Breaking News

जयपुर / मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ली बैठक : विवाह समारोह में 100 से अधिक लोग शामिल नहीं होंगे : जूर्माना राशि 25000

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ली बैठक : विवाह समारोह में 100 से अधिक लोग शामिल नहीं होंगे : जूर्माना राशि 25000
M. Ajnabee-Kishan Paliwal November 22, 2020 08:03 PM IST

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री श्री अशोक गेहलोत ने आज प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति पर मंथन किया। मुख्यमंत्री गहलोत ने अधिकारियों को दिए निर्देश में कहा कि नाइट कर्फ्यू और हैल्थ प्रोटोकॉल की सख्ती से कराया जाए पालना, विवाह समारोह में 100 से अधिक लोग शामिल नहीं होंगे। जुर्माना राशि 10000 से बढ़ाकर 25000 रुपए की, शादी समारोह में यदि आते हैं 100 से ज्यादा लोग, तो 25000 रुपए का लगाया जाएगा। 

● कोरोना को लेकर राज्य सरकार की नई गाइडलाइस

नाइट कर्फ्यू से मुक्त रहेंगे शादी समारोह, शादी में आने-जाने वाले लोगों पर लागू नहीं होगा नाइट कर्फ्यू, गृह सचिव एनएल मीणा ने कहा- ’अगर शादी से लौट रहे व्यक्ति को रोके पुलिस, तो मोबाइल में शादी का कार्ड दिखा सर्केगे लोग, मोबाइल में शादी समारोह की फोटो भी दिखा सरकेगे लोग, शादी का कार्ड या फ़ोटो दिखाने पर पुलिस नहीं करेगी किसी को परेशान। जनता गाइल लाइस का करें सख्ती से पालना वरना कार्यवाही और जूर्माना लगाया जा सकता है। साथ में रखे मोबाइल में शादी का कार्ड, जनता की सुरक्षा के लिए राजस्थान सरकार आई हरकत में।

● मौजूदा स्थितियों और वायरस को रोकने के लिए चल रहे प्रयासों का जायजा

राजस्थान में कोरोना केस लगातार बढ़ रहे है। पिछले तीन दिनों से कोरोना विस्फोट हो रहा है। इस बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सीएम हाउस पर रविवार दोपहर प्रदेश में कोविड 19 की स्थिति की समीक्षा के लिए बैठक ली। इसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मौजूदा स्थितियों और वायरस को रोकने के लिए चल रहे प्रयासों का जायजा लिया। सीएम गहलोत ने बैठक में मौजूद अफसरों से कहा कि हमारी प्राथमिकता जीवन को बचाने, पर्याप्त उपचार देने और स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने के लिए पीपीएल को प्रोत्साहित करने के निर्देश दिए। इस समीक्षा बैठक में सचिव, मुख्य सचिव, संभागीय आयुक्त, डीजीपी, कोर ग्रुप के अधिकारियों सहित मुख्यमंत्री आवास पर मौजूद रहे। इसके अलावा जिला कलेक्टर, एसपी, सीएमएचओ और मेडिकल कॉलेज के प्रिंसीपल सहित अन्य नोडल अफसर वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए सीएम द्वारा ली गई मीटिंग से जुड़े।

● पालीवाल वाणी ब्यूरों-M. Ajnabee-Kishan Paliwal...✍️

🔹 निःशुल्क सेवाएं : खबरें पाने के लिए पालीवाल वाणी से सीधे जुड़ने के लिए अभी ऐप डाउनलोड करे :  https://play.google.com/store/apps/details?id=com.paliwalwani.app सिर्फ संवाद के लिए 09977952406-09827052406  

RELATED NEWS