Breaking News

मध्य प्रदेश / MP BREAKING : 25-26 जुलाई से मध्य प्रदेश में 11वीं-12वीं के स्कूल 50% कैपेसिटी के साथ खोलने का विचार, 15 अगस्त तक स्कूल और कोचिंग भी खुलेंगे!

MP BREAKING : 25-26 जुलाई से मध्य प्रदेश में 11वीं-12वीं के स्कूल 50% कैपेसिटी के साथ खोलने का विचार, 15 अगस्त तक स्कूल और कोचिंग भी खुलेंगे!
Paliwalwani July 14, 2021 11:24 AM IST

मध्य प्रदेश । मध्य प्रदेश में स्कूल खोलने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा संकेत दिया है। RSS के अनुषांगिक संगठन विद्या भारती के कार्यक्रम में CM ने कहा कि 11वीं और 12वीं के 25-26 जुलाई से 50% की क्षमता से स्कूल खोले जाने के प्रयास किए जाएंगे। 15 अगस्त तक सब ठीक-ठाक रहा तो छोटी क्लास के स्कूल भी खोले जाने पर विचार किया जाएगा। उन्होंने कोचिंग संस्थानों को भी खोलने की अनुमति जल्द देने की बात कही है।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि नागरिकता के संस्कार देना भारतीय परंपरा रही है। सरस्वती शिशु मंदिरों में संस्कार देने का काम किया है जा रहा। बच्चों को देश भक्त, कर्मठ बनाया जा रहा है। उनमें नागरिकता के संस्कार देने का काम किया जा रहा। उन्होंने कहा कि इतिहास को गलत तरीके से पढ़ाने की कोशिश हुई है। अधूरा ज्ञान देने का किया गया है। 1959 में पहला विधायक सरस्वती शिशु मंदिर का संचालन शुरू हुआ अच्छे नागरिकों को बनाने का काम किया जा रहा है। इस तरह की शिक्षा सिर्फ सरकार नहीं दे सकती।

शिक्षा सिर्फ अफसर तय नहीं करेंगे

मुख्यमंत्री ने कहा कि शिक्षा मिलनी चाहिए चाहे कैसे भी। शिक्षा सिर्फ अफसर तय करेंगे, ये नहीं चलेगा। इसलिए हमने मंत्रियों के शिक्षा समूह बनाया है। आजकल अजीब बात है कि छात्र मेहनत का काम कर दे तो मीडिया की सुर्खियां बन जाता है। हमें जरूरत है परिश्रम की। सरकारी शिक्षा ही सिर्फ बेहतर नहीं है।

 

RELATED NEWS