Breaking News

इंदौर / ICAI इंदौर की मेहनत रंग लाई : सरकारी कालेजों के 72 विद्यार्थियों को दिलवाई नौकरी

ICAI इंदौर की मेहनत रंग लाई : सरकारी कालेजों के 72 विद्यार्थियों को दिलवाई नौकरी
Paliwalwani June 30, 2021 07:11 PM IST

इंदौर । इंस्टीट्यूट आफ चार्टर्ड अकाउंटेंट आफ इंडिया (आइसीएआइ) इंदौर ब्रांच ने एक महत्वपूर्ण पहल करने के साथ बेहतर उदाहरण भी पेश किया है। इंस्टीट्यूट आफ चार्टर्ड अकाउंटेंट आफ इंडिया इंदौर ब्रांच ने शहर के सरकारी कालेजों में पढ़ने वाले ऐसे 72 बीकाम फाइनल ईयर के विद्यार्थियों को चुना जो मध्यम वर्ग से है और उन्हें नौकरी की सख्त जरूरत है। आइसीएआइ की टीम ने ऐसे विद्यार्थियों का चुनाव करके उनकी कमजोरियों को जाना। इन विद्यार्थियों को सीए सदस्यों ने प्रशिक्षण देना शुरू किया और कुछ ही दिन में कई कमियों को दूर कर दिया।

इसके बाद आइसीएआइ ने कुछ कंपनियों से बात की और उन्हें विद्यार्थियों को नौकरी देने के लिए तैयार किया। आइसीएआइ इंदौर ब्रांच के अध्यक्ष सीए कीर्ति जोशी ने बताया कि यह हमारे लिए चुनौतीभरा काम था। ऐसा पहले कभी नहीं हुआ कि 72 विद्यार्थियों को विशेष प्रशिक्षण देकर तैयार किया गया। इसमें हमारे संस्थान के सभी सीए सदस्यों ने साथ दिया। उन कंपनियों ने भी भरोसा दिया जो सीए सदस्यों से लंबे समय से जुड़ी हुई है।

कुछ ही दिनों में कोशिश रंग लाई और 72 की जगह 200 नौकरियां हमने ढूंढ निकाली। महामारी के बीच विद्यार्थियों को नौकरी मिलने से उनकी कई हद तक आर्थिक परेशानियां दूर हो सकेगी। छोटे व्यापारियों के लिए हम फाइनेंशियल लिट्रेसी ड्राइव भी एक जुलाई से शुरू करने जा रहे हैं। एक क्लीनिक की स्थापना भी की जा रही है। जिन परिवारों में नौकरीपेशा सदस्यों की जान गई है। उनके परिवार के सदस्यों को आइसीएआइ 15 दिन का फ्री अकाउंट्स और टैक्स की बेसिक ट्रेनिंग देगी।

 

RELATED NEWS