उत्तर प्रदेश

गायिका दुष्कर्म मामले में पूर्व विधायक की 3.34 करोड़ की संपत्ति कुर्क

Paliwalwani
गायिका दुष्कर्म मामले में पूर्व विधायक की 3.34 करोड़ की संपत्ति कुर्क
गायिका दुष्कर्म मामले में पूर्व विधायक की 3.34 करोड़ की संपत्ति कुर्क

वाराणसी : एक गायिका से दुष्कर्म, रिश्तेदार की संपत्ति हड़पने सहित कई मामलों में आरोपी ज्ञानपुर के पूर्व विधायक विजय मिश्र और उनके कुनबे पर पुलिस प्रशासन ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई की है. शुक्रवार को डीएम के निर्देश पर विजय मिश्र, उनके बहू और बेटे के नाम की 3.34 करोड़ की संपत्ति कुर्क की गई. गैंगस्टर एक्ट के तहत नवधन स्थित अचल संपत्ति कुर्क हुई. इस दौरान पुलिस और प्रशासन के कई अधिकारी मौजूद रहे.

ज्ञानपुर के पूर्व विधायक और बाहुबली विजय मिश्र की करीब पौने दो करोड़ की संपत्ति पुलिस ने कुर्क कर ली है। डीएम के आदेश के बाद पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई की है। एसपी डा. अनिल कुमार ने बताया कि पूर्व विधायक ज्ञानपुर विजय मिश्र शातिर किस्म के अपराधी हैं। लोगों को डरा धमका कर करोड़ों रुपये की जमीन अपने भाई, उनके बेटे व बहू के नाम पर रजिस्ट्री करा लिया था। जिसे डीएम आर्यका अखौरी के आदेश पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क कर लिया गया है।

पेशेवर अपराधियों और गैंग के खिलाफ पुलिस लगातार सख्त कार्रवाई कर रही है. इसमें पूर्व विधायक विजय मिश्र पर शिकंजा लगातार कसा जा रहा है. पुलिस अधीक्षक डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि डीएम के निर्देश पर नवधन स्थित पूर्व विधायक और कुनबे की संपत्ति कुर्क की गई, जिसकी कीमत तीन करोड़ 34 लाख है.

पिछले हफ्ते ढाई करोड़ की संपत्ति हुई थी कुर्क

पूर्व विधायक विजय मिश्र वर्तमान में रिश्तेदार की प्रॉपर्टी हड़पने, सामूहिक दुष्कर्म के मामले में आगरा जेल में बंद हैं. कुछ दिन पहले भी जिलाधिकारी के आदेश पर उनके भतीजे चंद्रप्रकाश मिश्रा की पत्नी पुष्पलता के नाम दो करोड़ 50 लाख की जमीन को भी गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए कुर्क किया गया था.

हाईवे से लगी है कीमती जमीन

उन्होंने बताया कि अपराधिक तरीके से डरा धमका कर विजय मिश्रा ने अपने और परिजनों के नाम इस जमीन को खरीदा था. ऊंज थाना क्षेत्र के नवधन गांव में हाईवे से सटी कीमती जमीन है. आराजी संख्या 1396, 1398, 1399, 1402 संयुक्त गाटा संख्या की कुल 5590 वर्ग मीटर जमीन विजय मिश्रा और उनके बेटा-बहू व परिजनों के नाम खरीदी गई थी.

पूर्व विधायक ने गोपीगंज थाना क्षेत्र के कौलापुर गांव निवासी अपने रिश्तेदार कृष्णमोहन तिवारी का सात बीघा 12 बिस्वा व 39 आम के पेड़ के बाग अपने भाई रामजी मिश्रा, भतीजे प्रकाशचंद मिश्र व बहू पुष्पलता के नाम रजिस्ट्री करा ली था। उक्त जमीन का सर्किल रेट से मूल्यांकन करने पर दाम एक करोड़ 84 लाख 40 हजार रुपये आंकी जा रही है। उन्होंने बताया कि पूर्व विधायक के परिवार के सदस्य व गैंगस्टर एक्ट के आरोपित आशीष मिश्र के दो शस्त्र लाइसेंस (रिवॉल्वर व राइफल) को भी निरस्त कर दिया गया है। 

तस्कर पर भी कार्रवाई

अवैध शराब तस्कर अमरजीत निवासी चकरपानपुर जनपद वाराणसी मूलपता- मझिलीपट्टी थाना चील्ह जनपद मिर्जापुर का मैजिक डाला व मोहम्मद तालिब अंसारी निवासी आजादनगर थाना लोहता जनपद वाराणसी की मारुति वाहन को भी जब्त किया गया है। दोनों वाहनों का प्रयोग अवैध शराब तस्करी में किया जाता था। 

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
GOOGLE
Latest News
Trending News