Breaking News

मध्य प्रदेश / Madhya Pradesh Update : तीसरी लहर के लिए तैयारी के साथ, 31 मई के बाद मिलेगी छूट

Madhya Pradesh Update : तीसरी लहर के लिए तैयारी के साथ, 31 मई के बाद मिलेगी छूट
Paliwalwani May 19, 2021 11:30 PM IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम हो रही है। रोज नए केस की तुलना में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या ज्यादा सामने आ रही है। इसी बीच सीएम शिवराज ने संकेत दिए हैं कि मध्यप्रदेश में 31 मई के बाद लॉकडाउन से राहत मिलने लगेगी। शुरुआत उज्जैन से हो सकती है। बुधवार को उज्जैन पहुंचे मुख्यमंत्री ने क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि 31 मई तक सख्त लॉकडाउन रहेगा इसके बाद 1 जून से धीरे-धीरे जिलों को खोला जाएगा। ये फैसला सिर्फ उज्जैन संभाग के लिए ही है। 

सीएम शिवराज के संकेत से साफ है कि जिन जिलों में कोरोना का संक्रमण कम होगा उन जिलों में कर्फ्यू में ज्यादा ढील दी जाएगी। जिन जिलों में कोरोना वायरस का संक्रमण ज्यादा होगा उन्हें खुलने में वक्त लगेगा। कोरोना वायरस को लेकर जून के महीने में भी सरकार की सख्ती जारी रहेगी। सीएम शिवराज के संकेत के बाद प्रदेश के 52 जिलों में 31 मई तक कोरोना कर्फ्यू लागू रहने के संकेत मिले हैं। अभी अलग अलग जिलों में अलग अलग तारीख तक कोरोना कर्फ्यू लगा हुआ है।

1 जून तक इंतज़ार

सीएम शिवराज के आज उज्जैन में दिए संकेतों से साफ है कि फिलहाल किसी जिले को 31 मई तक कोरोना कर्फ्यू में राहत नहीं मिलेगी। लोगों को अब कोरोना कर्फ्यू में छूट के लिए 1 जून और हालात सुधरने तक का इंतजार करना होगा

ब्लैक फंगस के मरीजों का मुफ्त इलाज होगा

कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच समीक्षा बैठक के लिए उज्जैन पहुंचे मुख्यमंत्री ने अफसरों को हेलिपेड पर स्वागत के लिए आने से मना कर दिया था। वह करीब 1.20 बजे उज्जैन पहुंचे। CM ने बैठक में ब्लैक फंगस को लेकर चिंता जाहिर की। उन्होंने कहा, ब्लैक फंगस के इलाज के उपयोग होने वाली दवाओं का इंतजाम सरकार कर रही है। प्रदेश में ब्लैक फंगस के मरीजों का इलाज सरकार मुफ्त करवाएगी।

कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है- शिवराज

बैठक में सीएम शिवराज ने कहा कि ओवर कॉन्फिडेंस में नहीं रहना है। कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है। कोरोना मुक्त गांव, कोरोना मुक्त वार्ड, कोरोना मुक्त शहर बनाना है। 31 मई तक 11 दिन कोरोना कर्फ्यू को सख्ती से लागू किया जाए। 

तीसरी लहर की तैयारी

शिवराज ने साफ कहा है की छूट मिलने के साथ साथ हमे तीसरी लहर के लिए भी तैयार रहना होगा सभी जिलो को अपने अपने स्तर पर तैयारोयों की समीक्षा करे और यथासंभव प्रयास करे की जितनी जल्दी हो उतनी जल्दी स्तिथि पर काबू पाया जा सके

RELATED NEWS