राजसमन्द

श्री लक्ष्मीनारायण ओर श्री चारभुजानाथ का होगा अदभूत् मिलन-18 से दो दिवसीय आयोजन

मनीष पालीवाल, देवकिशन पालीवाल
श्री लक्ष्मीनारायण ओर श्री चारभुजानाथ का होगा अदभूत् मिलन-18 से दो दिवसीय आयोजन
श्री लक्ष्मीनारायण ओर श्री चारभुजानाथ का होगा अदभूत् मिलन-18 से दो दिवसीय आयोजन

खमनोर (राज.)। पालीवाल समाज 44 श्रेणी गांव बड़ा भाणुजा में बिराजित आराध्य प्रभु श्री लक्ष्मीनारायण भगवान 18 मई को खमनोर पधार रहे है। खमनोर ब्रह्मपुरी स्थित पालीवाल समाज 24 श्रेणी के आराध्य चारभुजानाथ से ऐतिहासिक मिलन होगा। 24 एवं 44 श्रेणी पालीवाल समाज के 18 मई से दो दिवसीय महासम्मेलन में हजारों समाजबंधु मौजूद रहकर अदभूत् नजरे को देखने आ रहे है। युवा ब्रह्मशक्ति मेवाड़ संगठन के अध्यक्ष श्री योगेश पुरोहित ने पालीवाल वाणी को बताया कि युवा ब्रह्मशक्ति मेवाड़ संगठन के तत्वाधान में भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी। इस वृहद आयोजन को लेकर खमनोर व बड़ा भाणुजा गांव में निवासरत पालीवाल समाजजन तैयारियों को अंतिम रूप देने में लग गए।

भव्य शोभायात्रा का आगाज-ठाकुरजी को छप्पन भोग

खमनोर के 24 श्रेणी पालीवाल समाज की श्री चारभुजानाथ आयोजन समिति सदस्य श्री रामचंद्र पालीवाल ने पालीवाल वाणी को बताया कि 18 मई शुक्रवार को बड़ा भाणुजा से शाही लवाजमे के साथ प्रभु श्री लक्ष्मीनारायण दोपहर 2.15 बजे खमनोर पधारेंगे। अल्पविश्राम के बाद युवा ब्रह्मशक्ति मेवाड़ की ओर से भव्य शोभायात्रा का आगाज होगा। विभिन्न मार्गों से होकर निकलने वाली शोभायात्रा में हाथी, ऊंट-घोड़े, बैंड-बाजों के बीच श्रद्धालुजन प्रभु स्वरूपों की चांदी की पालकियां लिए चलेंगे। इस दौरान जगह-जगह जोरदार पुष्पवर्षा भी की जाएगी। शोभायात्रा के समापन पर शाम पांच बजे अतिथि भगवान श्री लक्ष्मीनारायण और श्री चारभुजानाथ को पांडाल में एक साथ बिराजित कराएंगे। तत्पश्चात दोनों ठाकुरजी को छप्पन भोग धराया जाएगा। महाप्रसादी में हजारों की तादात में समाजजन शिरकत करेंगे। रात्रि जागरण में रात आठ बजे से भजन संध्या होगी, जिसमें मूंगाणा के प्रसिद्ध भजन गायक श्री जगदीश वैष्णव, दिल्ली के श्री मनोज, रिया एंड पार्टी के साथी कलाकार सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देंगे। देर रात तक भजन संध्या चलेगी।

इंदौर सचिव श्री राकेश जोशी द्वारा नव ध्वजारोहण की रस्म

19 मई शनिवार को सुबह सवा आठ बजे श्री चारभुजानाथ मंदिर की नव ध्वजारोहण की रस्म लाभार्थी इंदौर निवासी एवं पालीवाल समाज 24 श्रेणी निर्विरोध नवनिर्वाचित सचिव श्री राकेश जोशी एवं परिवार की ओर से निभाई जाएगी। कार्यक्रम को लेकर श्री चारभुजानाथ मंदिर की डोली की विशाल भूमि पर टैंट लगाकर पांडाल बनाया जा रहा है। श्री चारभुजानाथ मंदिर पर भी रंग-रोगन कर सुंदर रूप दिया गया।

मिलन समारोह में मिलेगा संतों का सानिध्य

भगवान श्री लक्ष्मीनारायण और श्री चारभुजानाथ के मिलन समारोह के अवसर पर समाजजनों को क्षेत्र के प्रमुख संतों का भी सानिध्य मिलेगा। इस मौके पर सर्वश्री देवल आश्रम सरसूनियां और मुंबई स्थित गुलाबनाथ बापू गोरक्षधाम के महंत हरिनाथ महाराज, खमनोर के कैलाश टेकरी आश्रम के संत ज्ञानानंद महाराज, सूरजकुंड (कुंभलगढ़) के चैतन्य ब्रह्मचारी अवधेशानंद महाराज, अरावली की कंदराओं में स्थित भमराज की धूणी के संत उदयगिरी महाराज और सलोदा के तट स्थित नीलकंठ महादेव मंदिर के संत ज्वालानाथ महाराज कार्यक्रम में विशेष रूप से सम्मिलित होंगे। सभी संत ठाकुरजी की शोभायात्रा में कदमताल करते हुए साथ में चलेंगे।

मिलन समारोह का भाव भरा दिया निमंत्रण

खमनोर में श्री चारभुजानाथ एवं प्रभु श्री लक्ष्मीनारायण के मिलन समारोह में आने का दिया भाव भरा निमंत्रण। ब्रह्मशक्ति मेवाड़ राजसमंद के प्रताप चैराहा स्थित शिव मंदिर में ब्रह्मशक्ति मेवाड़ राजसमंद के पदाधिकारियों द्वारा दिया गया। इस अवसर पर नगर के कई युवा समाजसेवी मौजूद थे। समाजबंधुओं ने निमंत्रण पत्रिका स्वीकार करते हुए युवा ब्रह्म शक्ति मेवाड़ के तहसील अध्यक्ष श्री शांतिलाल पालीवाल का उपरणा ओढ़ा कर स्वागत किया। यह जानकारी नगर के युवा ब्रह्म शक्ति मेवाड़ के तहसील मंत्री श्री दीपक पालीवाल ने पालीवाल वाणी को दी।

पालीवाल वाणी ब्यूरो-मनीष पालीवाल, देवकिशन पालीवाल ✍
Sunil Paliwal-Indore M.P.
Email- paliwalwani2@gmail.com
Whatsapp no- 09039752406
#?Paliwalwani News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...पालीवाल वाणी हर कदम... आपके साथ...
*एक पेड़...एक बेटी...बचाने का संकल्प लिजिए...*

 

 

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
GOOGLE
Trending News