देश-विदेश

पुलिस आश्चर्यचकित : अमेरिका में बच्चों ने की बैंक में लूट

paliwalwani
पुलिस आश्चर्यचकित : अमेरिका में बच्चों ने की बैंक में लूट
पुलिस आश्चर्यचकित : अमेरिका में बच्चों ने की बैंक में लूट

अमेरिका.

स्कूल की जब छुट्टियां होती हैं तो अधिकांश बच्चे या तो अपने माता-पिता के साथ कहीं घूमने-फिरने निकल पड़ते हैं या फिर अपना पूरा समय खेलने-कूदने या फिर टीवी देखने में बिताते हैं. वैसे कुछ बच्चे थोड़े शरारती होते हैं, जो खेल-खेल में दोस्तों का कुछ सामान ही चुरा लेते हैं, लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि अपने खाली समय का बेहतर इस्तेमाल करने के लिए कोई बच्चा बैंक ही लूटने निकल पड़े? जी हां, ऐसा ही एक अजीबोगरीब मामला आजकल काफी चर्चा में है, जिसने न सिर्फ लोगों को बल्कि पुलिस को भी आश्चर्यचकित कर दिया है.

पता चला कि बैंक लुटेरे तो बच्चे थे

दरअसल, हाल ही में अमेरिका के टेक्सास राज्य के ह्यूस्टन शहर में तीन किशोरों ने एक स्थानीय बैंक को लूट लिया. इन तीनों की उम्र 11, 12 और 16 साल है. पुलिस का दावा है कि तीनों लड़के 14 मार्च 2024 को उत्तरी ह्यूस्टन के ग्रीन्सप्वाइंट इलाके में वेल्स फारगो बैंक में गए और एक कैशियर को धमकी भरा नोट दिया. इसके बाद वह पैसे लेकर पैदल ही वहां से भाग निकले. जब पुलिस को इस घटना के बारे में पता चला तो वह बैंक पहुंची और सीसीटीवी फुटेज की जांच की तो चौंका देने वाली चीज देखने को मिली. उन्हें पता चला कि बैंक लुटेरे तो बच्चे थे.

बड़ा ही विचित्र है ये मामला

ऑडिटी सेंट्रल नामक वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, जुवेनाइल डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के रिटायर्ड जज माइक श्नाइडर ने एबीसी13 को बताया, ‘उन तीनों बच्चों में से दो बच्चों की उम्र बैंक डकैती के लिए असामान्य है. यह मैंने पहली बार देखा है. मैं सोच रहा था कि शायद इस घटना में उनके साथ कोई वयस्क भी शामिल था. यह असामान्य नहीं है’. हालांकि पुलिस ने अभी तक यह खुलासा नहीं किया है कि इस विचित्र डकैती में कोई और भी शामिल था या नहीं, लेकिन फिलहाल इन तीन छोटे बदमाशों पर धमकी देकर डकैती करने का आरोप लगाया गया है, जो कि सेकंड डिग्री का अपराध है.

बैंक लुटेरों ने डकैती के दौरान कैशियर को बंदूक नहीं दिखाई

एक क्रिमिनल डिफेंस वकील के अनुसार, अगर वो दोषी साबित हो जाते हैं, तो उन्हें 18 या 19 साल की उम्र तक जुवेनाइल जेल में रहना पड़ सकता है. हैरिस काउंटी शेरिफ कार्यालय के मुताबिक, हालांकि इन छोटे बैंक लुटेरों ने डकैती के दौरान कैशियर को बंदूक नहीं दिखाई थी, लेकिन उन्होंने उसे जो धमकी भरा नोट दिया था, उससे ऐसा लगता है कि वे हथियारों से भी लैस थे. खैर, इस घटना के बाद एफबीआई ने जगह-जगह पोस्टर लगाने शुरू कर दिए, जिसमें इन तीनों लुटेरों की तस्वीरें थीं और साथ ही पोस्टर में बताया गया था कि इन तीनों बच्चों ने बैंक लूटा है.

पैरेंट्स ने ही करवाया गिरफ्तार

रिपोर्ट्स के मुताबिक, तीनों अपराधियों की तस्वीरें जारी होने के तुरंत बाद दो सबसे छोटे लड़कों के माता-पिता सामने आए और उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया, जबकि तीसरे को भी पुलिस ने एक लड़ाई के दौरान पकड़ लिया.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
GOOGLE
Latest News
Trending News