Breaking News

राजसमन्द / पालीवाल समाज ने खोया अनमोल रत्न : श्री शंकरलाल जी पुरोहित का निधन

पालीवाल समाज ने खोया अनमोल रत्न : श्री शंकरलाल जी पुरोहित का निधन
Sunil paliwal-Anil bagora June 15, 2020 09:01 PM IST

सायों का खेड़ा। पालीवाल ब्राह्मण समाज 44 श्रेणी सायों का खेड़ा एवं पूर्व सरपंच ब्रह्मलीन श्री भंवरलाल जी के सुपूत्र श्री शंकरलाल जी पुरोहित का लंबी बीमारी के चलते आज दिनांक 15 जून 2020 को गीताजंलि हॉस्पिटल उदयपुर में निधन हो गया। आप मेवाड़ की माटी के अनमोल रत्न में शुमार थे...दुर-दराज तक अमर सिंह राठौड़ के नाटय मंच पर अपनी खुबसूरत अदाकारी से मालवा से लेकर मेंवाड़ तक अपनी अलग पहचान बनाई। श्री शंकरलाल जी पुरोहित ने अपनी दबंगता से अमर सिंह राठौड़ के दमदार किरदार में अलग ही अंदाज में दिखाई देते थे। बचपन से ही माता-पिता के दुलारे और चुलबुलीं अंदाजों से स्कुल में अपनी बुलंद आवाज से बच्चों पर जब प्यार से रौब झड़ाते थे तो पूरा स्कुल परिसर में मानो सन्नाटा छा जाता था। वास्तव में रंग मंच के कलाकार का हमारे बीच से चला जाना अत्यंत्र दुख का विषय हैं, वही पालीवाल समाज ने अपना अनमोल रत्न भी खो दिया। जब उनकी अंतिम यात्रा सायो का खेडा तहसील नाथद्वारा जिला राजसमंद, राजस्थान मुक्तिधाम की और शनै...शनै बढ़ रही थी तो हर आने व्यक्ति की आंखे नम थी। सचमुच में इतना बेहतरीन अदाकार आज हमारे बीच नहीं रहा...लेकिन उनकी अदाकारी हमेशा अमर सिंह राठौड़ के नाट्य मंच हमेशा दिखाई देगी...जब-जब मंच पर कोई कलाकार अमर की अदाकारी के किरदार में अपनी प्रस्तृति देगा तो वो भी सर्वप्रथम श्री शंकरलाल जी पुरोहित को श्रद्वा से अपना शीश नवाजेगा...।

● आप अपना भरापूरा परिवार छोड़ गए...

श्री शंकरलाल जी पुरोहित इस दुनिया से विदा नहीं हुए है, बल्कि अपनी यादें हमेशा हमारे बीच उनको निहारती रहेगी। आप आप अपने पीछे धर्मपत्नी श्रीमती जमनादेवी पुरोहित, धनेश्वर पुरोहित, जगनाथ पुरोहित (भाई) एवं सायों का खेड़ा सरपंच मुकेश पुरोहित (बंटी), यशवंत पुरोहित (ईसू), आशीष पुरोहित, श्रीमती मीना मेहता, श्रीमती विजयश्री दवे के पूजनीय पिता थे। इस प्रकार अपना भरा पूरा परिवार रोता बिखलता छोडकर स्वर्गलोक की ओर प्रस्थान कर गए। 

पालीवाल समाज ने खोया अनमोल रत्न : श्री शंकरलाल जी पुरोहित का निधन

● अंतिम यात्रा में बहुत याद आए...

श्री शंकरलाल जी पुरोहित का पार्थिव निजि निवास से मुक्तिधाम की और प्रस्थान हो रहा था तभी अंतिम यात्रा में शामिल साथियों के बीच एक बस एक ही चर्चा होती रही कि काश एक बार फिर अमर सिंह राठौड़ की बुलंद आवाज सुनाई दे जाए...लेकिन वो आवाज हमेशा-हमेशा के लिए हमारे बीच खामोश हो गई। लेकिन उनकी अदाकारी के जलवें हमेंशा हमारे बीच जीवित बनकर हमेशा स्मरण होते रहेगे। श्री शंकरलाल जी पुरोहित का आज पंचतत्व में विदाई दी गई तो समुचे समाज की ओर से भावभीनी श्रद्वाजंलि भी अर्पित की गई। उक्त जानकारी श्री गोविंद बागोरा (उदयुपर), संजय पुरोहित (सायो का खेड़ा) ने पालीवाल वाणी को दी।

● श्रद्वाजंलि : वरिष्ठ समाजसेवी, रंगमंच के अदाकार श्री शंकरलाल जी पुरोहित को पालीवाल ब्राह्मण समाज, पालीवाल वाणी समाचार पत्र, संस्था दवे ग्रुप, श्री चारभुजानाथ पैदल यात्री संघ के संयोजक संतोष जोशी, भाजपा नेता राजू जोशी, टीकम जोशी, इंदौर मेरी पहचान सहित विभिन्न संगठनों ने विन्रम श्रद्धांजलि अर्पित कर दिवंगत आत्मा को चिर शांति और उनके परिजनों, अनुयायियों और प्रशंसकों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है। 

पालीवाल समाज ने खोया अनमोल रत्न : श्री शंकरलाल जी पुरोहित का निधन

● पालीवाल वाणी ब्यूरो-Sunil Paliwal, Anil Bagora...✍️

🔹 Whatsapp पर हमारी खबरें पाने के लिए हमारे मोबाइल नंबर 9039752406 को सेव करके हमें नाम/पता/गांव अथवा/शहर की जानकारी व्हाट्सएप पर Update paliwalwani news लिखकर भेजें... 09977952406-09827052406

RELATED NEWS