Breaking News

मध्य प्रदेश / जबलपुर नरसिंह मंदिर के प्रमुख महामंडलेश्वर की कोरोना की वजह से मौत

जबलपुर नरसिंह मंदिर के प्रमुख महामंडलेश्वर की कोरोना की वजह से मौत
Paliwalwani April 17, 2021 10:40 AM IST

मध्यप्रदेश । मध्यप्रदेश में भी कोरोना का कहर जारी है। इस बीच जबलपुर में नरसिंह मंदिर के प्रमुख महामंडलेश्वर जगतगुरु डॉक्टर स्वामी श्याम देवाचार्य महाराज की कोरोना की वजह से मौत हो गई। वे कुंभ मेले में शामिल होने के लिए हरिद्वार गए थे। कुंभ में ही स्वामी श्याम देवाचार्य कोरोना संक्रमित हुए थे।

बता दें कि इस समय हरिद्वार में कुंभ मेला चल रहा है। इस दौरान शाही स्नान में शामिल होने के लिए महामंडलेश्वर स्वामी श्याम देवाचार्य हरिद्वार गए थे। हरिद्वार में ही वो कोरोना संक्रमित हो गए। वहां से लौटने के बाद शुक्रवार को उनकी मौत हो गई।

गौरतलब है कि महामंडलेश्वर ने कोरोना वैक्सीन की दोनो डोज़ लगवाई थी। बावजूद इसके वह कोविड पॉजिटिव पाए गए और आज उनकी मौत हो गई। 

मालूम हो कि कुंभ क्षेत्र में कई साधु संन्यासी कोरोना पॉजिटिव हैं। इन्हीं में से निर्माणी अणि अखाड़ा के महामंडलेश्वर की बीते दिन कोरोना से मौत हो चुकी है। वहीं निरंजनी अखाड़ा और तपोनिधि श्री आनंद अखाड़ा ने संयुक्त रूप से कुंभ की समाप्ति का फैसला किया है। 

कोरोना के बढ़ते संकट के बीच उत्तराखंड में कुंभ का आयोजन जारी है, ऐसे में कई तरह के सवाल भी उठ रहे हैं। कुंभ में कोरोना किसकी वजह से फैला, इसपर अखाड़े आपस में ही भिड़ गए हैं। बैरागी अखाड़े का आरोप है कि कुंभ में कोरोना संन्यासी अखाड़े के कारण फैला है।

RELATED NEWS