भोपाल

मध्यप्रदेश में अधिकारियों के लिए चुनौती साबित होगा सितंबर : 7 को फिर होगा अन्न उत्सव

जगदीश राठौर
मध्यप्रदेश में अधिकारियों के लिए चुनौती साबित होगा सितंबर : 7 को फिर होगा अन्न उत्सव
मध्यप्रदेश में अधिकारियों के लिए चुनौती साबित होगा सितंबर : 7 को फिर होगा अन्न उत्सव

भोपाल. जिलों में पदस्थ कलेक्टरों,एसपी और अन्य मैदानी जिला अधिकारियों के लिए सितंबर 2021 का महीना चुनौती भरा रहने वाला हैं. इसकी वजह सीएम का कई योजनाओं और कार्यक्रमों के रिव्यू की शुरुआत फिर करना है. सीएम के पांच माह पुराने तेवर को याद कर अब जिला अधिकारी अपनी परफार्मेंस सुधारने और सरकार की प्राथमिकता वाली योजनाओं के क्रियांवयन में तेजी लाने में जुट गए हैं. 

एसपी-कलेक्टर सरकार की वर्किंग का मौजूदा मूड भांपने की कोशिश में : संभागायुक्त और कलेक्टर इसका रिव्यू तेज कर चुके हैं. अगले माह सीएम समाधान आनलाइन और कलेक्टर-कमिश्नर की वीडियो कांफ्रेंसिंग सितंबर 2021 के पहले पखवाड़े में करने वाले हैं. उधर तबादलों की आशंका के चलते कई जिलों में एसपी-कलेक्टर सरकार की वर्किंग का मौजूदा मूड भांपने की कोशिश में भी जुटे हैं. मुख्यमंत्री सचिवालय ने हर माह होने वाली समाधान आनलाइन का कार्यक्रम 5 माह बाद फिर जारी कर दिया है. 7 सितंबर 2021 को होने वाले समाधान आनलाइन में खासतौर पर विभिन्न विभागों से संबंधित कम्प्लेन पेंडिंग रहने के मामले में सीएम सीधे शिकायतकर्ता से चर्चा करते हैं. इसे देखते हुए समाधान ऑनलाइन में लंबित प्रकरणों तथा सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों की समीक्षा जिलों में तेज कर दी गई हैं. कलेक्टरों ने सभी जिलों में सोमवार को होने वाली टीएल बैठक के दौरान लंबित प्रकरणों का तत्परता से निराकरण करने के निर्देश जिला अधिकारियों को दिए हैं. इसमें स्वास्थ्य विभाग, ग्रामीण विकास विभाग, खाद्य विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग तथा ऊर्जा विभाग के अधिकारियों पर ज्यादा फोकस किया जा रहा हैं. सीएम चौहान ने 23 अगस्त 2021 को होने वाली कलेक्टर कमिश्नर कांफ्रेंस अब 13 सितंबर 2021 को होना है. इसका एजेंडा भी जारी हो गया है और इस कारण एजेंडे से संबंधित बिंदुओं पर निराकरण कराने के साथ उसकी आनलाइन अपडेशन की कार्यवाही भी तेज की गई हैं.

7 सितंबर को फिर होगा अन्न उत्सव : 7 अगस्त 2021 को अन्न उत्सव कराकर खाद्यान्न वितरण की व्यवस्था को देश भर में चर्चा में ला चुके सीएम चौहान ने अब 7 सितंबर 2021 को फिर अन्न उत्सव के लिए निर्देशित किया है. कलेक्टर और जिलों के खाद्य अधिकारी अगस्त की तर्ज पर सितंबर में अनाज वितरण का काम इस दिन करेंगे. इसके लिए खाद्य विभाग ने भी अलग से निर्देश जारी किए हैं.

● पालीवाल वाणी मीडिया नेटवर्क. जगदीश राठौर...✍️

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
GOOGLE
Trending News