी के साथ...

Karwa Chauth Compitition