Breaking News

मध्य प्रदेश / लव-जिहाद : छह साल तक धर्मांतरण के लिए बनाता रहा दबाव, नहीं मानी तो मार दिया

लव-जिहाद : छह साल तक धर्मांतरण के लिए बनाता रहा दबाव, नहीं मानी तो मार दिया
Admin July 09, 2021 01:42 PM IST

छतरपुर | एमपी के छतरपुर जिले में लव जिहाद का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। शादी के बाद आरोपी ने युवती की हत्या कर दी है। वहीं, युवती के पिता बेटी को न्याय दिलाने के लिए छतरपुर एसपी से फरियाद लगा रहे हैं। फरियादी किशोरी लाल अहिरवार ने कहा कि युवक ने हिंदू बनकर मेरी बेटी से शादी की थी। उसके बाद धर्मांतरण के लिए प्रताड़ित करने लगा।

युवती के पिता ने कहा कि बेटी बात नहीं मानी तो उसने हत्या कर दी। आरोपी तालिब पहले अपना नाम तब्बू बताता था, लेकिन शादी के बाद उसका असली चहरा सामने आया। तब तक बहुत देर हो चुकी थी। फरियादी पिता का कहना है कि बेटी की शादी को लगभग 6 साल हो गए। उन्होंने कहा कि 2015 में उनकी बेटी लव जिहाद का शिकार हुई थी। शादी के बाद बेटी को 2 बच्चे भी हैं, इतने साल बीत जाने के बाद भी लगातार ससुराल पक्ष के लोग उसे धर्म बदलने, बीफ खाने और उर्दू पढ़ने के लिए मजबूर करते रहे और आखिरकार जब नहीं मानी तो उसकी हत्या कर दी।

पिता ने कहा कि कुछ दिनों पहले उसकी बेटी का फोन आया था और उसने फोन पर कहा था कि पापा इन लोगों से मुझे बचा लो, यह लोग मुझे मार डालेंगे। उसी दिन से मैं अपनी बेटी से मिलने के लिए तड़प रहा हूं। उसके ससुराल गया तो पता चला कि सभी लोग घरों में ताले डालकर भाग गए हैं। मोहल्ले में रहने वाले पड़ोसियों ने बताया कि आपकी बेटी की मौत हो गई है।

पुलिस पर लापरवाही का आरोप

फरियादी किशोरी लाल अहिरवार ने सिविल लाइन टीआई राजेश बंजारी पर लापरवाही के गंभीर आरोप लगाए हैं। किशोरी लाल ने कहा कि वह पिछले 2 दिनों से लगातार अपनी बेटी के लिए तड़प रहा है लेकिन पुलिस उसकी इस मामले में कोई मदद नहीं कर रही है। आखिरकार हारकर फरियादी पिता ने एसपी ऑफिस पहुंचकर एक आवेदन दिया, जिसके बाद पुलिस हरकत में आई और अब उसकी बेटी की तलाश की जा रही है।

लव जिहाद से जुड़ा मामला सामने आने के बाद पुलिस के आला अधिकारी तुरंत हरकत में आ गए हैं। सीएसपी लोकेंद्र सिंह ने संबंधित मामले की जांच के लिए एक टीम गठित कर दी है। उन्होंने कहा कि मामले को लेकर आवेदन प्राप्त हुआ है। जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा और उसके बाद विधि अनुसार उन पर कार्रवाई की जाएगी।

RELATED NEWS