खेल

भारत ने दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश को हराया : श्रेयस अय्यर- रविचंद्रन अश्विन का धमाल

Paliwalwani
भारत ने दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश को हराया : श्रेयस अय्यर- रविचंद्रन अश्विन का धमाल
भारत ने दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश को हराया : श्रेयस अय्यर- रविचंद्रन अश्विन का धमाल

मीरपुर : India vs Bangladesh (IND vs BAN) 2nd Test Day 4: भारत ने बांग्लादेश को दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में तीन विकेट से हरा दिया। उसने मैच के चौथे दिन (रविवार) को 145 रन के लक्ष्य को सात विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन ने सातवें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम इंडिया को जीत दिला दी। इसी के साथ भारत ने दो मैचों की सीरीज में 2-0 से बांग्लादेश का सफाया कर दिया। 

श्रेयस अय्यर और आर अश्विन के बीच सूझबूझ भरी बल्लेबाजी के दम पर भारत ने बांग्लादेश (IND vs BAN) के जबड़े से जीत छीन ली है. मीरपुर में खेले गए सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने मेजबानों को 3 विकेट से हरा दिया. इसके साथ भारतीय टीम ने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से जीत ली है. इससे पहले भारत ने चटगांव में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में 188 रन से मात दी थी.

मीरपुर के शेर-ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम में भारत के सामने 145 रन का लक्ष्य था. टीम इंडिया ने चौथे दिन 7 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया. श्रेयस ने नाबाद 29 जबकि आर अश्विन ने नाबाद 42 रन की पारी खेली.

श्रेयस और अश्विन के बीच हुई 71 रन की अटूट साझेदारी

टीम इंडिया ने एक समय 74 रन स्कोर पर अपने 7 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद श्रेयस अय्यर और आर अश्विन ने शानदार साझेदारी कर भारत को यादगार जीत दिला दी. दोनों ने नाबाद 71 रन की साझेदारी की जो चौथी पारी में भारत के लिए आठवें विकेट पर दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है. इससे पहले लाला अमर सिंह और ला सिंह की जोड़ी ने साल 1932 में इंग्लैंड के खिलाफ 74 रन की साझेदारी की थी.

अय्यर-अश्विन ने दिलाई जीत

भारत ने बांग्लादेश को दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में तीन विकेट से हरा दिया। उसने मैच के चौथे दिन (रविवार) को 145 रन के लक्ष्य को सात विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। भारत ने तीसरे दिन खेल समाप्त होने तक चार विकेट पर 45 रन बना लिए थे। उसे जीत के लिए 100 रन और बनाने थे। बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन और मेहदी हसन मिराज ने मिलकर तीन विकेट और लिए तो ऐसा लगा कि टीम इंडिया हार जाएगी, लेकिन श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन ने ऐसा नहीं होने दिया। दोनों ने अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम इंडिया को जीत दिला दी।

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
GOOGLE
Trending News