Breaking News

राजस्थान / इंदौर-महु रेल्वे टेक प्रारंभ नहंी करने वाले दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग

इंदौर-महु रेल्वे टेक प्रारंभ नहंी करने वाले दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग
Mahesh Joshi June 29, 2016 03:22 PM IST

पालीवाल वाणी ब्यूरो से महेश जोशी
इंदौर। इंदौर शहर कांग्रेस कमेठी के पंडित अनुप शुक्ला ने पालीवाल वाणी को बताया कि इंदौर-महु रेल्वे टेक समय सीमा में प्रारंभ नहंी करने वाले दोषियों अधिकारियों के खिलाफ विभागीय जांच कार्यवाही सहित इंदौरवासियों की समस्याओं को लेकर कल
इंदौर आगवान पर रेल राज्यमंत्री श्री मनोज सिंहा को रेल्वे स्टेशन पर ज्ञापन सौंपकर मांग की गई है। महाराष्ट्र (अकोला) से आकर महु-इंदौर होते हुए आसानी होगी, परंतु रेल विभाग के भष्ट अधिकारियों की लापरवाही के चलते हजारों यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है। सिंहस्थ महाकुंभ के दौरान भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। छात्र-छात्रओं के साथ व्यापारियों एवं नौकारीपेशा वर्ग भी हैरान-परेशान है। अमरनाथ यात्रा होती है जो जून-अगस्त से तक चलती है इस यात्रा में देशभर के लाखों श्रद्वालुजन बाबा अमरनाथ के दर्शन हेतु जाते है। रेल्वे किराये में छुट का निर्णय लिया वो हर्ष का विषय है। प्रतिक्षा सूची का टिकिट ने देते हुए आरक्षित कोटे से टिकिट दिए जाए। पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए टिकिट पर पौधे लगाने की मांग की गई। इस दौरान इंदौर शहर कांग्रेस कमेठी के पंडित अनुप शुक्ला, प्रमोद जोशी, गिरीश जोशी, विवेक खंडेलवाल, देवेन्द्र सिंह यादव सहित सैकडों कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन सौंपकर संबंधित मांगो का निराकरण किये जाने की मांग रखी। अगर हमारी मांग पूरी नहीं होती है तो हम माननीय सूमित्रा महाजन के निवास का घेराव भी करेगें।
क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परार्मदाता समिति के जगमोहन वर्मा, गुलाब ठाकुर, प्रमोद डलफिया, ने रतलाम-जोधपुर ट्रेन, रतलाम, भीलवाड़ा, डेमु टेªन को इंदौर तक बढ़ाने इंदौर-उदयपुर के ट्रेन के समय में बदलाव करने की मांग की। मालवा मेवाड़ रेल यात्री संघ के प्रमोद दवे, गोपाल दवे, भरत पुरोहित, राजेश बागोरा ने इंदौ-उदयपुर के लिए नया रेक देने, उदयपुर-नीमच डेमु को रतलाम तक चलाने की मांग की गई। इंदौर स्टेशन पर इंदौर आगवान पर रेल राज्यमंत्री श्री मनोज सिंहा को रेल्वे स्टेशन पर ज्ञापन सौंपकर मांग की गई है।
कई संगठनों के ज्ञापन पत्र सौंपे
मेवाड़ महासंघ इंदौर ने रेल समस्याओं के निराकरण को लेकर रेलमंत्री को पालीवाल समाज 24, 44 श्रेंणी, मेनारिया ब्राह्मण समाज 52 श्रेणी, माहेश्वरी, सामूहिक संस्कार सेवा समिति, पालीवाल वाणी, पालीवाल शिक्षा एवं विकास समिति, पालीवाल युवा मंडल, जैन समाज, ब्राह्मण संघर्ष समिति के नंदकिशोर शर्मा, सीताराम व्यास, अशोक चतुर्वेदी ने वरिष्ठ नागरिकों को सब्सिीडी जारी रखने, सहित विभिन्न संगठनों के ज्ञापन पत्र सौंपे।

RELATED NEWS