Breaking News

मध्य प्रदेश / "पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन" योजना का नमो नमो मोर्चा ने किया स्वागत, प्रधानमंत्री को किया धन्यवाद ज्ञापित

"पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन" योजना का नमो नमो मोर्चा ने किया स्वागत, प्रधानमंत्री को किया धन्यवाद ज्ञापित
Paliwalwani June 05, 2021 02:01 PM IST

रतलाम । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रंस योजना का नमो: नमो: मोर्चा भारत के संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय हटवार (नागपुर) राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्रीमती गीता राठौर ( इंदौर) राष्ट्रीय संगठन मंत्री अरुण कुमार शर्मा, दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष सुश्री चारू सैनी, राष्ट्रीय समन्वयक गणेश खेरे, राष्ट्रीय युवा महामंत्री गणेश वाघचौरे, महाराष्ट्र राज्य महामंत्री पुरुषोत्तम खरघड़े एवं राष्ट्रीय सहप्रवक्ता जगदीश राठौर पत्रकार( रतलाम )ने स्वागत किया है । उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 के कारण माता पिता को खोने वाले बच्चों के लिए "पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन योजना "शुरू की है यशस्वी प्रधानमंत्री  की उक्त महत्वाकांक्षी योजना के अंतर्गत माता पिता को खो चुके बच्चों की पढ़ाई उच्च शिक्षा एवं स्वास्थ्य की जिम्मेदारी पीएम केयर्स फंड के जरिए केंद्र सरकार उठाएगी ऐसे बच्चों को 18 वर्ष का होने पर 5 साल तक प्रतिमाह आर्थिक मदद मिलेगी साथ ही 23 साल की उम्र होने पर 10 लाख रुपए दिए जाएंगे ।आयुष्मान भारत योजना के तहत 18 वर्ष की उम्र तक ₹ 5लाख का स्वास्थ्य बीमा होगा ।

उल्लेखनीय है कि इस संबंध में नमो: नमो: मोर्चा भारत की ओर से गत 20 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा गया था इसमें उल्लेख किया गया था कि एक साल से अधिक समय से भारत में कोविड-19 महामारी कहर बरपा रही है और कई मौतें हो रही हैं।  दुर्भाग्य से इस महामारी के कारण केंद्र और राज्य सरकारों के कई अधिकारियों और अन्य कर्मचारियों को अपनी जान गंवानी पड़ी है।  उन लोगों के आश्रित परिवारजनों लिए आर्थिक स्थिति  गंभीर है जो परिवार के लिए एकमात्र रोटी कमाने वाले थे।

इस संदर्भ में आपसे आग्रह है कि इन अधिकारियों/कर्मचारियों के परिवार में बुजुर्ग, नाबालिग बच्चे, स्कूल जाने वाले बच्चे और यहां तक ​​कि महिलाओं को भी खुद को संभालने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। इन मृत अधिकारियों/कर्मचारियों के परिवार के सदस्यों को राहत देना  दे और पेंशन भी प्रदान करे । नमो: नमो: मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय हटवार अन्य पदाधिकारियों ने संगठन की मांग को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उदारता एवं संवेदनशीलता के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया है ।

पालीवाल वाणी इंदौर मीडिया नेटवर्क - जगदीश राठौर

RELATED NEWS