Breaking News

मध्य प्रदेश / माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल ने जारी की 12वी के शेष रहे प्रश्नपत्रों की तारीख, 9 जून से 15 जून के बीच होगी परीक्षा

माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल ने जारी की 12वी के शेष रहे प्रश्नपत्रों की तारीख, 9 जून से 15 जून के बीच होगी परीक्षा
Paliwalwani May 20, 2020 07:36 PM IST

भोपाल । माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल ने बारहवीं बोर्ड परीक्षा को लेकर टाइम टेबल जारी कर दिया है। 9 जून से 15 जून के बीच सभी बचे हुए पेपरों की परीक्षा ली जाएगी। एमपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 02 और 03 मार्च से शुरू हुई थी।19 मार्च तक पेपर हो सके थे। कोरोना वायरस संक्रमण और लॉक डाउन के चलते 21 मार्च से होने वाले सारे पेपर स्थगित कर दिए गए थे।

पहले ही हो चुकी थी तारीखों की घोषणा

उल्‍लेखनीय है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने माध्यमिक शिक्षा मंडल 12वीं के बचे हुए पेपर करने का एलान पिछले दिनों करते हुए तय कर दिया था कि 8 से 16 जून तक ये पेपर आयोजित कराए जाएंगे। मूल्यांकन कार्य में देरी होने के चलते घरों से ही मूल्यांकन कार्य शुरू कराने का फैसला एमपी बोर्ड ने लिया था। 10वीं के जहां 2 पेपर रह गए थे, वहीं 12वीं के 4 से 5 विषयों की परीक्षाएं नहीं हो पाई थी। इसके बाद मुख्यमंत्री ने 10वीं के परीक्षार्थियों को प्रमोट करने का फैसला लेते हुए 12वीं की परीक्षा आयोजित कराने की घोषणा की थी।

12वीं के ये पेपर होना है बाकी

बायोलॉजी, अर्थशास्त्र, हायर मैथेमेटिक्स, राजनीतिशास्त्र, भूगोल, शारीरिक शिक्षा, भूगोल, बुक कीपिंग एवं अकाउंटेंसी का पेपर आयोजित होना है।

 

RELATED NEWS