Breaking News

राजसमन्द / सियाणा में एकमात्र बीमार गायों की गौशाला में आज गो कथा का भव्य आयोजन-128 देशों में प्रसारण

सियाणा  में एकमात्र बीमार गायों की गौशाला में आज गो कथा का भव्य आयोजन-128 देशों में प्रसारण
M. Ajnabee-Kishan Paliwal... ✍ December 14, 2019 10:15 AM IST

जहां गौ माता, वहां गोपाल का वास, प्राचीन से वैैज्ञानिक युग तक महत्‍व बरकरार -हरे कृष्णा राकेश पुरोहित

राजसमंद। (सुरेश बागोरा की कलम से) आमेट तहसील के सियाणा गांव में आज होने वाली गो कथा को लेकर तैयारियां पूर्ण हो गई। वही सुरभि यज्ञशाला तैयार हो चुकी है, पिछले कई दिनों से गो कथा के लिए तैयारियां चल रही हैं वहीं को भक्तों द्वारा 70000 हजार पत्रिकाएं व पीले चावल बांटकर आसपास के कई गांवों में लोगों को निमंत्रण पत्र भेजे गए। गो कथा के लिए विशेष व्यवस्था हो रही है वहीं युवाओं के लिए भी एक प्रेरणादायक गो कथा बने इसके लिए भी अथक प्रयास गो भक्तों द्वारा किए जा रहे हैं। तीन दिवसीय गैया मैया कथा महोत्सव आज 14 दिसंबर से लगाकर 16 दिसंबर तक गो कथा का आयोजन किया जाएगा। जिसमें श्री धेनु गोपाल गौशाला सियाणा में सूरज कंठ के महंत अवधेशानंद महाराज के सानिध्य में प्रशासनिक संत हरे कृष्णा राकेश पुरोहित व्यासपीठ से तीन दिवसीय गैया मैया महिमा कथा के साथ हरि नाम संकीर्तन और अनुष्ठान सहित सुरभि यज्ञ मैं रोजाना 27 जोड़ों द्वारा 1008 मंत्रों के साथ तिल के लड्डू की आहुति दी जाएगी। यज्ञ में रोजाना 27000 मंत्रों की आहुतियो के साथ 27000 तिल के लड्डुओं का भोग लगाया जाएगा। महोत्सव को लेकर गोशाला समिति विशेष रूप से काफी मेहनत कर रही है।

● गो कथा का होगा 128 देशों में प्रसारण

सियाणा में होने वाले को कथा को लेकर 128 देशों में टीवी प्रसारण किया जाएगा जिससे सियाणा गोशाला मैं बीमार गायों की स्थिति वह या होने वाली कथा का लाभ भारत के अलावा अन्य देशों में बैठे लोग भी टीवी पर ले सकेंगे वहीं प्रसारण होने पर गोशाला के दानदाताओं के लिए भी सरल होगा।

● मेवाड़ में पहली बार हो रही है गो कथा

मेवाड़ में कई तरह की कथाएं हो चुकी है परंतु गो कथा पहली बार हो रही हैं इसको लेकर मेवाड़ वासियों में काफी उत्साह दिख रहा है वही लोग अपने अपने स्तर पर तैयारियों में जुटे हुए हैं गो कथा में लाखों लोग आने की संभावना है।

paliwalwani

!! आओ चले बांध खुशियों की डोर...नही चाहिए अपनी तारीफो के शोर...बस आपका साथ चाहिए...समाज विकास की ओर !!

● पालीवाल वाणी ब्यूरो- M. Ajnabee-Kishan Paliwal... ✍

🔹 Whatsapp पर हमारी खबरें पाने के लिए हमारे मोबाइल नंबर 9039752406 को सेव करके हमें व्हाट्सएप पर Update paliwalwani news लिखकर भेजें...

🔹 Paliwalwani News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Email- paliwalwani2@gmail.com

09977952406-09827052406-Whatsapp no- 09039752406

● एक पेड़...एक बेटी...बचाने का संकल्प लिजिए...

● नई सोच... नई शुरूआत... पालीवाल वाणी के साथ...

RELATED NEWS