खेल

एशिया कप में भारत का सबसे बड़ा रिकार्ड : कुलदीप के पंच से पाक की करारी हार

Paliwalwani
एशिया कप में भारत का सबसे बड़ा रिकार्ड : कुलदीप के पंच से पाक की करारी हार
एशिया कप में भारत का सबसे बड़ा रिकार्ड : कुलदीप के पंच से पाक की करारी हार
  • भारत-पाकिस्तान के बीच कोलंबो में खेले गए एशिया कप सुपर-4 के मुकाबले में टीम इंडिया ने धमाकेदार जीत हासिल की. भारतीय टीम ने 228 रनों से बड़ी जीत दर्ज की. इसी के साथ टीम इंडिया ने कोलंबो के मैदान में पाकिस्तान के खिलाफ इतिहास की सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड भी बनाया.

टीम इंडिया के दो स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और केएल राहुल ने सोमवार को जो किया, उसे देख क्रिकेट प्रेमियों के रौंगटे खड़े हो गए. सोमवार को दोनों बल्लेबाजों ने शतक ठोक डाले. करीब 6 महीने बाद शतक इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे, केएल ने धमाकेदार वापसी की. उन्होंने ढाई साल बाद शतक ठोका, वहीं विराट कोहली ने भी शानदार शतक ठोक कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए. कोहली ने जहां 94 गेंदों में 9 चौके-3 छक्के ठोक नाबाद 122 रन जड़े तो वहीं केएल ने 106 गेंदों में 12 चौके-2 छक्के जमाकर 111 रन बनाए. कोहली-केएल ने इन शतकों के साथ एशिया कप में मुकाम हासिल किया.

वनडे एशिया कप में सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड 

दोनों बल्लेबाजों ने वनडे एशिया कप में सबसे बड़ी साझेदारी का शतक बनाया. कोहली और केएल राहुल के बीच 233 रन की नाबाद साझेदारी हुई. इस मामले में उन्होंने मोहम्मद हफीज और नासिर जमशेद का रिकॉर्ड तोड़ डाला. हफीज और जमशेद ने भारत के खिलाफ 2012 में 224 रन की साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया. कोहली-केएल ने 11 साल पुराना ये रिकॉर्ड तोड़ डाला. वहीं तीसरे विकेट के लिए भी ये सबसे बड़ी साझेदारी रही.

कुलदीप ने चटकाए 5 विकेट 

टीम इंडिया के लिए चाइनामैन कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी की। कुलदीप ने 8 ओवर में 25 रन देकर 5 विकेट चटकाए। वहीं जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या और शार्दुल ठाकुर को एक-एक विकेट मिला.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
GOOGLE
Latest News
Trending News