Breaking News

इंदौर / 1 जून से इंदौर अनलॉक : किराना दुकानें खुलेंगी, रेस्टोरेंट को मिलेगी टेक अवे की सुविधा : संक्रमण बढ़ा तो सील होंगे एरिया

1 जून से इंदौर अनलॉक : किराना दुकानें खुलेंगी, रेस्टोरेंट को मिलेगी टेक अवे की सुविधा : संक्रमण बढ़ा तो सील होंगे एरिया
Sunil Paliwal-Anil Bagora May 21, 2021 05:57 PM IST

इंदौर.  1 जून 2021 से लॉकडाउन की पाबंदियों से रियायत मिलनी शुरू हो जाएंगी. कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने इस बात के संकेत दिए हैं. इससे पहले मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने उज्जैन संभाग के जिलों को 1 जून 2021 से धीरे-धीरे खोलने का ऐलान किया था. इंदौर कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने शुक्रवार को शहर में 10 दिन के सख्त लॉकडाउन लागू करने के दौरान अनलॉक की ओर इशारा किया. राशन दुकानों को 7 से 8 दिन के लिए बंद किया गया है. इसके बाद ये 1 जून से खुलेंगी. शुरुआत में हो सकता है, पहले की तरह इसका समय 12 : 00 बजे तक ही रहे, इस पर विचार चल रहा हैं. कंस्ट्रक्शन सेक्टर को खोलने पर विचार चल रहा है. थोक के व्यापार को ढील देने की कोशिश रहेगी. सभी दुकानों को खोलने की प्लानिंग रहेगी. रेस्टोरेंट में टेक अवे की सुविधा शुरू की जा सकती है.

● क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक : इंदौर कलेक्टर ने शहर और ग्रामीण इलाकों में कोरोना के हालात की समीक्षा की. क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में तय किया गया था कि शहर में 7 से 8 दिन की सख्ती और कर दी जाए. इस अवधि में हमने किराना की होम डिलीवरी शुरू रखने की मंजूरी दी है. यदि 1 जून से शहर को खोलना है, तो कुछ दिन की सख्ती जरूरी है. लॉकडाउन में कंटेनमेंट जोन की पहचान करना है, इसीलिए जिलेभर के अधिकारियों की बैठक हुई. कंटेनमेंट एरिया में प्रोटोकॉल के कारण लोग जागरुक हो गए.

● संक्रमण बढ़ा तो सील होंगे एरिया : 30 मई के बाद किसी एरिया में संक्रमण ज्यादा होता है, तो उस एरिया को सील कर दिया जाएगा. सरकार के आदेशानुसार 1 जून से हम शहर में एक्टिविटी को खोलना शुरू कर देंगे. शुक्रवार की बैठक कंटेनमेंट एरिया बनाने और उसमें सख्ती करने को लेकर थी। 7-8 दिन के लिए जो हमने सबकुछ बंद किया है, यह संक्रमण के ऊपर फाइनल स्ट्रोक है. हम संक्रमण को 31 मई 2021 तक मिनिमाइज करना चाहते हैं. 31 मई के बाद जिन क्षेत्रों में संक्रमण मिलेगा, उन्हें कंटेनमेंट एरिया के रूप में बांधकर रखेंगे. इसे लेकर एक-एक एरिया की डिटेलिंग की गई है. 31 तक पूरी तरह से सख्त रहेगी.

● पालीवाल वाणी मीडिया नेटवर्क. Sunil Paliwal-Anil Bagora...✍️

RELATED NEWS