इंदौर

प्रेस्टीज इंजीनियरिंग संस्थान के टेक-एच आर मीट में देश भर से 67 एच आर, टेक लीडर्स शामिल हुए

sunil paliwal-Anil paliwal
प्रेस्टीज इंजीनियरिंग संस्थान के टेक-एच आर मीट में देश भर से 67 एच आर, टेक लीडर्स शामिल हुए
प्रेस्टीज इंजीनियरिंग संस्थान के टेक-एच आर मीट में देश भर से 67 एच आर, टेक लीडर्स शामिल हुए

इंदौर :

प्रेस्टीज इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट एंड रिसर्च, इंदौर के वार्षिक समारोह ऊर्जोत्सव - 2023 के तहत टेक - एचआर मीट' का आयोजन शनिवार को किया गया। इस एचआर मीट में देशभर से विभिन्न कंपनियों के करीब 67 एचआर और टेक्नोलॉजी लीडर्स ने भाग लिया। एच आर मीट के दौरान विभिन्न विषयों पर टेक्निकल सेशन आयोजित किये गए।  

शैक्षणिक संस्थान प्रौद्योगिकी के अभूतपूर्व गति को बनाए रखें : डेविश जैन

इस अवसर पर अपने उद्बोधन में प्रेस्टीज एजुकेशन फाउंडेशन के चेयरमैन तथा प्रेस्टीज यूनिवर्सिटी के चांसलर डॉ डेविश जैन ने कहा कि आज के दौर में प्रौद्योगिकी अभूतपूर्व रूप से आगे बढ़ रही है गति, और यह महत्वपूर्ण है कि हमारे शैक्षणिक संस्थान इसे बनाए रखें इन परिवर्तनों के साथ। इंजीनियरिंग कॉलेजों की यह सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका होती है कि हमारे छात्र आधुनिक दुनिया में फलने-फूलने के लिए आवश्यक ज्ञान और कौशल से परिपूर्ण हों । 

एच आर मीट इंडस्ट्री, शिक्षण संस्थानों के बीच की दूरी को पाटेगा : डॉ देशपांडे

संस्थान के निदेशक डॉ मनोज कुमार देशपांडे ने कहा कि यह पहला अवसर है जब उर्जोत्सव के दौरान संस्थान द्वारा इतने बड़े पैमाने पर एच आर मीट का आयोजन किया गया है। उन्होंने कहा कि इस एच आर मीट के द्वारा इंडस्ट्री एवं शिक्षण संस्थानों के बीच की दुरी कम किया जा सकेगा और यह हमारे संस्थान के छात्रों एवं फैकल्टीज में टीचिंग लर्निंग प्रोसेस में सुधार लाएगा। 

इन प्रमुख कंपनियों के एचआर ने की शिरकत

ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में आयोजित 'एचआर मीट' में हेकसावेयर, डिलाइट, टीसीएस, वेल्स फार्गो, हनीवेल, फार्मकार्ट, एमडॉक्स सहित देश की कई बड़ी कंपनियों के एचआर और टेक्नोलॉजी लीडर्स ने भाग लिया। उन्होंने प्रेस्टीज इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों द्वारा लगाई गई प्रोजेक्ट प्रदर्शनी का अवलोकन करने के साथ छात्र - छात्राओं और फैकल्टीज के साथ संवाद भी स्थापित किया तथा छात्रों के प्रतिभा की सराहना की।

70 फीसदी से अधिक हुआ प्लेसमेंट

प्रेस्टीज इंजीनियरिंग संस्थान के निदेशक डॉ मनोज कुमार देशपांडे ने बताया इस बार प्रेस्टीज इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग की विभिन्न शाखाओं से 70 फीसदी से अधिक विद्यार्थियों का प्लेसमेंट बड़ी कंपनियों में हुआ है। इन्हें साढ़े पांच लाख से सत्ताइस लाख रुपए तक के पैकेज ऑफर हुए हैं। संस्थान के कई छात्रों को एक से अधिक प्लेसमेंट के ऑफर मिले हैं। मैकेनिकल इंजीनियरिंग के सर्वाधिक छात्रों के प्लेसमेंट हुए हैं। 

कई छात्रों ने शुरू किए अपने स्टार्टअप

देशपांडे ने बताया कि संस्थान, अपने विद्यार्थियों को आंत्रप्रेन्योर बनने के लिए भी प्रेरित करता है। संस्थान के कई  छात्र अपना स्टार्टअप शुरू करने के लिए आगे आए हैं। 

ऊर्जोत्सव के तहत ये हैं कार्यक्रम

डॉ देशपांडे ने बताया कि प्रेस्टीज इंजीनियरिंग इंस्टीट्यूट के ऊर्जोत्सव - 2023 को पांच हिस्सों में विभाजित किया गया है। प्रेस्टीज मॉडल यूनाइटेड नेशंस, स्पोर्ट्स मीट, टेक एचआर मीट, टेक फेस्ट और कल्चरल फेस्ट। स्पोर्ट्स मीट का आयोजन 27 मार्च से 1 अप्रैल तक किया गया, जिसमें टेबल टेनिस, वालीबॉल, खो-खो, बास्केटबॉल, कबड्डी, शतरंज, कैरम, फुटबॉल, बैडमिंटन और क्रिकेट की प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। संस्थान के विद्यार्थियों ने इस स्पर्धाओं में बढ़ - चढ़कर भाग लिया।

10 से 13 अप्रैल तक होगा टेक फेस्ट

ऊर्जोत्सव - 2023 के तहत 10 से 13 अप्रैल तक टेक फेस्ट का आयोजन होगा। इसके तहत विद्यार्थियों के तकनीकी कौशल को बढ़ावा देने के उद्देश्य से कंप्यूटर साइंस, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एंड डेटा साइंस, ऑटोमेशन एंड रोबोटिक्स, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन, इलेक्ट्रिकल, सिविल और मेकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग प्रोजेक्ट प्रदर्शनी, वर्कशॉप, चर्चा सत्र और प्रतिस्पर्धाओं का आयोजन करेंगे।

कल्चरल फेस्ट में गीत, संगीत और नृत्य की होगी धमाल

ऊर्जोत्सव की समन्वयक प्रो. यामिनी निमोणकर ने बताया ऊर्जोत्सव -2023 का समापन कल्चरल फेस्ट के साथ होगा। 11 और 12 अप्रैल को गीत, संगीत और नृत्य की धमाकेदार प्रस्तुति दी जाएंगी। इस मौके पर स्टूडेंट अचीवर्स को सम्मानित भी किया जाएगा।

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
GOOGLE
Latest News
Trending News