Breaking News

मध्य प्रदेश / MP UNLOCK : अनलॉक के लिए गाइडलाइन जारी-रविवार जारी रहेगा लॉकडाउन

MP UNLOCK : अनलॉक के लिए गाइडलाइन जारी-रविवार जारी रहेगा लॉकडाउन
Paliwalwani May 29, 2021 11:49 PM IST

भोपाल. मध्य प्रदेश में जनता कर्फ्यू की समाप्ति और जनजीवन सामान्य करने के संबंध में सीएम शिवराज सिंह चौहान प्रदेशभर के सभी क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप्स को संबोधित करते हुए कहा कि आप सब की मेहतन से कोरोना संक्रमण दर घट रही है। सीएम ने कहा कि प्रदेश में सिर्फ इंदौर, भोपाल और सागर में संक्रमण दर 5 प्रतिशत से ज्यादा है. मुरैना में भी कोरोना के केस बढ़ रहे हैं. कई जिलों में कोरोना के केस 10 से भी कम है. प्रदेश सरकार ने अनलाक के लिए गाइडलाइन जारी की है, जिसके आधार पर जिलों की क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप रविवार को बैठक कर फैसला लेंगे की उनके यहां क्या खुलेगा और क्या नहीं. सीएम ने यह भी कहा कि जिन जिलों में संक्रमण दर 5 प्रतिशत से कम और जिनमें 5 प्रतिशत से ज्यादा है उनके लिए अलग-अलग गाइड लाइन जारी की गई है.

इनकी इजाजत अभी नहीं

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कुछ चीजें हैं जो नहीं खुलेंगी, राजनीतिक आयोजन, सांस्कृति आयोजन, मेला, उत्सव, खेल, मनोरंजन स्थल, मॉल, स्कूल, कालेज, प्रशिक्षण संस्थान, पिकनिक स्थल, आडिटोरियम खोलने की इजाजत अभी समय नहीं देता. विवाह में भी सीमित संख्या में लोग रहेंगे. अंतिम यात्रा में भी केवल 10 लोग ही शामिल हो सकते हैं. हम गाइडलाइन भेज रहे हैं, इसके हिसाब से क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी तय करें की क्या करना है. रेड, यलो, ग्रीन जोन बनेंगे, जहां 5 से ज्यादा संक्रमित वो रेड जोन में आएगा.

 

मध्य प्रदेश में स्थिति तेजी से सुधर रही है

इसके पहले शनिवार सुबह सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जानकारी दी थी कि मध्य प्रदेश में कोविड संक्रमण लगातार नियंत्रित होता जा रहा है. रिकवरी रेट 95% है, जबकि पाजिटिविटी की दर 2.1% रह गई है. डिंडौरी की जनता को बधाई देता हूं कि वहां एक भी पाजिटिव प्रकरण नहीं आया है. मध्य प्रदेश में स्थिति तेजी से सुधर रही है, लेकिन मुरैना में कल 48 और आज 75 पाजिटिव केस आए हैं, यह चिंता की बात है. मैं मुरैना के भाइयों-बहनों से कहना चाहता हूं कि हमको स्थिति को संभालने के लिए गंभीरता से कोविड गाइडलाइन का पालन करना पड़ेगा, अन्यथा संकट बढ़ सकता है.

यह भी पढ़े : कोविड से अनाथ हुए बच्चों की सहायता करेगी मोदी सरकार, पीएम केयर्स से दिया जाएगा मासिक भत्ता और 10 लाख रुपए

सीएम ने कांग्रेस पर साधा निशाना

सीएम शिवराज ने कहा, मध्य प्रदेश में मैं और मेरी सरकार जनता एवं समाजसेवियों के साथ मिलकर कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के प्रयासों में लगे हुए हैं. हमारी कोशिश है कि इन परिस्थितियों को जल्दी से जल्दी सामान्य बना लें, लेकिन कांग्रेस झूठ बोलकर मध्य प्रदेश में आग लगाना चाहती है. कांग्रेस के झूठ का स्तर तो देखिये! प्रदेश अध्यक्ष कमल नाथ अपने बयान में कह रहे हैं कि अभी मैं रामचंद्र अग्रवाल से मिलकर आया हूं, उन्होंने मुझे बताया कि उनकी मृत्यु नकली रेमडेसिविर से हुई है. अब मृत्यु के बाद रामचंद्र जी बता रहे हैं कि उनकी मृत्यु कैसे हुई है. आप अब कांग्रेस के स्तर का अंदाजा लगा लीजिये. येनकेन प्रकारेण प्रदेश में आग लगाओ, सरकार को बदनाम करो, कांग्रेस इस काम में लगी हुई है. कांग्रेस से सावधान रहने की जरूरत है. ऐसी झूठी कांग्रेस से प्रदेश को बचाने की जरूरत है.

● पालीवाल वाणी मीडिया नेटवर्क...✍️

RELATED NEWS