Breaking News

राजस्थान / दिल दहला गए वो 48 घंटे कई बस्तियां जलमग्न, गांवों से संपर्क टूटे, रेस्क्यू जारी

दिल दहला गए वो 48 घंटे कई बस्तियां जलमग्न, गांवों से संपर्क टूटे, रेस्क्यू जारी
Mahaveer Vyas July 25, 2017 06:58 PM IST

सिरोही। जिलेभर में पिछले 48 घंटों ने जारी बारिश ने एक बारगी सभी की सांसे फूला दी है। पचास से अधिक गांवों से संपर्क टूट चुका है और कमोबेश सभी नदी नालों के वेग से चलने एवं तालाब व नाडी फूटने से कई बस्तियों एवं गांवों में पानी घुस गया। बचाव के लिए प्रशासनिक टीमें पहुंची और रेस्क्यू कर लोगों को बाहर निकाला जा रहा है। मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 48 घंटों में सिरोही में 768 एमएम, माउंट आबू में 1971 एमएम, आबूरोड में 811 एमएम, रेवदर में 1076 एमएम पिण्डवाड़ा में 662 एमएम व 397 एमएम बारिश हुई।

पांच केलुपोस के मकान धराशायी 

नया सानवाड़ा में तालाब से बहे वेग के कारण पांच केलुपोस के मकान धराशायी हो गए। वहीं आसपास के आधा दर्जन गांवों में पानी घुसने से हालात विकट हो गए है। प्रशासनिक स्तर पर राहत कार्य जारी है। कई बस्तियों में पानी घुसने से हालात गंभीर होते जा रहे है। इधर जिला कलेक्टर संदेश नायक ने बताया कि सेलवाड़ा बांध के गेट खोलने के बाद एहतियात के तौर पर रेवदर के बासन, हाथल व सेलवाड़ा, आबूरोड के लूनियापुरा के कुछ मकानों को खाली करवाया गया है। लोटीवाड़ा में कुछ लोग फंसे थे, उन्हें रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया।

 सचेत रहे, पानी से बचे

जिला कलेक्टर संदेश नायक ने आम लोगों से कहा कि जिलेभर में जो अतिवृष्टि के हालात है उनसे प्रशासन सजगता से निबट रहा है और अधीनस्थ अधिकारियों को भी राहत कार्य के लिए बाकायदा पाबंद किया जा चुका है। लोगों को भी चाहिए कि वे जल जमाव,नदी नाले रपट, बांध और तालाबों के पास ना जाएं और खासकर बच्चों को वहां तक नहीं पहुंचने दें और जलाशयों के किनारों पर खड़े होकर सेल्फी ना लें। भारी बारिश को देखते हुए मंगलवार को भी जिलेभर की स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है।
छत्तीस घंटों ने कई मार्ग जलमग्न, भारी बारिश जारी
आपकी बेहतर खबरों के लिए मेल किजिए-Mahaveer Vyas
E-mail.paliwalwani2@gmail.com
09977952406,09827052406
पालीवाल वाणी की खबर रोज अपटेड
पालीवाल वाणी हर कदम...आपके साथ...

RELATED NEWS