Breaking News

मध्य प्रदेश / 11 अप्रैल को 346 पदों पर होने वाली मध्यप्रदेश स्टेट सर्विस परीक्षा स्थगित

11 अप्रैल को 346 पदों पर होने वाली मध्यप्रदेश स्टेट सर्विस परीक्षा स्थगित
Paliwalwani April 01, 2021 12:34 PM IST

मध्य प्रदेश । मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने स्टेट सर्विस परीक्षा और स्टेट फॉरेस्ट सर्विस परीक्षा 2021 को स्थगित कर दिया है। यह परीक्षा 11 अप्रैल 2021 को आयोजित होने वाली थी। बोर्ड ने एक नोटिफिकेशन जारी कर एग्जाम की डेट आगे बढ़ाने की जानकारी दी है। हालांकि, बोर्ड की ओर से परीक्षा की नई तारीख की घोषणा अभी नहीं हुई है।

मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (MPPSC) की ओर से जारी इस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 11 जनवरी 2021 से शुरू है। इस वैकेंसी के तहत कुल 346 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 10 फरवरी को बंद कर दी गई थी। इसमें आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड जल्द जारी किया जाना था।

अब कमीशन ने नोटिफिकेशन जारी कर परीक्षा स्थगित करने की घोषणा कर दी है। हालांकि, कमीशन ने परीक्षा स्थगित करने की मुख्य वजह अब तक नहीं बताई है।

वैकेंसी डिटेल्स

इस वैकेंसी के तहत कुल 346 पदों पर भर्तियां होंगी। इसमें स्टेट सर्विस परीक्षा के 235 पदों पर भर्तियां होंगी। इनमें 27 सीटें स्टेट एडमिनिस्ट्रेशन में सर्विस डिप्टी-प्रेसिडेंट के लिए, 40 सीट असिस्टेंट डायरेक्टर, 88 सीट मध्य प्रदेश सब-ऑर्डिनटे अकाउंट सर्विस, राजस्व विभाग में नायाब तहसीलदार के पद पर 38 और अन्य पदों के लिए 42 सीटें तय की गई हैं। वहीं 111 सीटें स्टेट फॉरेस्ट सर्विस के पद पर तय की गई हैं। वैकेंसी की पूरी जानकारी के लिए इस लिंक पर ।

एग्जाम सेंटर्स

ये परीक्षा मध्य प्रदेश के कई शहरों में कराई जाएंगी। इनमें इंदौर, उज्जैन, उमरिया, कटनी, खंडवा, खरगाँव, ग्वालियर, गुना, छतरपुर, छिंदवाड़ा, जबलपुर, झाबुआ, टीकमगढ़, दतिया, दमोह, देवास, धार, नरसिंहपुर, नीमच, पन्ना, बड़वानी, बालाघाट, बाटुल, बाटुल, भोपाल, भोपाल मंडला, मंदसौर, मुरैना, रतलाम, राजगढ़, रायसेन, रीवा, विदिशा, शहडोल, सजापुर, शिवपुरी, स्योपुर, सतना, सागर, सिवनी, सीधी, साहोर, हरदा, होशंगाबाद, अशोक नगर, बुरहानपुर, डिंडोरी, अनूपपुर, अलीराजपुर, सिंगरौली, सिंगरौली, आगर मालवा और निवाड़ी सेंटर्स शामिल हैं।

कौन कर सकता था आवेदन?

इन पदों पर वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते थे, जिनके पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री हो। साथ ही उनकी उम्र 1 जनवरी 2021 को 21 साल से कम और 40 से अधिक नहीं हो। वर्दीधारी पदों के लिए कैंडिडेट की उम्र 33 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए।

RELATED NEWS