Latest News
      1. पालीवाल समाज का अन्नकूट महोत्सव 3 नवंबर को इंदौर में      2. कार्तिक महोत्सव पर श्री चारभुजानाथ मंदिर में प्रतिदिन विशेष आयोजन-सहपरिवार सादर आमंत्रित      3. पालीवाल समाज में कार्तिक महोत्सव की धूम-प्रतिदिन हो रहे दीप माला के साथ भजन कीर्तन के आयोजन      4. पालीवाल समाज के वरिष्ठ समाजसेवी श्री भेरूलाल बागोरा का निधन-अंतिम यात्रा कल      5. जरा हट के खबर... श्री सांई ज्योति फाउंडेशन ने दीवावली के पूर्व दी छोटे बच्चों की जिंदगी में मुस्कान      6. शामगढ़ के नगर सेठ पंड़ित मदनलाल पुरोहित का निधन-शोक में डुबा नगर

राजस्थान के कई जिलों में भूकंप के झटके, राजसमंद जिला भी आया चपेट में

नरेन्द्र पालीवाल     Category: राजस्थान     26 Dec 2016 9:14 PM

जयपुर (राज.)। राजस्थान में कई जिलों में सोमवार शाम को भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। राजसमंद के भीम, मण्डावर, पाली और ब्यावर में भूकंप के झटके महसूस किए जाने के समाचार मिलते ही लोगों ने डर के मारे घर से बाहर निकल गए। भूकंप के झठके से लोग भयभीत होकर घरों से बाहर निकल गए। डर के मारे काफी समय तक घरों में नहीं घुसे। भूकंप के झटके के चलते लोगों ने अपने रिस्तेदारोें को फोन कर भूकंप की जानकारी लेते रहे।
सूत्रों ने पालीवाल वाणी ब्यूरो को बताया कि हालांकि, झटके सामान्य होने के कारण कहीं अधिक नुकसान की खबर सामने नहीं आई है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक 2 मिनट के दौरान लोगों ने दो बार झटके महसूस किए। मंडावर से श्री मांगीलाल पालीवाल को फोन कर जानकारी ली तो उन्होंने कहा कि जोर से झटका महसूस हुआ था लेकिन कोई जनहानि अभी नहीं हुई। गांव में अब डर कम हो गया है लोग चैपाल पर आकर चर्चा करने में व्यस्त हो गए।

रिएक्टर स्केल पर इसकी पुष्टि नही

इधर, पाली जिले में भी 9.40 बजे भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। शहर समेत राणावास, मारवाड़ जंक्शन, खिंवाड़ा, सोजत, सोजतरोड, बर, रायपुर मारवाड़ कस्बे में झटके महसूस हुए हैं। कई लोग घरों से बाहर आ गए। हालांकि रिएक्टर स्केल पर इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। इससे लोग भयभीत होकर घरों से बाहर निकल गए।

पालीवाल वाणी ब्यूरों से नरेन्द्र पालीवाल

Karwa Chauth Compitition