Breaking News

इंदौर / सहकारिता प्रकोष्ठ ने की मुख्यमंत्री जी से सहकारी साख संस्थाओं के ऋणियों को आर.बी.आई. की तरह राहत देने की मांग

सहकारिता प्रकोष्ठ ने की मुख्यमंत्री जी से सहकारी साख संस्थाओं के ऋणियों को आर.बी.आई. की तरह राहत देने की मांग
Anil bagora June 15, 2020 10:15 AM IST

इंदौर। भाजपा सहकारिता प्रकोष्ठ के सहसंयोजक भूपेन्द्र अड़सुरे ने पालीवाल वाणी को बताया कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय श्री शिवराज सिंह जी चौहान को पत्र के माध्यम से कोरोनो संक्रमण काल में आर.बी.आई. के द्वारा समस्त बैंकों को दिये गए निर्देशों की तरह मध्यप्रदेश के सहकारी साख संस्थाओं के ऋणियों को भी छः माह की मासिक किश्तों की वसूली में छूट देने, इस अवधि में ब्याज में छूट देने, एवं इस अवधि के ऋणियों को अनियमित नही मानने की मांग की गई।

 ● आय के समस्त स्रोत बंद होने से साख संस्थाओं के ऋणी भी डिफाल्टर की स्थिति में

भूपेन्द्र अड़सुरे ने आगे बताया कि कोरोनो संक्रमण के कारण आम मध्यम वर्ग की आर्थिक स्थिति भी प्रभावित हुई हैं एवं सहकारी साख संस्थाओं से ऋण भी गरीब एवं मध्यम वर्ग द्वारा ही लिया जाता है। लॉक डाऊन की समयावधि में रोजगार एवं आय के समस्त स्रोत बंद होने से साख संस्थाओं के ऋणी भी डिफाल्टर की स्थिति में आ गए हैं। पत्र के माध्यम से यह मांग की गई है कि कृपया जिसप्रकार आर.बी. आई. ने समस्त बैंकों को छः माह की समयावधि में सभी प्रकार के ऋणों की मासिक किश्तों की वसूली रोकने एवं इस समयावधि में किश्तें नही दे पाने पर ऋणी को डिफाल्टर नही मानने के निर्देश दिये हैं। उसीप्रकार  मध्यप्रदेश के सभी सहकारी संस्थाओं को भी न्यूनतम छः माह की अवधि में ऋण भुगतान की छूट देने, उक्त अवधि में ऋण के ब्याज पर भी छूट देने एवं ऋण की मासिक किश्तें भुगतान नहीं होने पर ऋणी को डिफॉल्टर नही माना जाए ऐसी व्यवस्था कर साख संस्थाओं के गरीब एवं मध्यमवर्गीय ऋणियों को राहत प्रदान करने की कृपा करें।

● पालीवाल वाणी ब्यूरो-Anil Bagora...✍️

🔹 Whatsapp पर हमारी खबरें पाने के लिए हमारे मोबाइल नंबर 9039752406 को सेव करके हमें नाम/पता/गांव अथवा/शहर की जानकारी व्हाट्सएप पर Update paliwalwani news लिखकर भेजें... 09977952406-09827052406         

RELATED NEWS