Breaking News

इंदौर / जरा हट के... जूनी इंदौर थाना प्रभारी के लिए एसपी पश्चिम श्री महेशचंद्र जैन बने संकट मोचक

जरा हट के... जूनी इंदौर थाना प्रभारी के लिए एसपी पश्चिम श्री महेशचंद्र जैन बने संकट मोचक
Sunil paliwal-Anil bagora April 15, 2020 03:02 AM IST

● उदारता, सहिष्णुता एवं अपनी वरिष्ठता का दिया परिचय : कम ही देखने को मिलता

इंदौर। (अनिल भंडारी की कलम से...✍) शहर में पदस्थ एस पी पश्चिम महेशचंद्र जैन अपने अधिनस्थों के प्रति सहानुभूति का भाव रखते हैं। मंगलवार को इन्होंने उदारता, सहिष्णुता एवं अपनी वरिष्ठता का परिचय देते हुए थाना प्रभारी के उपचार के लिए अपने एटीएम से 32 हज़ार रुपये निकाल कर दे दिए। सूत्रों के अनुसार श्री महेशचंद्र जैन प्रतिदिन नियमित रूप से उपचाररत पुलिसकर्मी का कुशलक्षेम पूछते हैं। हालिया मामले में कोविड-19 से ग्रसित थाना प्रभारी के इलाज हेतु मंहगे इंजेक्शन को क्रय करने के लिये रुपया एकत्रित कर रहे थे पुलिसकर्मी। इस बात की भनक पुलिस अधीक्षक को लगते ही उन्होंनें स्वयं के एटीएम से रूपये निकालकर उपचाररत थाना प्रभारी को इंजेक्शन इत्यादि उपलब्ध कराएं। जूनी इंदौर थाना प्रभारी श्री देवेन्द्र कुमार कोविड-19 से ग्रसित हैं तथा वर्तमान में अरविंदों अस्पताल में भर्ती होकर उपचाररत हैं जिनकी हालत स्थिर बनी हुई है। 

● एटीएम मशीन से रुपये निकालकर इंजेक्शन क्रय करने हेतु निर्देशित किया

श्री देवेंद्र कुमार के उपचार के दौरान डाक्टर्स की टीम को एक इंजेक्शन की आवश्यकता हुई जिसकी बाज़ार में कीमत 50 हजार रुपये थी। थाना स्टॉफ इंजेक्शन को क्रय करने हेतु चिंतित था। अतः वह परस्पर रुपये एकत्रित करने का विचार बना रहे थे, ठीक उस समय पुलिस अधीक्षक पश्चिम श्री महेश चन्द्र जैन भ्रमण करते हुए थाना परिसर पहुंचे जिन्हें इंजेक्शन क्रय किये जाने हेतु स्टॉफ द्वारा पैसे एकत्रित करने की भनक लगी। उन्होंने सहृदयता एवं उदारता का परिचय देते हुए तुरंत अपने एटीएम कार्ड के जरिये एटीएम मशीन से रुपये निकालकर इंजेक्शन क्रय करने हेतु निर्देशित किया। डीलर से चर्चा करने पर वह लागत कीमत 32 हजार रूपये में इंजेक्शन देने को तैयार हो गया। चॅूकि दवा बाजार में उक्त इंजेक्शन की मांग अधिक होने से उपलब्धता कम है। अतः एस पी जैन ने भविष्य में इसकी आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए दो इंजेक्शन क्रय करवा लिये तथा एक इंजेक्शन तत्काल अरविंदों अस्पताल में डाक्टर्स की टीम के पास भेज दिया जिसका उपयोग वहाँ इलाजरत श्री देवेन्द्र कुमार के लिए किया। 

● परोपकार के अनुकरणीय उदाहरण बिरले ही देखने को मिलते

एस पी जैन अस्पताल में भर्ती प्रत्येक पुलिसकर्मी से दिन में दो से तीन बार मोबाइल द्वारा बात कर उनका स्वास्थ्य संबंधी हालचाल जान रहे हैं। इन्होंने सभी पुलिस जवानों को भरोसा दिलाया कि किसी भी विषम परिस्थिति में पुलिस विभाग सदैव उनके साथ खड़ा है। गौरतलब है कि शहर के अनेक वरिष्ठ जनों के इलाज और दवा-गोली की व्यवस्था भी वे करते हैं। यही नहीं पुलिस अधीक्षक जैन की मित्र मंडली उनके नेतृत्व में रोजाना लगभग पाँच हजार लोगों के खाने की व्यवस्था भी करवा रही है। ऐसे परोपकार के अनुकरणीय उदाहरण बिरले ही देखने को मिलते हैं।

!! आओ चले बांध खुशियों की डोर...नही चाहिए अपनी तारीफो के शोर...बस आपका साथ चाहिए...समाज विकास की ओर !! 

● पालीवाल वाणी ब्यूरो-Sunil paliwal-Anil bagora...✍️

🔹 सूचना : आप भी अगर कोरोना के संबंध में अपील करना चाहते है तो कृपया Whatsapp No. 9039752406 पर आप दोनों के जोड़ी से फोटो भेंजे तथा नाम/गांव सहित जानकारी लिखकर हमें भेंज दिजिए...। निःशुल्क सेवाएं : 09977952406-09827052406

● एक पेड़...एक बेटी...बचाने का संकल्प लिजिए...

● नई सोच... नई शुरूआत... पालीवाल वाणी के साथ...

!! कोरोना से डरे नहीं...डटकर मुकाबला कीजिए...जीत हर कदम...देशवासियों की होगी...!!

RELATED NEWS