भोपाल

कृष्ण जन्मभूमि के लिए आंदोलन शुरू करेंगे-राम की तरह कृष्ण को आजाद करेंगे : देवकीनंदन ठाकुर

sunil paliwal-Anil paliwal
कृष्ण जन्मभूमि के लिए आंदोलन शुरू करेंगे-राम की तरह कृष्ण को आजाद करेंगे : देवकीनंदन ठाकुर
कृष्ण जन्मभूमि के लिए आंदोलन शुरू करेंगे-राम की तरह कृष्ण को आजाद करेंगे : देवकीनंदन ठाकुर

भोपाल :

भोपाल के टीटी नगर दशहरा मैदान में कथावाचक पंडित देवकीनंदन ठाकुर की श्रीमद् भागवत कथा के शनिवार को समापन पर बागेश्वर धाम के पं. धीरेंद्र शास्त्री पहुंचे। श्रद्धालुओं ने दोनों संतो पर फूल बरसाएं और जयकारें लगाए। विश्व शांति सेवा समिति की तरफ से आयोजित कथा के समापन पर देवकीनंदन ठाकुर ने कहा कि राम की तरह कृष्ण को आजाद कराएंगे। कृष्ण जन्मभूमि के लिए बहुत बड़ा आंदोलन शुरू करने जा रहे हैं।  वहीं, पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने उनका समर्थन करते हुए कहा कि हम साथ है। जो नहीं उनकी ठठरी।

ठाकुर ने बताया हिंदू राष्ट्र क्यों जरूरी  

पंडित देवकीनंदन ठाकुर ने कहा कि हिंदू राष्ट्र की क्यों जरूरत है। हमारा देश 25 से 30 साल बाद सेक्युलर रहेगा,  इसकी गारंटी कोई दे सकता है। क्या कथा 25 से 30 साल बाद होगी, बहन बेटी सुरक्षित रहेगी। उन्होंने कहा कि इसकी गारंटी कौन लेगा। ठाकुर ने कहा कि हमारी चिंता यह है कि हम तब तक ही सुरक्षित रहेंगे, जब तक हम बहुसंख्यक रहेंगे।  पाकिस्तान और बांग्लादेश में हमारी क्या स्थिति हैं। ठाकुर ने कहा कि अभी काशी और मथुरा बाकी है। जनसंख्या नियंत्रण कानून बाकी है। इतने कम में कैसे संतुष्ठ हो गए। उन्होंने कहा कि श्री राम कथा के नारों को कोई रोक ना सके। इसलिए हिंदू राष्ट्र जरूरी हैं।

कृष्ण जन्मभूमि के लिए आंदोलन शुरू करेंगे

उन्होंने कहा कि मैं मथुरा से आया हूं। आज भी मुझे इस बात का दर्द है कि काशी, मथुरा एक जैसी स्थिति में हैं। राम की तरह कृष्ण को भी आजाद करके रहेंगे। कृष्ण जन्मभूमि के  लिए बहुत बड़ा आंदोलन शुरू करने जा रहे हैं। उन्होंने लोगों से साथ देने की अपील की। देवकीनंदन बोले कि संवेदनशील क्षेत्रों में शोभायात्राएं निकालने की रोक पर बोले कि यह बहुत दुर्भाग्य की बात है कि हम शोभा यात्रा भी नहीं निकाल सकते। उन्होंने कहा कि हमें क्यों यात्रा निकालने से रोकते हो। जिनकी वजह से नहीं निकाल सकते, उन्हें जेल में डालो। ठाकुर ने कहा कि जब तक हम जातियों में बंटे रहेंगे, तब तक हमें रोका जाएगा। हम एकजुट रहेंगे तो राम मंदिर की तरह काशी, मथुरा भी आजाद होंगे। उन्होंने कहा कि हम सिर्फ सुरक्षित हिंदुस्तान चाहते हैं।

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
GOOGLE
Latest News
Trending News