इंदौर

Indore News : हरिओम योग पीठ के `करें योग-रहें निरोग' पुस्तिका का हुआ विमोचन

sunil paliwal-Anil Bagora
Indore News : हरिओम योग पीठ के `करें योग-रहें निरोग' पुस्तिका का हुआ विमोचन
Indore News : हरिओम योग पीठ के `करें योग-रहें निरोग' पुस्तिका का हुआ विमोचन

इंदौर. नवमी विश्व योग दिवस के अवसर पर हरिओम योगपीठ द्वारा तुलसी नगर स्थित सरस्वती मंदिर प्रांगण में `करें योग, रहें निरोग' पुस्तिका का विमोचन हरिओम योगपीठ के वरिष्ठ सदस्यों, वार्ड क्रमांक 36-37 रहवासी महासंघ तथा श्री तुलसी सरस्वती सोशल वेलफेयर सोसाइटी के पदाधिकारियों द्वारा किया गया।

इस अवसर पर हरिओम योगपीठ के संस्थापक, योग गुरु रमेश पाटिल, राजेश तोमर, संदीप जोशी, राजेंद्र जैन, कैलाश मकवाना, शम्भुनाथ सिंह, नारायण पगारे, अमित त्रिवेदी, संजय यादव, विवेक शर्मा, संदीप दुबे सहित बड़ी संख्या में क्षेत्र के रहवासी उपस्थित थे। 

पुस्तिका का विमोचन करते हुए योग गुरु पाटिल ने कहा कि `करें योग, रहें निरोग' पुस्तिका में हरिओम योगपीठ के दस वर्षों के सफल  यात्रा के वृतांत के साथ साथ योगपीठ के विभिन्न क्रिया कलापों की जानकारी दी गयी है और बताया गया है कि योगपीठ के दिशा निर्देश में नित्य योग एवं प्राणायाम का अभ्यास करने से किस तरह योगपीठ के सदस्यों के स्वास्थ्य में सकारात्मक परिणाम परिलक्षित हुआ। 

योग गुरु पाटिल ने कहा कि लगभग 10 वर्ष पूर्व शरू हुए हरिओम योगपीठ से पिछले 10 वर्षों में 200 से अधिक लोग इसके नियमित सदस्य बन चुके हैं। व्याधियों से ग्रसित अनेकों वरिष्ठ सदस्य योगपीठ से जुड़ने के पश्चात नियमित योगाभ्यास से आज रोग मुक्त जीवन जी रहे हैं। उन्होंने कहा कि अपने शाखा का विस्तार करते हुए हरिओम योगपीठ शहर के  तुलसी नगर एवं क्लर्क कॉलोनी में योग शिविरों का आयोजन करता है। 

श्री पाटिल ने कहा कि हरिओम योगपीठ द्वारा विश्व योग दिवस पर 21 जून को महालक्ष्मी नगर, एम् आर 4 स्थित बगीचे में बड़े पैमाने पर योग दिवस मनाया जाएगा। इस आयोजन में निपानिया एवं िलियकुमार क्षेत्र की विभिन्न कॉलोनियों के रहवासी सम्मिलित होंगे। 

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
GOOGLE
Latest News
Trending News