भोपाल

प्रदेश में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा, नहीं चाहते फिर लोगों का काम धंधा उजड़ जाए : सीएम शिवराज

Paliwalwani
प्रदेश में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा, नहीं चाहते फिर लोगों का काम धंधा उजड़ जाए : सीएम शिवराज
प्रदेश में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा, नहीं चाहते फिर लोगों का काम धंधा उजड़ जाए : सीएम शिवराज

भोपाल: भोपाल और इंदौर में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में सरकार भी अलर्ट मोड़ पर आ गई है। बताया जा रहा है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आज भोपाल में क्राइसिस मैनेजमेंट कमिटी के सदस्यों के साथ बैठक की गई। जिसमें सीएम शिवराज ने ये साफ़ कर दिया है कि कोरोना से निपटने के लिए सरकार पूरी तरह से तैयार है। वहीं प्रदेश में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा। क्योंकि सीएम नहीं चाहते की अब लोगों का काम धंधा उजड़ जाए। इसके अलावा सीएम ने कहा कि क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी के सदस्यों को सक्रिय भूमिका निभानी होगी। साथ ही उन्होंने ये भी निर्देश दिए है कि जनप्रतिनिधि घर-घर दस्तक दें। वहीं लोगों को मास्क और वैक्सीनेशन के लिए जागरूक करें।

कोरोना मरीजों की लगातार बढ़ रही संख्या पर चिंतित

जानकारी के मुताबिक, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल, इंदौर जबलपुर में कोरोना मरीजों की लगातार बढ़ रही संख्या पर चिंता जताई है। ऐसे में उन्होंने इस बैठक में सभी कलेक्टरों, क्राइसिस मैनेजमेंट सदस्यों को निर्देश दिए है कि लोगों को मास्क लगाने के लिए जागरूक करें। साथ ही वे खुद भी लोगों को मास्क लगाने के लिए जागरूक करेंगे। सीएम ने कहा कि इलाज की पूरी व्यवस्था की जाएगी। दिसंबर महीने में वैक्सीनेशन अभियान चलाने की नई तारीखें घोषित की जाएंगी। जिन जिलों में 90 फीसदी से कम वैक्सीनेशन हुआ है वहां वैक्सीनेशन के लिए महाअभियान चलाया जाएगा।

सरकार लॉकडाउन के पक्ष में नहीं 

इसके अलावा सीएम ने कहा है कि सरकार लॉकडाउन के पक्ष में नहीं है। क्योंकि लॉकडाउन से लोगों की जिंदगी मुश्किल हो जाती है। इसलिए ऐसे हालात को नियंत्रण करना ही एकमात्र उपाय है। प्रदेश के मुखिया ने अस्पतालों में व्यवस्थाओं को सुधारने के निर्देश दिए हैं। इस अभियान से जुड़े अधिकारी अस्पताल जाएंगे और वहां की व्यवस्थाओं पर नजर रखेंगे। अस्पतालों का निरीक्षण, उपकरणों और ऑक्सीजन प्लांट का ट्रायल किया जाएगा। सीएम ने आगे कहा कि शादी विवाह और बाजार में उमड़ने वाली भीड़ रोकने के लिए कोई प्रतिबंध लगाने की तैयारी नहीं है। लेकिन अनावश्यक भीड़ रोकनी होगी। लोगों को जागरूक करना होगा, ताकि संक्रमण का प्रसार न हो।

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
GOOGLE
Trending News