मुम्बई

लता जी का कुछ देर में अंतिम संस्कार : प्रधानमंत्री मोदी ने दी श्रद्धांजलि

Paliwalwani
लता जी का कुछ देर में अंतिम संस्कार : प्रधानमंत्री मोदी ने दी श्रद्धांजलि
लता जी का कुछ देर में अंतिम संस्कार : प्रधानमंत्री मोदी ने दी श्रद्धांजलि

मुंबई. लता मंगेशकर ने 92 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है. इस बात की जानकारी संजय राउत ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से दी है. लता मंगेशकर कोरोना पॉजिटिव पाई थीं ऐसे में उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सिंगर की हालत को देखते हुए डॉक्टर्स ने उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती किया था. जिसके बाद उनकी सेहत में सुधार हो रहा था लेकिन फिर कल उनकी अचानक से तबीयत बिगड़ने लगी और आज वो इस दुनिया को छोड़कर चली गईं.

प्रधानमंत्री मोदी अंतिम दर्शन करने पहुंचे

लता जी का पार्थिव शरीर शिवाजी पार्क पहुंच गया है, अब से कुछ देर बाद उनका अंतिम संस्कार होगा। उनके भाई हृदयनाथ मंगेशकर के बेटे आदित्य मुखाग्नि देंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिवाजी पार्क पहुंचकर स्वर कोकिला को श्रद्धांजलि दी। यहां शाहरुख खान और सचिन तेंदुलकर समेत कई कलाकार, राजनेता और फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े मौजूद हैं।

अंतिम यात्रा में शामिल हुए हजारों लोग

इससे पहले, सेना के जवान लता जी के पार्थिव शरीर को तिरंगे में लपेटकर घर से बाहर लाए। इसके बाद आर्मी, नेवी, एयरफोर्स और महाराष्ट्र पुलिस के जवानों ने उनकी अर्थी को कंधा दिया। उनका पार्थिव शरीर फूलों से सजे सेना के ट्रक में रखकर शिवाजी पार्क ले जाया गया। मुंबई के हजारों लोग लता ताई को अंतिम विदाई देने सड़कों पर उतर आए। लता जी की पार्थिव देह दोपहर 1.10 बजे ब्रीच कैंडी अस्पताल से उनके घर पहुंची थी।

सुबह 8.12 बजे अंतिम सांस ली

लता जी की कोरोना रिपोर्ट 8 जनवरी को पॉजिटिव आई थी। इसके बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि भर्ती होने की खबर भी दो दिन बाद, यानी 10 जनवरी को सामने आई। ब्रीच कैंडी में डॉ. प्रतीत समधानी की देखरेख में ही डॉक्टर्स की टीम लता जी का इलाज कर रही थी। इलाज के दौरान उनकी हेल्थ में सुधार भी देखा जा रहा था। उन्हें लगातार ऑब्जर्वेशन में रखा गया। करीब 5 दिन पहले उनकी सेहत में सुधार होना भी शुरू हो गया था। ऑक्सीजन निकाल दी गई थी, लेकिन ICU में ही रखा गया, लेकिन रविवार को सुबह 8.12 बजे उनका निधन हो गया। डॉ. प्रतीत ने बताया कि मल्टी ऑर्गन फेल्योर उनकी मौत की वजह रही।

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
GOOGLE
Trending News