ज्योतिषी

आज का राशिफल 4 October 2023 : मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल : किन राशि वालों को रहना होगा सावधान, पढ़ें

Paliwalwani
आज का राशिफल 4 October 2023 : मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल : किन राशि वालों को रहना होगा सावधान, पढ़ें
आज का राशिफल 4 October 2023 : मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल : किन राशि वालों को रहना होगा सावधान, पढ़ें

Paliwalwani.todays horoscope 4.October.2023

? मेष (Aries) आज का राशिफल : च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ

आज का राशिफल बताता है कि मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन आपके लिए जोखिम भरा रहेगा। यदि आपने अपने बिजनेस में आज किसी साथी की भरोसे रहकर जोखिम उठाया, तो वह आपके लिए नुकसान का सौदा होगा और भविष्य में आपको कोई बड़ा नुकसान करवा सकता है। आज आपको अपने किसी रिश्तेदार के लिए कुछ रुपयों का इंतजाम करना पड़ सकता है। रोजगार की दिशा में कार्यरत लोगों को आज कोई मौका हाथ लग सकता है, जिसे उन्हें पहचानने की जरूरत है। आज आप अपने किसी लंबे समय से रुके हुए कार्य के पूरा होने से प्रसन्न रहेंगे। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे।

भाग्यशाली रंग- नारंगी, भाग्यशाली अंक- 1

? वृषभ (Taurus) आज का राशिफल : ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो

आज का राशिफल बताता है कि वृषभ राशि के जातक के लिए आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानी भरा रहेगा। आज आपको अपने घर परिवार की सदस्यों वजह से कुछ परेशानी हो सकती है, लेकिन धैर्य और मृदु व्यवहार से आप उन्हें ठीक करने में कामयाब रहेंगे। विद्यार्थियों को अपने सहयोगियों का साथ मिलेगा। पिता के आशीर्वाद से यदि आज कोई कार्य शुरू करेंगे, तो उसमें सफलता अवश्य प्राप्त होगी। यदि आप थोड़ा बहुत जोखिम उठाएंगे, तो वह लाभदायक रहेगा। यदि आज आप किसी को धन उधार देने की सोच रहे हैं, तो बिल्कुल ना दें क्योंकि उस धन के वापस आने की संभावना बहुत कम है। 

भाग्यशाली रंग- केसारिया, भाग्यशाली अंक- 6

? मिथुन (Gemini) आज का राशिफल : का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह 

आज का राशिफल बताता है कि मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहेगा। आज आपको अपने पारिवारिक खर्चों में अचानक से बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है, जिसके कारण आपको मानसिक तनाव होगा। आज आप अपने पारिवारिक बिजनेस में बढ़ोतरी के लिए दोपहर के समय कोई खास डील फाइनल कर सकते हैं। ग्रहस्थ जीवन में आज आपको एक दूसरे को समझने का मौका मिलेगा। परिवार में यदि आज आपको कोई भला बुरा कहे, तो उसे नजरअंदाज नहीं करें, नहीं तो रिश्तों में कड़वाहट आ सकती है। सायंकाल का समय आज अपने किसी मांगलिक उत्सव में सम्मिलित हो सकते हैं।

भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 5

? कर्क (Cancer) आज का राशिफल : ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो  

आज का राशिफल बताता है कि कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। विद्यार्थी यदि किसी परीक्षा की तैयारी में ही लगे हैं, तो उनको एकाग्रता से कार्य करना होगा, तभी वे सफलता प्राप्त कर सकेंगे अन्यथा आपके कार्य में अड़चनें आपको परेशान करती रहेंगी। यदि आज आप स्थान परिवर्तन करने की सोच रहे थे, तो आज आपकी यह योजना सफल हो सकती है। परिवार में आज किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम पर चर्चा हो सकती है, जिससे परिवार के सदस्यों में उत्साह रहेगा। उलझनों के बावजूद भी आज आपके पराक्रम में वृद्धि होगी, जिससे आपके व्यवसाय में लाभ प्राप्ति के अवसर प्राप्त होंगे।

भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 9

? सिंह (Leo)आज का राशिफल : मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे

आज का राशिफल बताता है कि सिंह राशि के जातक के लिए आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आज अपने व्यापार मे आज आपको अकस्मात यात्रा पर जाना पड़ सकता है, लेकिन यदि ऐसा हो, तो आपको सावधानी से जाएं क्योंकि आज आपकी कोई प्रिय वस्तु चोरी हो सकती है। व्यापार के मामले में आज दिन उत्तम रहेगा। स्वास्थ्य में आज कुछ गिरावट देखने को मिल सकती है, इसलिए अपने खान-पान पर नियंत्रण रखे। घर परिवार के किसी सदस्य से संबंधित आज किसी निर्णय को लेने वाले हैं, तो जल्दबाजी में बिल्कुल ना लें, नहीं तो भविष्य में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

भाग्यशाली रंग- केसारिया, भाग्यशाली अंक- 4

? कन्या (Virgo) आज का राशिफल : ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो 

आज का राशिफल बताता है कि कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहेगा। आज व्यापार में आपके सामने लाभ के नए-नए सौदे आएंगे, जिन्हें आप अपनाएंगे और अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाएंगे। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई में कठिन परिश्रम की आवश्यकता है, तभी वह परीक्षा में सफलता प्राप्त कर सकेंगे। कार्य क्षेत्र में भी आज आपके अधिकारी आपके कार्यों में कुछ रुकावट डालने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन आपको सतर्क रहकर कार्य करना होगा। परिवार में भाई व बहन के विवाह में यदि कोई बाधा आ रही थी, तो वह आज आपके किसी संबंधी की वजह से समाप्त होगी। सायंकाल का समय आप किसी धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं।

भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 2

? तुला (Libra) आज का राशिफल : रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते

आज का राशिफल बताता है कि तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहेगा। कार्य क्षेत्र में आज आप जो भी कार्य करेंगे, उसमें आपको अधिक मेहनत की आवश्यकता होगी, लेकिन आपको उसका फल भी उसी समय मिल जाएगा, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा और आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी। सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों के द्वारा दिए गए सुझावों का आज उपयोग होगा, जिससे उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। भाइयों की मदद से आपके घर के अधूरे पड़े हुए कार्य पूरे हो सकते हैं, जिसमें आपको अपने पिताजी से महत्वपूर्ण सलाह लेनी पड़ सकती है, सायं काल का समय यदि आप अपने व्यापार की किसी डील को फाइनल करेंगे, तो वह भविष्य में आपको भरपूर लाभ देगी।

भाग्यशाली रंग- काला, भाग्यशाली अंक- 7

? वृश्चिक (Scorpio) आज का राशिफल : तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू  

आज का राशिफल बताता है कि वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहेगा। आज यदि आप अपने व्यापार में किसी नए प्रोजेक्ट को शुरू करेंगे, तो वह आपको भविष्य में बड़ा लाभ अवश्य देंगा। विद्यार्थियों के आत्मविश्वास में आज वृद्धि होगी। पिता के मार्गदर्शन से किए गए कार्य में आज आप सफलता प्राप्त करेंगे, लेकिन यदि आज आपकी माता जी को कोई आखों से संबंधित रोग है तो उनके कष्टों में आज वृद्धि हो सकती है। यदि ऐसा हो, तो डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें। राजनीति से जुड़े जातकों को आज के लिए अच्छा समय रहेगा। यदि आपका कोई पुराना कर्जा है, तो आज आप उससे मुक्ति पा सकते हैं।

भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 3

? धनु (Sagittarius) आज का राशिफल : ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे

आज का राशिफल बताता है कि धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन आपको मान सम्मान दिलाएगा। आज आपके नेतृत्व में जो भी कार्य होगा, उसमें आपको सफलता मिलेगी और आप के अधिकारियों से आज आपको वाह-वाह मिलेगी, जिसके कारण आपकी पदोन्नति हो सकती हैं और आपकी वेतन वृद्धि के भी योग बनते दिख रहे हैं। बिजनेस में बढ़ती हुई प्रोग्रेस को देखकर आज आपका मन प्रसन्न होगा। माता-पिता के साथ आज आप अपने मन की बातें शेयर करेंगे, जिससे आपका तनाव थोड़ा कम होगा। आज आपके आस पड़ोस में आपका किसी से कोई वाद विवाद हो सकता है, लेकिन आपको उसमें अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा।

भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 1

? मकर (Capricorn) आज का राशिफल : भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी 

आज का राशिफल बताता है कि मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन आपके रोजगार में परिवर्तन लेकर आएगा। यदि आप अपने रोजगार को बदलने के प्रयासों में लगे हैं, तो उसमें आज आपको सफलता प्राप्त हो सकती है। नौकरी कर रहे जातकों को आज ऑफिस में समय पर कार्य पूरा करने पर सीनियर से शाबाशी मिल सकती हैं। आज आपको अपनी माता जी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा और बाहर के खान-पान में संयम बनाए रखें, नहीं तो आपको भी कोई पेट से संबंधित समस्या परेशान कर सकती है। व्यापार में आज आपको जोखिम भरे निर्देशों से बचना होगा। सायंकाल का समय आज आप अपने मित्रों के साथ मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे।

भाग्यशाली रंग- काला, भाग्यशाली अंक- 6

? कुंभ (Aquarius) आज का राशिफल : गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा

आज का राशिफल बताता है कि कुंभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन आपको राजनीति की दिशा में सफलता दिलाएगा, जो लोग राजनीति से जुड़े हैं, उन्हें आज कोई बड़ा लाभ मिल सकता है। परिवार के छोटे बच्चों के साथ आज आप अच्छा समय व्यतीत करेंगे, जिससे आपके मान सम्मान में भी वृद्धि होगी। कार्य क्षेत्र में आज दिनभर लाभ के कई अवसर हाथ आएंगे। यदि बड़ा निवेश करने की सोच रहे हैं, तो किसी विशेषज्ञ से सलाह अवश्य लें। नौकरी कर रहे जातकों को आज अपने किसी साथी के कारण पदोन्नति प्राप्त हो सकती है। विवाह योग्य जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आएंगे, जिन्हें परिवार के सदस्यों से मंजूरी मिल सकती है।

भाग्यशाली रंग- नारंगी, भाग्यशाली अंक- 7

? मीन (Pisces) आज का राशिफल : दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची 

आज का राशिफल बताता है कि मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। यदि आपका कोई संपत्ति संबंधित मामला कानून में चल रहा है, तो उसमें आज आपको विवादों में फंसना पड़ सकता है। यदि आपने साझेदारी में कोई व्यापार किया हुआ है, तो वह व्यापार आज आपको भरपूर लाभ देगा। प्रेम जीवन जी रहे लोगो के रिश्ते में मधुरता आएगी। आज आप अपने घरेलू कार्य को निपटाने के लिए अपने किसी सहयोगी से मदद ले सकते हैं। संतान के भविष्य से संबंधित आज कोई फैसला ले सकते हैं, जिसमें आपको जीवन साथी के साथ ही आवश्यकता होगी। कार्य क्षेत्र में आज कई प्रकार के काम हाथ में आने से आपकी एकाग्रता बढ सकती है।

भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 8

0?0

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
GOOGLE
Latest News
Trending News