Breaking News

इंदौर / श्री चारभुजा के जयकारों के साथ निकली पदयात्रा-सैंकड़ो श्रद्वालुजनों ने किया भव्य स्वागत

श्री चारभुजा के जयकारों के साथ निकली पदयात्रा-सैंकड़ो श्रद्वालुजनों ने किया भव्य स्वागत
Sunil Paliwal-Anil bagora...✍ August 25, 2019 03:16 AM IST

कठे जाय अरजी करूँ जबदायन आवें और...सारोही कारज सारज्यो विराज्या छौ गढ़बौर

इंदौर। श्री चारभुजा भक्त मंडल एवं पालीवाल बंधु के समाजसेवी श्री तपन व्यास, श्री राजेश बागोरा, श्री ज्ञानेन्द्र आंजना एवं पुरूषोत्तम बागोरा ने पालीवाल वाणी को बताया कि पालीवाल ब्राह्मण समाज 44 श्रेणी इंदौर के पूर्व पार्षद, ब्रह्मलीन श्री तुलसीराम जी व्यास के सुपूत्र ब्रह्मलीन श्री शंभुलाल जी व्यास (महाराज) के द्वारा गठित श्री चारभुजानाथ भक्त मंडल एवं पालीवाल बंधु इंदौर के तत्वाधान में प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी इंदौर से श्री चारभुजानाथ जी (गढ़बोर) राजस्थान तक पदयात्रा इंदौर से दिनांक 23 अगस्त 19 को प्रात : 5.30 बजे श्री चारभुजानाथ जी की भक्ति भाव से पूजा-अर्चना, हनुमान चालीसा, चतुर्भूज पच्चीसी पाट, मंगला आरती के दौरान पूरा मंदिर परिसर छोगला के जयकारों की गूंज से उठा।

पूजा-अर्चना के बाद सभी पैदल यात्री ने प्रभु श्री चारभुजानाथ जी के चराणों में सिर नवाजा ओर सफल यात्रा की कामना की। श्रद्वा-भक्ति ओर प्रभु के प्रति समर्पण भाव का संकल्प लेकर पदयात्रा पालीवाल धर्मशाला, श्री चारभुजानाथ मंदिर, 42, जुना तुकोगंज इंदौर से 23 अगस्त को रवाना हुई। 9 सितंबर 2019 को श्री चारभुजानाथ जी (गढबोर) राजस्थान पहुंचेगी। इस दौरान यात्रा मार्ग पर भक्तजनों ने भक्ति भाव, श्रद्वा से ठाकुर जी का भव्य स्वागत किया। विशेष रूप से प्रभु दर्शन के लिए पूर्व अध्यक्ष श्री भूरालाल व्यास, वर्तमान पालीवाल समाज 44 श्रेणी इंदौर अध्यक्ष श्याम दवे, पालीवाल समाज 24 श्रेणी इंदौर अध्यक्ष मुकेश जोशी के साथ शिवलाल पालीवाल, मोहन बागोरा (अभिभाषक) आदि भी मौजूद थे।

यात्रा वही करते है, जिन्हें प्रभु बुलाते...

कहते है कि सही मयाने में वहीं दर्शन लाभ ले पाते है, जिन्हें प्रभु अपने पास बुलाते है। वैसे भी श्री चारभुजानाथ भक्त मंडल एवं पालीवाल बंधु इंदौर के तत्वाधन में निकल रही पैदल यात्रा में शामिल होने वाले भक्तों के साथ हो रहा है, कोई 30 सालों से सफर कर रहा है तो कोई तो कोई 12 वर्ष की आयु में पदयात्रा का लाभ लेने के लिए परिजनों से दुर-550 किलो मीटर की पदयात्रा करते हुए आराध्य प्रभु श्री चारभुजानाथ के के लिए आतुर हो रहा था। पालीवाल समाज अध्यक्ष श्री मुकेश जोशी की माताजी श्रीमती जमना बाई जोशी 70 वर्ष, श्री शंकरलाल दवे 80 वर्षीय तो नन्हा धावक विकास व्यास 12 वर्ष का बालक भी यात्रा कर रहा है। श्री शंकरलाल दवे में इतना आत्मबल है कि सारी बीमारी को पीछे छोड़ते हुए एक ही लक्ष्य शंभु की यात्रा में जाना है। बैना मासी के नाम से प्रसिद्व जमना जोशी एक महीने से पैदल चलने का अभ्यास कर रही थी। विकास व्यास की जिद थी कि जाना है कैसे भी जाऊँ...पैदल ही चलना है। पैदल यात्रा जलझूलनी एकादशी पर श्री चारभुजानाथ मंदिर (गढ़बोर) पहुंचेगी। सर्वश्री ज्ञानेंद्र आंजना, राजेश बागोरा, तपन व्यास, राधेश्याम व्यास, जीतेन्द्र जोशी, मोनू जोशी, हर्षद जोशी, मुकेश बागोरा, प्रमोद दवे, प्रमोद व्यास, दिनेश व्यास, पुरूषोत्तम बागोरा, हिमांशु व्यास, कमलेश व्यास, ब्रजेश बागोरा, कमल जोशी, घनश्याम वैष्णव, ओम जोशी ने स्वागत किया वही पदयात्रा मार्ग पर व्यवस्थापक पूरे समय अपनी सेवाएं सूचारू रूप से पैदल यात्रीयों को सेवा देते है। संपूर्ण यात्रा में किसी भी प्रकार की नौटंकी या दिखावा नहीं होता है, सभी भक्त जन छोगाला के जयकारों से श्रद्वालुजनों का मनमोह लेते है।

पैदल-पैदल थारे आवें...लाखों ही नर-नारी।
पाँवा माई छाला फिर भी मन बस्यों गिरधारी।।
प्रभु पार लगावे पतवार रे चालो चारभुजारा मैला में...।।।

paliwalwani

पालीवाल वाणी ब्यूरो से-Sunil Paliwal-Anil Bagora...✍️
🔹 Whatsapp पर हमारी खबरें पाने के लिए हमारे मोबाइल नंबर 9039752406 को सेव करके हमें व्हाट्सएप पर Update paliwalwani news नाम/पता/गांव/मोबाईल नंबर/ लिखकर भेजें...
🔹 Paliwalwani News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
www.fb.com/paliwalwani
www.twitter.com/paliwalwani
Sunil Paliwal-Indore M.P.
Email- paliwalwani2@gmail.com
09977952406-09827052406-Whatsapp no- 09039752406
▪ एक पेड़...एक बेटी...बचाने का संकल्प लिजिए...
▪ नई सोच... नई शुरूआत... पालीवाल वाणी के साथ...

RELATED NEWS