Breaking News

राजसमन्द / राजसमंद जिले में 700 जरूरतमंद मातृशक्तियों को राहत सामग्री वितरित : श्रीमती भावना पालीवाल

राजसमंद जिले में 700 जरूरतमंद मातृशक्तियों को राहत सामग्री वितरित : श्रीमती भावना पालीवाल
M. Ajnabee-Kishan Paliwal May 16, 2020 05:04 PM IST

भीम, देवगढ़, आमेट के कई गांवो में हुआ वितरण : मातृशक्तियों ने दी दुआ 

देवगढ़ । लॉकडाउन के दौरान लगातार समाजसेवियों के साथ ही स्वयंसेवी संगठनों की तरफ से जरूरतमंद परिवारों की मदद का क्रम सतत् जारी है। कोई जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री उपलब्ध करा रहा है, तो कोई भोजन इस कड़ी में प्रसिद्व समाजसेवी संस्थाएं लर्निंग लिंक्स फाउंडेशन, वोडाफोन इंडिया फाउंडेशन एवं सीएससी अकादमी की एक साझा पहल के माध्यम से पालीवाल ब्राह्मण समाज की गौरवशाली एवं देवगढ़ की डिजिटल बेटी विलेज लेवल इंट्रप्रेन्योयर श्रीमती भावना महेश पालीवाल को राशन सामग्री उपलब्ध कराई गई। उपखंड अधिकारी श्री शक्ति सिंह भाटी ने निरक्षण कर किट सामग्री को गांव-गांव के लिए रवाना किया गया। 

सेवा कार्य मे लगी संस्थाओं को धन्यवाद : श्री शक्ति सिंह भाटी

उपखंड अधिकारी श्री शक्ति सिंह भाटी ने इस सेवा कार्य में लगी संस्थाओं को धन्यवाद दिया ओर लोगो को मास्क पहनने ओर कोरोना महामारी से ग्रामीणो को जागरूक करने के सुझाव दिए। वीएलई श्रीमती भावना महेश पालीवाल ने पालीवाल वाणी को बताया कि क्षेत्र में कई परिवार ऐसे है, जिनको मातृशक्ति अकेली घर संभालती है, इस मुश्किल घड़ी में इन बहनों की मदद के लिए ओर गांव ढ़ाणीयों में राहत सामग्री पंहुचाई जा रही हैं, इसी क्रम में टीम द्वारा आटा, दाल, चावल, सोयावडी, शक्कर, चायपती, तेल, सब्जी मसाला, नमक आदि का वितरण कार्य चल रहा है। लर्निंग लिंक्स फाउंडेशन के वरिष्ठ अधिकारी श्री विनय मेहरा ने पालीवाल वाणी को बताया कि इस कठिन  परिस्थिति में हम हर प्रकार से सहयोग देने के लिए तत्पर हैं। आज का यह राशन वितरण हमारी अनेक पहलो में से एक है और आने वाले समय में भी हम और कई ऐसी पहल करते रहेंगे। 

राजसमंद जिले में 500 जरूरतमंद मातृशक्तियों को राहत सामग्री वितरित : श्रीमती भावना पालीवाल

कई गांवों में बांटी जा रही है राहत साम्रगी 

देवगढ़ की विलेज लेवल इंट्रप्रेन्योयर श्रीमती भावना महेश पालीवाल ओर टीम द्वारा देवगढ़, आँजना, दोलपुरा, मदारिया, लाल जी का खेड़ा, कुंदवा, अनोपपुरा, मांडवाड़ा, घाटी, लसानी, ताल, हेमपुरा, सोहन गढ़, ठीकरवास, बग्गड़,  सांगवास, पिपली नगर, विजयपुरा, स्वादड़ी, कूवाथल, मोयना, नराना, टिकर, सेलागुड़ा, माद, ढेलाना सहित कई गांवो मे किट का वितरण किया।  श्रीमती भावना पालीवाल ने आगे कहा की कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव व लॉकडाउन का पालन कर शारीरिक दूरी के बीच घुमंतू परिवारों को एवं असहाय परिवारों को किट वितरण का कार्य निरंतर जारी है। लर्निंग लिंक्स फाउंडेशन, वोडाफोन इंडिया फाउंडेशन एवं सीएससी अकादमी ने जो सहयोग दिया है, उसके लिए पालीवाल ने स्टेट हेड आशीष पँवार, केशव देव शर्मा, राजेश सुथार, मधु सिंह भाटी का आभार व्यक्त किया। कोरोना वायरस के इस महामारी के दौरान सारा देश लड़ रहा है। वहीं इस महामारी के कारण आम लोगों पर काफी असर पड़ा है। श्री भावना महेश पालीवाल ने लोगों से अपील की है कि बाहर से आने वाले लोगों की सूचना अविलंब प्रशासन को दें ताकि समय रहते उसकी जांच हो सके। 

मातृत्व दिवस  पर 70 से अधिक विधवा महिलाओं को दी राहत सामग्री 

विलेज लेवल इंट्रप्रेन्योयर श्रीमती भावना महेश पालीवाल द्वारा मातृत्व दिवस पर अनूठी पहल करते हुए देवगढ़ ओर आमेट क्षेत्र की 70 से अधिक विधवा ओर परित्यक्ता मातृशक्तियों तक पहुंचकर उन्हें राहत सामग्री प्रदान की और मातृत्व दिवस पर उन्हे सहारा देकर इस मुश्किल वक़्त में हौंसला बढ़ाया। श्रीमती भावना महेश पालीवाल द्वारा मातृशक्तियों के लिए समय-समय पर बहुत कुछ आत्म निर्भर बनाने के लिए कई शिविरों का आयोजन करते हैं, उनके द्वारा किया जा रहा कार्य की जितनी प्रशंसा की जाए...कम है। हमारे पालीवाल ब्राह्मण समाज के लिए गौरवान्वित करने वाली बात है कि समाज की बिटिया राष्ट्रीय स्तर पर पालीवाल समाज का मान बढ़ा रही हैं।

राजसमंद जिले में 500 जरूरतमंद मातृशक्तियों को राहत सामग्री वितरित : श्रीमती भावना पालीवाल

● पालीवाल वाणी ब्यूरो-M. Ajnabee-Kishan Paliwal...✍️

🔹 Whatsapp पर हमारी खबरें पाने के लिए हमारे मोबाइल नंबर 9039752406 को सेव करके हमें नाम/पता/गांव अथवा/शहर की जानकारी व्हाट्सएप पर Update paliwalwani news लिखकर भेजें... 09977952406-09827052406

● एक पेड़...एक बेटी...बचाने का संकल्प लिजिए...

● नई सोच... नई शुरूआत... पालीवाल वाणी के साथ...

!! कोरोना से डरे नहीं...डटकर मुकाबला कीजिए...जीत हर कदम...देशवासियों की होगी...!!

RELATED NEWS