Breaking News

इंदौर / इंदौर में शाम 6 बजे बाजार बंद होंगे : शनिवार-रविवार दो दिन सेल्फ लॉक डाउन होगा

इंदौर में शाम 6 बजे बाजार बंद होंगे : शनिवार-रविवार दो दिन सेल्फ लॉक डाउन होगा
Sunil Paliwal-Anil Bagora September 21, 2020 09:25 PM IST

● शहर को बचाने के लिए व्यापारी संगठन आगे आया : जनता भी समझे अपनी जिम्मेदारी

इंदौर। शहर में कोरोना के बिगड़ते हालात अब जन चिंता का सबब बन चुके है। एक बात समझ मे आने लगी है कि वायरस की चेन तोड़ने के लिए लॉक डाउन ही श्रेष्ठ विकल्प है। बहरहाल सराफा बाजार एसोसिएशन ने स्वयं पहल कर बाजार की गाइड लाइन तय की। जिसके तहत बाजार के खुलने, बंद करने के अलावा शनिवार-रविवार सेल्फ लॉक डाउन किया गया है। सराफा एसोसिएशन की इस अनुकरणीय पहल का अनुसरण करते हुए अन्य संगठन भी आगे आए है। कलेक्टर के साथ हुई व्यापारी संगठनों की बैठक में तय किया गया कि अब रोज शाम 6 बजे दुकानें बंद की जाएंगी। साथ ही शनिवार और रविवार को सेल्फ लॉक डाउन रहेंगा। व्यापारी संगठन ने शहरहित में लिया उचित निर्णय, जनता भी समझे अपनी जिम्मेदारी, काम होने पर निकलें घर से बाहर...।

● प्रशासन के हर फैसले के साथ व्यापारी संगठन 

आज कलेक्टर श्री मनीष सिंह के साथ इन संगठनों के पदाधिकारियों बैठक हुई। इस बैठक में सभी ने शनिवार-रविवार को बाजार बंद रखे जाने पर सहमति जताई। संगठनों के पदाधिकारी लेफ्ट राइट आधार पर व्यापार संचालित करने पर सहमत है। संगठनों  ने कहा कि अनलॉक किए जाने के बाद जिस तेजी से संक्रमण फैला है वह काफी चिंताजनक है। हम प्रशासन के हर कदम का सहयोग करने को तत्पर है। हालात ठीक होंगे तब ही व्यापार की स्थिति भी संभलेंगी।

● संगठनों की ने ली सेल्फ लॉक डाउन की जिम्मेदारी

कलेक्टर द्वारा कलेक्टोरेट में आयोजित आहूत की गई इस बैठक में 22 व्यापारी संगठनों के पदाधिकारियों ने भाग लिया। बैठक में सभी एसोसिएशन ने अपने बाजार प्रति दिन शाम 6 बजे बंद करने का निर्णय लिया। साथ ही शनिवार-रविवार अपने प्रतिष्ठान पूर्ण रूप से लॉकडाउन रखने का निर्णय लिया। यह सेल्फ लॉक डाउन है बाजार बंद करवाने की जिम्मेदारी व्यापारी संगठनों ने अपने उपर ली। 

● विभिन्न संगठनों ने ली जिम्मेदारी

कलेक्टर श्री मनीष सिंह के साथ हुई बैठक में महारानी रोड व्यापारी एसोसिएशन, कोठारी मार्केट व्यापारी एसोसिएशन, महारानी रोड व्यापारी एसोसिएशन, महाराजा कांप्लेक्स व्यापारी एसोसिएशन, राम प्याउ व्यापारी, एसोसिएशन, सपना संगीता व्यापारी, एसोसिएशन, ग्रेनाइट एंड मार्बल एसोसिएशन, नमकीन क्लस्टर, हार्डवेयर एसोसिएशन, लोहामंडी व्यापारी एसोसिएशन, अनाज तिलहन व्यापारी संघ, रानीपुरा व्यापारी एसोसिएशन, ट्रांसपोर्ट पार्सल व्यापारी एसोसिएशन, एलोरा प्लाजा व्यापारी संघ, महारानी रोड़ इलेक्ट्रिक एसोसिएशन, एमटीएच कंपाउंड संघ, देवी अहिल्या साउंड संघ सहित कुल 22 संगठनों के पदाधिकारी शामिल थे। इसके अलावा और व्यापारी संगठन भी शहरहित में अपना समर्थन दे सकते है। 

● जेलरोड व्यापारियों ने भी किया समर्थन

आज दिन में कलेक्टोरेट में हुई व्यापारी संगठनों की बैठक के बाद शाम को रेसीडेंसी पर जेल रोड़ व्यापारी संघ की बैठक हुई। अन्य व्यापारी संगठनों द्वारा लिए गए फैसले का स्वागत करते हुए जेलरोड़ संगठन ने भी पूर्ण समर्थन व्यक्त किया। इस निर्णय ने इंदौरवासियों ने तहेदिल से स्वागत करते हुए शहरहित में उचित समय में लिया गया निर्णय कोरोना संक्रमित की चैन को रोकने में कारगर सिद्व होगा। जनता भी अपनी नैतिक जिम्मेदारी समझे और अपने-अपने घरों में सुरक्षित रहकर संक्रमित होने से बचे।

● पालीवाल वाणी ब्यूरों- Sunil Paliwal-Anil Bagora...✍️

🔹 निःशुल्क सेवाएं : खबरें पाने के लिए पालीवाल वाणी से सीधे जुड़ने के लिए अभी ऐप डाउनलोड करे :  https://play.google.com/store/apps/details?id=com.paliwalwani.app सिर्फ संवाद के लिए 09977952406-09827052406 

RELATED NEWS