Breaking News

राजसमन्द / जिले भर में जमकर बरसे बदरा-भीम में 70 मिलीमीटर वर्षा दर्ज

जिले भर में जमकर बरसे बदरा-भीम में 70 मिलीमीटर वर्षा दर्ज
Suresh Bhat...✍️ July 19, 2018 03:20 AM IST

राजसमंद। जिला मुख्यालय सहित जिले में भर मंगलवार को कई घण्टों तक कभी तेज को कभी मध्यम बारिश ने जमीन को तर कर दिया। पिछले दो दिनों से छुटपुट बारिश के बाद मंगलवार सुबह धुप निकल आई। जिसने लोगों का तेज तपन, गर्मी व उमस से बुरा हाल कर दिया। दोहपर बाद आसमान में हल्के बादल मंडराते दिखाई दिए और अपरान्ह तीन बजे के करीब काले घने बादल छा गए और तेज बारिश प्रारंभ हो गई। बारिश लगातार शाम साढ़े आठ बजे तक भी जारी रही। जिससे शहर की सडक़ें पानी से तर हो गई। जिले में बुधवार को प्रात: 8 बजे समाप्त हुए 24 घण्टों के दौरान भीम में 70 मिमी वर्षा, देवगढ़ में 40 और केलवाड़ा में 17 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई। आपदा नियंत्रण कक्ष से प्राप्त जानकारी के अनुसार एक जून से लेकर अब तक जिले की आमेट तहसील में 92 मिमी, भीम में 207, देवगढ़ में 230, केलवाड़ा में 142, नाथद्वारा में 169, रेलमगरा में 286 और राजसमन्द में 162 मिलीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई है।

अधुरे पड़े गौरवपथ में भरा बारिश का पानी

भीलवाड़ा रोड़ कांकरोली स्थित राउप्रावि सूरजपोल के बाहर नगर परिषद की ओर से बनाई जा रहे गौरवपथ के निर्माण कार्य में ठेकेदार की लापरवाही कर हर्जाना विद्यालय के विद्यार्थियों को भुगतना पड़ रहा है। ठेकेदार द्वारा सडक़ को खोदकर गौरवपथ निर्माण करने की बजाय मिट्टी व कंकड़ की हालात में छोड़ दिया जिससे बारिश का पानी भर जाने से कीचड़ जैसे हालात बन गए। परिषद की उदासीनता व ठेकेदार की लापरवाही के चलते विद्यालय में पढऩे वाले विद्यार्थियों को विद्यालय में आने के लिए हर दिन कीचड़ से होकर गुजरना पड़ रहा है।
फोटो - राजसमंद। भीलवाड़ा रोड़ कांकरोली स्थित राउप्रावि सूरजपोल के बाहर बने गौरवपथ में भरे बरसात के पानी से होकर गुजरते विद्यालय के छात्र-छात्राएं।

पालीवाल वाणी ब्यूरो-Suresh Bhat...✍️
आपकी बेहतर खबरों के लिए मेल किजिए...
Email- paliwalwani2@gmail.com 
पालीवाल वाणी हर कदम... आपके साथ...
🔹Paliwalwani News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...Sunil Paliwal-Indore M.P.
*एक पेड़...एक बेटी...बचाने का संकल्प लिजिए...*

 

RELATED NEWS