Breaking News

उदयपुर / पानेरियो की मादड़ी ग्राम सभा का ऐतिहासिक कदम : मकान मालिक और किराएदारों को दी सख्त चेतावनी : मेनारिया नाम की छपी आरेंज कलर की टी शर्ट पहनकर निगरानी करें

पानेरियो की मादड़ी ग्राम सभा का ऐतिहासिक कदम : मकान मालिक और किराएदारों को दी सख्त चेतावनी : मेनारिया नाम की छपी आरेंज कलर की टी शर्ट पहनकर निगरानी करें
Sunil paliwal-Anil bagora May 09, 2020 03:13 PM IST

पानेरियों की मादड़ी। कोरोना महामारी के चलते समस्त ग्रामवासियों को सूचित किया जाता है कि ग्राम पानेरियो की मादड़ी की सभी सीमाएं सील करते हुए एक दो आपातकालीन मार्ग को खुला रहते हुए बाकी सभी छोटे-बड़े मार्ग बंद कर दिए हैं। सभी युवाओं की मेहनत बेकार न जाए इसलिए हमें इस बात पर भी ध्यान देना है कि जिनके घर, कमरे या मकान किराए पर दे रखें वो इन बातों का विशेष ध्यान रखें। 

!●! मेनारिया नाम की छपी आरेंज कलर की टी शर्ट पहनकर निगरानी करें 

ग्रामसभा पानेरियो की मादड़ी के युवाओं को सूचित किया जाता है कि जिन-जिन सीमाओं को आपने मेहनत करके सील किया है, उनको लॉकडाउन खुलने तक खुलने नहीं देना है तथा सभी युवा रोटेशन में इन जगहों पर पहरा देते रहें। पुलिस मित्र के मामले में आपसे निवेदन है कि यह प्रक्रिया अब बंद हो गई है, परंतु समाज के युवा अपने-अपने घर के नजदीकी रास्तों पर मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बैठकर पहरा देना है। सभी ऑरेंज कलर की मेनारिया नाम छपी टी शर्ट पहनकर भी बैठें तो अच्छा रहेगा। किसको कहा बैठना है यह सब युवा अपने स्तर पर अपने-अपने मोहल्ले या गली में तय कर सकते हैं। ऐसे रास्ते जो हाल ही मैं हमने बंद कर दिए है उन पर ही निगरानी रखनी है और कोई बिना अनुमति के किसी भी रास्ते को खोल न दे इसका ध्यान रखना है।

!●! मकान मालिक और किराएदारों के लिए आवश्यक जानकारी

लोक डाउन खुलने तक किसी भी बाहरी व्यक्ति या परिवार को अपना खाली मकान किराए पर नहीं दे। अर्थात नए किराएदार नहीं ले सकेंगे।

जिन मकानों में किराएदार रह रहे हैं, उनकी दिनभर की हर गतिविधियों पर मकान मालिक को नजर रखनी पड़ेगी मतलब कि वह दिन में कितनी बार बाहर निकलता है, किससे मिलता है और वापस कब घर लौटता है। 

अनावश्यक रूप से अपने किराएदारों को घर से बाहर न निकलने की सख्त चेतावनी दिजिए।

आपके किराएदार से आपके घर कोई मिलने आए तो उसे तुरंत रोक देवें और घर के बाहर भी नहीं मिलने दें। ऐसा ही आचरण करने के लिए अपने किराएदारों को पहले ही समझा देवें।

कोई भी किराएदार अपने घर से एक रात या एक से अधिक दिन बाहर रहकर आया हों तो उसे घर मे प्रवेश न देंवे बल्कि उसकी सूचना आपके पार्षद या ग्रामसभा को तुरंत दिजिए, ऐसा नहीं करने पर किसी भी क्षण नए संक्रमण माहमारी बीमारी की सारी जिम्मेदारी मकान मालिक की रहेगी।

किराएदारों की दिनचर्या से जुड़ी हर जानकारी ग्रामसभा या प्रशासन से छुपाने पर वह व्यक्ति और मकान मालिक दोनों समान रूप से दोषी माने जाएंगे। जिस पर ग्राम सभा अनुशासनात्मक कार्यवाही करेगी।

कोई भी किराएदार गांव के किसी अन्य सदस्यों को बाहर अनावश्यक रूप से घूमता दिखता है, तो वह ग्रामसभा को सूचित करें। ग्रामसभा मकान मालिक को पाबंद करेगी।

सभी मकान मालिक आज ही अपने किराएदारों को सभी नियम बताकर उन्हें अनुशासन की पालना करने के लिए पाबंद करें।

किसी भी नियम को तोड़ने वाले किराएदार या मकान मालिक पर ग्रामसभा बिना किसी चेतावनी के कार्यवाही कर सकेगी।

ग्रामसभा : पानेरियो की मादड़ी

● पालीवाल वाणी ब्यूरो-Sunil paliwal-Anil bagora...✍️

🔹  Whatsapp पर हमारी खबरें पाने के लिए हमारे मोबाइल नंबर 9039752406 को सेव करके हमें नाम/पता/गांव अथवा/शहर की जानकारी व्हाट्सएप पर Update paliwalwani news लिखकर भेजें... 09977952406-09827052406

● एक पेड़...एक बेटी...बचाने का संकल्प लिजिए...

● नई सोच... नई शुरूआत... पालीवाल वाणी के साथ...

!! कोरोना से डरे नहीं...डटकर मुकाबला कीजिए...जीत हर कदम...देशवासियों की होगी...!!

RELATED NEWS