Breaking News
शोक संदेश : पालीवाल समाज की समाजसेविका श्रीमती शारदादेवी जोशी का निधन : अस्थि संचय कार्यक्रम आज आज का राशिफल 1 दिसंबर 2023 : मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल : किन राशि वालों को रहना होगा सावधान,पढ़ें आज का राशिफल 30 नवंबर 2023 : मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल : किन राशि वालों को रहना होगा सावधान,पढ़ें इजराइली सैनिकों ने दो फिलिस्तीनी बच्चों को गोली मारी शव के साथ एक साल से सो रही थीं बेटियां : दो बेटियों ने मां का अंतिम संस्कार नहीं किया
Thursday, 30 November 2023

देश-विदेश

भारतीय कारोबारी और उनके बेटे समेत 6 लोगों की जिम्बाब्वे में मौत

03 October 2023 01:25 AM Paliwalwani
रंधावा,विमान,हादसे,रियोजिम,जिम्बाब्वे,हरपाल,बताया,भारतीय,कारोबारी,प्राइवेट,एयरप्लेन,तकनीकी,खराबी,दुर्घटनाग्रस्त,उसमें,,6,people,including,indian,businessman,son,died,zimbabwe

जिम्बाब्वे में रहने वाले भारतीय अरबपति कारोबारी हरपाल रंधावा और उनके बेटे आमेर कबीर सिंह रंधावा की प्राइवेट एयरप्लेन क्रैश में दुखद मृत्यु हो गई. दक्षिण-पश्चिमी जिम्बाब्वे में एक प्राइवेट प्लेन तकनीकी खराबी के कारण हीरे की एक खदान के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया. उसमें सवार भारतीय खनन कारोबारी और उसके बेटे सहित छह लोगों की मौत हो गई.

समाचार वेबसाइट 'आईहरारे' ने अपनी खबर में बताया कि मशावा के जवामहांडे इलाके में हुए विमान हादसे में खनन कंपनी 'रियोजिम' के मालिक हरपाल रंधावा, उनके बेटे और चार अन्य लोगों की मौत हो गई. 'रियोजिम' सोने और कोयले का उत्पादन करने के साथ-साथ निकल और तांबे को परिष्कृत करने वाली एक प्रमुख माइनिंग कंपनी है.

खबर के मुताबिक, 'रियोजिम' के स्वामित्व वाला सेसना 206 विमान शुक्रवार 29 सितंबर 2023 को हरारे से मुरोवा हीरा खदान की ओर जा रहा था, तभी यह दुखद हादसा हुआ. सिंगल इंजन वाला एयरप्लेन मुरोवा डायमंड माइन के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसकी सह-मालिक 'रियोजिम' है. खबर के मुताबिक, जवामहांडे में पीटर फार्म में गिरने से पहले विमान में तकनीकी खराबी आ गई, जिसके चलते उसमें संभवतः हवा में विस्फोट हो गया. इसमें बताया गया है कि हादसे में विमान में सवार सभी यात्रियों और चालक दल के सदस्यों की मौत हो गई.

'द हेराल्ड' अखबार ने पुलिस के हवाले से प्रकाशित खबर में बताया कि हादसे में मारे गए चार लोग विदेशी, जबकि दो अन्य जिम्बाब्वे के नागरिक थे. पुलिस ने अभी तक मृतकों के नाम जारी नहीं किए हैं, लेकिन रंधावा के दोस्त जर्नलिस्ट और फिल्ममेकर होपवेल चिनोनो ने हादसे में उनकी मौत की पुष्टि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर की है. उन्होंने एक शोक संदेश भी एक्स (पूर्व में ट्विटर) के जरिए पोस्ट किया है.

X पर एक पोस्ट में होपवेल चिनोनो ने लिखा 'मुझे रियोजिम के मालिक हरपाल रंधावा के निधन पर गहरा दुख हुआ है. मेरी संवेदनाएं उनकी पत्नी, परिवार, दोस्तों और रियोजिम कम्युनिटी के साथ हैं.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News