खेल

IND vs ENG : Rishabh Pant ने तूफानी शतक से रचा इतिहास, 7 विकेट के नुकसान पर 338 रन

Paliwalwani
IND vs ENG : Rishabh Pant ने तूफानी शतक से रचा इतिहास, 7 विकेट के नुकसान पर 338 रन
IND vs ENG : Rishabh Pant ने तूफानी शतक से रचा इतिहास, 7 विकेट के नुकसान पर 338 रन

बर्मिंघम : भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम में टेस्ट मैच खेला जा रहा है. टीम इंडिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 7 विकेट के नुकसान पर 338 रन बना लिए हैं. भारत के लिए ऋषभ पंत ने तूफानी शतक जड़ा. जबकि रविंद्र जडेजा 83 रन बनाकर नाबाद रहे. इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन और मैटी पॉट्स ने शानदार गेंदबाजी की. एंडरसन ने 3 विकेट झटके. जबकि पॉट्स ने 2 विकेट लिए. 

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया ने बर्मिंघम टेस्ट मैच के पहले दिन 338 रन बनाए. इस दौरान टीम की शुरुआत खराब रही. भारत ने 98 रनों के स्कोर पर 5 विकेट गंवा दिए थे. लेकिन ऋषभ पंत ने रविंद्र जडेजा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पारी को संभाल लिया. पंत ने तूफानी शतक जड़ा. उन्होंने 111 गेंदों का सामना करते हुए 146 रन बनाए. उन्होंने इस दौरान 20 चौके और 4 छक्के लगाए. 

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने बर्मिंघम टेस्ट मैच के पहले दिन अंग्रेज गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी. ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम टेस्ट मैच के पहले दिन अपने टेस्ट करियर का पांचवां शतक (Century) ठोक दिया. 

ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के गेंदबाजों को उधेड़ा

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) जब बैटिंग के लिए आए तो उस समय भारत का स्कोर 98 रन पर 5 विकेट था, लेकिन पंत ने अपनी तूफानी बैटिंग से भारत को मुश्किल हालात से निकाला. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन, बेन स्टोक्स और जैक लीच जैसे खतरनाक गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दीं. ऋषभ पंत ने मैदान के चारों ओर जमकर शॉटस खेले. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में से एक माने जाने वाले जेम्स एंडरसन को भी नही बख्शा. 

जड़ दिया तूफानी शतक

इंग्लैंड की धरती पर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का ये दूसरा टेस्ट शतक है. इससे पहले ऋषभ पंत ने ओवल में साल 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का पहला शतक जड़ा था, तब उन्होंने 114 रनों की पारी खेली थी. ऋषभ पंत ने अपना पांचवां टेस्ट शतक जड़कर टीम इंडिया की पारी में जान फूंक दी. ये शतक इसलिए भी खास है, क्योंकि बर्मिंघम में बल्लेबाजों के लिए इस मुश्किल पिच पर शतक लगाना दोहरे शतक से कम नहीं है. 

ऋषभ पंत ने रचा इतिहास

ऋषभ पंत इंग्लैंड की धरती पर 2 टेस्ट शतक लगाने वाले भारत के पहले विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. ऐसा कारनामा पूर्व भारतीय कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी भी अपने पूरे टेस्ट करियर में नहीं कर पाए. ऋषभ पंत भारत के ऐसे पहले विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, जिन्होंने साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया तीनों ही देशों में टेस्ट शतक जमाया है.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
GOOGLE
Latest News
Trending News