Breaking News

इंदौर / शहर के बाहर बने संक्रमित लोगों के शवों की अंत्येष्टि के लिए मुक्तिधाम

शहर के बाहर बने संक्रमित लोगों के शवों की अंत्येष्टि के लिए मुक्तिधाम
Paliwalwani April 14, 2021 11:09 AM IST

इंदौर । कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण शहर के स्वास्थ्य इंतजाम बौने साबित हो रहे है। बिगड़ रहे हालातों को लेकर भाजपा ने मंगलवार को एक बैठक बुलाई। पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता ने बैठक में कहा कि शहर के मुक्तिधामों में आसपास के जिलों के शव भी अंत्येष्टि के लिए आ रहे है। इस कारण मुक्तिधामों में भी संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है। उन्होंने कहा कि शहर के बाहर अस्थायी मुक्तिधाम बने और दूसरे जिलों के शवों का अंतिम संस्कार वहीं हो। इससे शहर के मुक्तिधामों में अव्यवस्था नहीं फैलेगी।

मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा कि कर्फ्यू के कारण यदि कोई गरीब परिवार परेशान हो रहा है तो संगठन स्तर पर उसके राशन का इंतजाम किया जाएगा। शहर अध्यक्ष गौरव रणदिवे ने कहा कि अभी सबसे ज्यादा जरूरी है अस्पताल में बिस्तरों की संख्या का बढ़ना। शहर के अन्य सरकारी अस्पतालों में कोविड मरीजों के इलाज का इंतजाम होना चाहिए। विधायक आकाश विजयवर्गीय ने कहा कि शहर में ढाई सौ अतिरिक्त आइसीयू बिस्तरों का इंतजाम होना चाहिए जिससे मरीजों को बेहतर इलाज मिल सके।

विधायक रमेश मेंदोला ने कहा कि निजी अस्पतालों में भी मरीज को भर्ती होने में परेशानी आ रही है। उनकी मदद की जानी चाहिए। विधायक महेंद्र हार्डिया ने कहा कि मास्क, शारीरिक दूरी को लेकर जागरूकता अभियान चलाना चाहिए। अभी भी लोग इस बीमारी को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। आइडीए के पूर्व अध्यक्ष मधु वर्मा, भाजपा के जिलाध्यक्ष राजेश सोनकर ने भी बैठक में अपनी बात रखी।

RELATED NEWS