Breaking News

मध्य प्रदेश / जावरा में करीब 65 लाख की लागत से निर्मित ऑक्सीजन प्लांट का वर्चुअली लोकार्पण

जावरा में करीब 65 लाख की लागत से निर्मित ऑक्सीजन प्लांट का वर्चुअली लोकार्पण
जगदीश राठौर June 05, 2021 11:34 PM IST

जावरा. मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने जावरा में करीब 65 लाख की लागत से निर्मित ऑक्सीजन प्लांट का वर्चुअली लोकार्पण करते हुए कहा कि मैं जावरा की जनता का शीश झुकाकर सम्मान करता हूं. दिवंगत सांसद डॉ लक्ष्मी नारायणजी पांडेय की जनसेवा एवं संगठन के प्रति समर्पण को विस्मृत नहीं किया जा सकता. उनके अधूरे कार्यों को पूरा करने का काम विधायक श्री राजेंद्र पांडेय ने किया है. भारतीय संस्कृति की पहचान एवं संकट के इन क्षणों में आपसी समन्वय की जावरा मिसाल बना है. मेरी जिंदगी का प्रतिकूल समय निकल गया क्योंकि रतलाम एवं जावरा में कोरोनावायरस मरीजों की बढ़ती संख्या से मैं बहुत चिंतित था अब 1.1 प्रतिशत पॉजिटिव दर रह गई है, यह बहुत खुशी की बात है. ऐसे समय में भारतीय जनता पार्टी संगठन ने भी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वाह किया हैं.

● तीसरी लहर का मुकाबला करने के लिए भी तैयार रहना है : मुख्यमंत्री ने कहा अब बाजार खोलने पड़ेंगे हम धीरे-धीरे बाजार इसलिए खोल रहे हैं ताकि संक्रमण ना बढ़े और काम धंधा भी चले और हमें 2 गज की दूरी को बहुत जरूरी मेंटेन करना है. सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को आगाह करते हुए तीसरी लहर का मुकाबला करने के लिए भी तैयार रहना है, लगातार कोरोना केस टेस्ट जारी रखें और संक्रमित लोगों से संपर्क वाले लोगों का टेस्ट तत्काल कराएं. 

● सीटी स्कैन मशीन देने की घोषणा : मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जावरा सिविल हॉस्पिटल के अपग्रेड एवं 12 बेडेड बाल चिकित्सालय की डॉ राजेंद्र पांडेय की मांग पर सहमति व्यक्त करते हुए दीर्घावधि योजना बनाने के निर्देश देने के साथ सीटी स्कैन मशीन देने की घोषणा की .मुख्यमंत्री ने जनता के सहयोग के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करते हुए कहा कि वादा किया कि संकट काल के समय जिन दानदाताओं ने चिकित्सा सुविधा हेतु सहयोग किया उनसे जावरा आकर आमने-सामने मिलूंगा क्योंकि मुझे खुशी है कि जावरा के दानदाताओं ने दिल खोलकर दान किया है.

● मंचासीन मौजूद रहे : जावरा सिविल हास्पिटल में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश के वित्त, योजना व सांख्यिकी मंत्री जगदीश देवड़ा, उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव, मन्दसौर-जावरा सांसद सुधीर गुप्ता, उज्जैन-आलोट सांसद अनिल फिरोजिया, जावरा विधायक डॉ. राजेन्द्र पांडेय, रतलाम कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम अतिथि के रूप में मंचासीन मौजूद रहें.

● समाजसेवियों द्वारा लगभग एक करोड़ रु की राशि दान : लगभग 54 लाख रु की लागत से आक्सीजन प्लांट से सिविल हॉस्पिटल के 45 बेड एवं निर्माणाधीन महिला चिकित्सालय के 20 बेड को सेंट्रल लाईन और सिलेंडरों से आक्सीजन आपूर्ति की गई. शुभारंभ कार्यक्रम में सभी समाज के धर्मगुरू भी आशीर्वाद प्रदान के लिए उपस्थित रहें. सिविल हॉस्पिटल जावरा में आक्सीजन प्लांट व अन्य संसाधन के लिए दानदाताओं एवं समाजसेवियों द्वारा लगभग एक करोड़ रु की राशि दान प्रदान की है. कार्यक्रम का संचालन कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने तथा आभार प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ दीपक पालडीया ने माना.

जावरा में करीब 65 लाख की लागत से निर्मित ऑक्सीजन प्लांट का वर्चुअली लोकार्पण

● पालीवाल वाणी मीडिया नेटवर्क. जगदीश राठौर...✍️

RELATED NEWS