उत्तर प्रदेश

बद्रीनाथ हाईवे पर रेंतोली के पास हुआ भयंकर हादसा : 12 लोगों की मौत

paliwalwani
बद्रीनाथ हाईवे पर रेंतोली के पास हुआ भयंकर हादसा : 12 लोगों की मौत
बद्रीनाथ हाईवे पर रेंतोली के पास हुआ भयंकर हादसा : 12 लोगों की मौत

उत्तराखंड.

(आईएएनएस). उत्तराखंड के बद्रीनाथ हाइवे पर रतौली के पास एक टेम्पो ट्रैवलर अचानक अनियंत्रित होकर अलकनंदा नदी में जा गिरी, जिसमें सवार 26 यात्रियों में से 14 यात्रियों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि दो की इलाज के दौरान अस्पताल में मृत्यु हो गयी. इस हादसे में 12 लोग घायल हुए हैं. घायलों में एक महिला भी शामिल है. तीन घायल होश में हैं बाकी को अभी तक होश नहीं आया है.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी रुद्रप्रयाग हादसे के पीड़ितों से मिलने AIIMS ऋषिकेश पहुंचे. यहां पर सीएम धामी ने हादसे में घायल हुए लोगों का हालचाल जाना. इसके साथ ही सीएम धामी ने हादसे को लेकर मीडिया से बात करते हुए कहा घायलों का इलाज कराया जा रहा है और उनके परिवारजनों को सूचना दी जा रही है. अच्छे इलाज के सारे प्रबंध अस्पताल द्वारा किए गए हैं.

उत्तराखंड में रुद्रप्रयाग-बद्रीनाथ हाईवे पर रौतेली के पास 26 यात्रियों से भरी एक टेम्पो ट्रैवलर अलकनंदा नदी में गिर गई. इस दर्दनाक हादसे में अब तक 12 लोगों की मौत की खबर है. वहीं इस हादसे में कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. हादसे के बाद मौके पर स्थानीय लोगों के साथ एसडीआरएफ, फायर विभाग, पुलिस प्रशासन, जिला आपदा प्रबंधन, डीडीआरएफ समेत अन्य टीमों ने मौके पर रेस्क्यू किया.

ये भयंकर हादसा बद्रीनाथ हाईवे पर रेंतोली के पास हुआ, जहां यात्रियों से भरा टेंपो ट्रेवलर अचानक नियंत्रण खो गया और नीचे लुढ़कते हुए अलकनंदा नदी में समा गया. घटना के बाद वहां अफरा-तफरी मच गई. लोग मदद के लिए चीख पुकार करने लगे. जिसके बाद वहां बड़ी संख्या में स्थानीय लोग इकट्ठा हो गए. 

पीएम मोदी ने जताया दुख : इस भयंकर हादसे को लेकर पीएम मोदी से लेकर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ तक ने भी दुख व्यक्त की है. पीएम मोदी ने हादसे को लेकर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने एक्स पर लिखा, ''उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में हुआ सड़क हादसा हृदयविदारक है. इसमें अपने प्रियजनों को खोने वाले शोकाकुल परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं. इसके साथ ही मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है.''

कांग्रेस नेता हरीश रावत बोले बेहतर से बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाई जाए

इस घटना पर उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा, "रुद्रप्रयाग में एक टेम्पो ट्रैवलर, जो यात्रियों से भरी  हुई थी वो नीचे नदी में चली गई. मैं मृतकों की शांति के लिए भगवान से प्रार्थना करता हूं और जो घायल हैं उनके स्वास्थ्य के लिए कामना करता हूं. उनको बेहतर से बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाई जाए राज्य सरकार से याचना करता हूं. इस समय पर्वतीय क्षेत्रों में दुर्घटनाएं बढ़ गई हैं. इस पर चिंता करने की आवश्यकता है.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
GOOGLE
Latest News
Trending News