दिल्ली

Two Day National Mourning : लता मंगेशकर के निधन पर 2 दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित

Paliwalwani
Two Day National Mourning : लता मंगेशकर के निधन पर 2 दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित
Two Day National Mourning : लता मंगेशकर के निधन पर 2 दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित

नई दिल्ली. स्वर कोकिला लता मंगेशकर का मुंबई में आज रविवार को निधन हो गया. लता मंगेशकर की याद में केंद्र सरकार ने दो दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया है. इस दौरान देश का तिरंगा झंडा लता मंगेशकर की याद में आधा झुका रहेगा. भारत रत्न से सम्मानित दिग्गज गायिका लता मंगेशकर 92 वर्ष की थीं. उनके निधन की खबर मिलते ही बॉलीवुड समेत पूरे देश में शोक की लहर दौड़ पड़ी. लता मंगेशकर कहती थीं - मैंने हमेशा जीवन से प्यार किया है, चाहे मेरी यात्रा में कितने भी उतार-चढ़ाव आए हों. आज जब उन्होंने दुनिया को अलविदा कहा तो लोगों के दिलों में उनके प्रति प्यार और श्रद्धा उमड़ पड़ी. 

लता मंगेशकर ने गाए 5 हजार से ज्यादा गाने : गौरतलब है कि भारत रत्न लता मंगेशकर ने कला के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान दिया. उन्होंने 5 हजार से ज्यादा गाने गाए. लता मंगेशकर के चाहने वाले पूरी दुनिया में हैं.

भारत में रहेगा 2 दिन का राष्ट्रीय शोक

भारत रत्न लता मंगेशकर  के निधन पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 2 दिन के राष्ट्रीय शोक National Mourning की घोषणा की. 6 फरवरी और 7 फरवरी, 2022 को राष्ट्रीय शोक मनाया जाएगा. पूरे देश में इस दौरान देश का तिरंगा झंडा झुका रहेगा. लता मंगेशकर का पार्थिव शरीर आज उनके पेडार रोड स्थित आवास प्रभु कुंज में दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक रखा जाएगा. शाम 4:30 बजे उनका पार्थिव शरीर मिलिट्री के वाहन में शिवाजी पार्क लाया जाएगा. जहां उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा. केंद्र सरकार ने लता मंगेशकर के निधन पर 2 दिन के राष्ट्रीय शोक का ऐलान किया है. उन्हें सम्मान देने के लिए राष्ट्रीय ध्वज दो दिनों तक आधा झुका रहेगा.

प्रधानमंत्री ने जताया दुख : पीएम मोदी ने लता मंगेशकर के निधन पर दुख व्यक्त किया. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, 'मैं इसे अपना सम्मान मानता हूं कि मुझे हमेशा लता दीदी से अपार स्नेह मिला है. उनके साथ मेरी बातचीत अविस्मरणीय रहेगी. लता दीदी के निधन पर मुझे अपने साथी भारतीयों के साथ शोक है. उनके परिवार से बात की और संवेदना व्यक्त की. ओम् शांति.'

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
GOOGLE
Latest News
Trending News