Breaking News

नाथद्वारा / श्रीनाथजी मंदिर 1 अक्‍टूबर से खुलेगा : भक्‍तों को दर्शन के लिए एडवांस बुकिंग करनी होगी

श्रीनाथजी मंदिर 1 अक्‍टूबर से खुलेगा : भक्‍तों को दर्शन के लिए एडवांस बुकिंग करनी होगी
Devakishan paliwal-Narendra Paliwal September 08, 2020 10:35 AM IST

नाथद्वारा । देश प्रसिद्ध कृष्ण तीर्थ एवं पुष्टीमार्गीय वल्लभ संप्रदाय की सबसे बड़ी पीठ श्रीनाथजी में दर्शनार्थी 1 अक्टूबर 2020 से ही दर्शन कर पाएंगे। एडवांस बुकिंग के लिए अहदाबाद की कंपनी से सॉफ्टवेयर तैयार कराया जा रहा है। इसी तरह चारभुजाजी तथा कांकरोली स्थित द्वारिकाधीश मंदिरों के पट भी दर्शनार्थियों के लिए 1 अक्टूबर से ही खुलेंगे।देश प्रसिद्ध कृष्ण तीर्थ एवं पुष्टीमार्गीय वल्लभ संप्रदाय की सबसे बड़ी पीठ नाथद्वारा श्रीनाथजी में दर्शनार्थी एक अक्टूबर से ही दर्शन कर पाएंगे। बताया गया है कि श्रीनाथजी मंदिर, भक्‍तों को दर्शन के लिए एडवांस बुकिंग करनी होगी। इसके लिए अहमदाबाद की उस कंपनी से सॉफ्टवेयर तैयार कराया जा रहा है, जिसने रेलवे में एडवांस बुकिंग के लिए सॉफ्टवेयर तैयार किया है। श्रीनाथजी मंदिर में आमतौर पर सात तथा विशेष महोत्सवों के दौरान आठ दर्शन प्रतिदिन होते हैं। एक अक्टूबर से मंदिर में प्रतिदिन तीन ही दर्शन होंगे। इनमें सुबह मंगला, राजभोग तथा शाम को आरती के दर्शन शामिल हैं।

● सात सितम्बर की बजाय इन मंदिरों को दर्शनार्थियों के लिए एक अक्टूबर से ही खोला जाना सुरक्षित रहेगा

राज्य सरकार के निर्देश पर जहां मंदिरों के पट सात सितम्बर से खोले जा रहे हैं, वहीं मेवाड के प्रसिद्ध कृष्णधामों में शुमार नाथद्वारा स्थित श्रीनाथजी मंदिर, चारभुजाजी तथा कांकरोली स्थित द्वारिकाधीश मंदिर दर्शनार्थियों को खोलने के लिए राज्य सरकार ने जिला कलक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल के निर्देश पर कमेटी बनाई थी। इस कमेटी ने तीनों ही मंदिरों का दौरा कर उन्हें दर्शनार्थियों के लिए खोले जाने को लेकर समीक्षा की। जिसके बाद तय किया गया है कि अभी सात सितम्बर की बजाय इन मंदिरों को दर्शनार्थियों के लिए एक अक्टूबर से ही खोला जाना सुरक्षित रहेगा। दर्शन के लिए एडवांस बुकिंग करनी होगी। 

● पालीवाल वाणी ब्यूरो-Devakishan paliwal-Narendra Paliwal...✍️

🔹 निःशुल्क सेवाएं : खबरें पाने के लिए पालीवाल वाणी से सीधे जुड़ने के लिए अभी ऐप डाउनलोड करे :  https://play.google.com/store/apps/details?id=com.paliwalwani.app   सिर्फ संवाद के लिए 09977952406-09827052406

 

RELATED NEWS