Breaking News

मध्य प्रदेश / काली कमाई का 'बादशाह' निकला PWD इंजीनियर, चार करोड़ का बंगला, करोड़ों की संपत्ति, पांच किलो चांदी और 3.5 लाख नगद

काली कमाई का 'बादशाह' निकला PWD इंजीनियर, चार करोड़ का बंगला, करोड़ों की संपत्ति, पांच किलो चांदी और 3.5 लाख नगद
paliwalwani.com July 09, 2021 08:11 PM IST

ग्वालियर. ईओडब्ल्यू की टीम ने ग्वालियर के डीबी सिटी में रहने वाले PWD विभाग के एक इंजीनियर के घर छापेमारी की है. छापेमारी के दौरान अकूत संपत्ति का खुलासा हुआ है. ग्वालियर स्थित बंगले की कीमत चार करोड़ रुपये है. इसके साथ ही भोपाल और ग्वालियर में फ्लैट भी हैं. अभी तक की जांच में करोड़ों की संपत्ति का खुलासा हुआ है. इस दौरान ईओडब्ल्यू की टीम ने नगदी, जेवरात और अन्य चीजें जप्त की हैं.

टीम ने इंजीनियर के शहर के सबसे बड़ी टाउनशिप DB सिटी स्थित आलीशान मकान पर अहले सुबह छापेमारी शुरू की है. जानकारी के मुताबिक पीडब्ल्यूडी के एसडीओ (सहायक यंत्री) रविंद्र सिंह कुशवाह के खिलाफ EWO में आय से अधिक संपत्ति की शिकायत दर्ज हुई थी. शिकायत की जांच के बाद प्रकरण पंजीबद्ध कर न्यायालय से वारंट प्राप्त करने के बाद आज शुक्रवार को उनके DB सिटी वाले मकान पर छापामार कार्रवाई की गई है.

डीएसपी चतुर्वेदी के मुताबिक एसडीओ रविंद्र सिंह कुशवाह पीडब्ल्यूडी ग्वालियर के संभाग क्रमांक 2 कार्यालय में पदस्थ हैं. छापामार कार्रवाई में उनके DB सिटी वाले आलीशान मकान B-14 डुप्लेक्स जिसे ट्रिपलेक्स बनाया गया है. शुरुआती जांच में साढ़े तीन लाख रुपये नगदी, करीब 250 ग्राम सोने के जेवरात, पांच किलो चांदी और बड़ी मात्रा में प्रॉपर्टी के कागजात मिले हैं.

इनका एक डबल स्टोरी मकान पारस विहार कॉलोनी में भी है. वहां भी कार्रवाई की गई है. दोनों जगह कार्रवाई जारी है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इंजीनियर रविंद्र सिंह कुशवाह के पास शहर में कई जगह प्लॉट, मकान भी हैं. इसके अलाव डबरा में मकान, दुकान, जमीन, बिलौआ में जमीन के अलावा भोपाल में भी कुछ प्रॉपर्टी है. EOW जब्त किये गए कागजात का अध्ययन कर रही है.

RELATED NEWS