Breaking News

इंदौर / इंदौर नगर निगम ठेला चालकों को दे दे जहर : आदेश का कड़ा विरोध : श्री राजेश बिड़कर

इंदौर नगर निगम ठेला चालकों को दे दे जहर : आदेश का कड़ा विरोध : श्री राजेश बिड़कर
चेतन बागोरा-अनिता शर्मा July 21, 2020 01:17 AM IST

इंदौर । ठेला एवं पथ व्यवसाय महासंघ (श्रम आंदोलन) के संस्थापक श्री राजेश बीड़कर ने पालीवाल वाणी को बताया कि इंदौर नगर निगम ने एक आदेश डिप्टी कमिश्नर श्री देवेंद्र सिंह ने निकाला है जिसके तहत ठेला चालक अपना व्यवसाय खड़े होकर नहीं कर पाएंगे, उन्हें हमेशा चलाएं मानसती में रहना पड़ेगा। इस आदेश का जबरदस्त विरोध करते हुए कहा है कि नगर निगम ठेला चालक गरीबों को जहर की पुड़िया बांट दे। कोरोना महामारी के कारण ठेला चालकों की स्थिति वैसे ही बद से बदतर हो गई है। 2 जून की रोटी कमाना मुश्किल हो गया है। उसके बावजूद समय-समय पर नगर निगम में हिटलर शाही आदेश निकाल कर गरीबों को प्रताड़ित कर रही है ऐसे आदेश का हम विरोध करते हैं एवं सांवेर में होने वाले चुनाव में इसका परिणाम देखने के लिए मिलेगा। बहुत जल्द भारतीय जनता पार्टी के जिम्मेदारों का घेराव कर बातचीत की जाएगी।

इंदौर में 30,000 ठेला चालक प्रतिदिन अपना रोजगार करते हैं।

जिसमें चाय पोहा एवं नाश्ते के ठेले 4500 हजार करीब है।

सखियां बेचने के ठेले 15000 के करीब है।

कोरोना महामारी से बेरोजगार होने वालों की संख्या 20,000 के करीब है।

इस आदेश की आड़ में नगर निगम कर्मचारी अपनी दादागिरी करते हुए इस आदेश की आड़ में जबरदस्त वसूली करेंगे। अगर खड़े होकर सब्जी या अन्य सामग्री बेचता हुआ कोई पाया गया तो ठेले को राजसात करने की कार्यवाही की गई। नगर निगम करेगा इस आदेश के खिलाफ हजारों ठेला चालक एकत्रित होकर निर्णय का आगामी समय-समय मैं विरोध करेंगे।

पालीवाल वाणी ब्यूरो--चेतन बागोरा-अनिता शर्मा ...✍️

🔹 निःशुल्क सेवाएं :  खबरें पाने के लिए हमारे वाट्सएप ग्रुप से जोडऩे के लिए 9039752406 को सेव करके हमें नाम/पता/गांव अथवा/शहर की जानकारी व्हाट्सएप पर Update paliwalwani.com news लिखकर भेजें...सिर्फ संवाद के लिए 09977952406-09827052406

#

RELATED NEWS