Breaking News

इंदौर / पालीवाल अपडेट : पालीवाल धर्मशाला में आयोजन करने की दी गई अनुमति तत्काल प्रभाव से निरस्त-समाजहित में सहयोग हेतु मार्मिक अपील

पालीवाल अपडेट : पालीवाल धर्मशाला में आयोजन करने की दी गई अनुमति तत्काल प्रभाव से निरस्त-समाजहित में सहयोग हेतु मार्मिक अपील
Sunil Paliwal-Anil Bagora April 20, 2021 01:42 AM IST

इंदौर. श्री पालीवाल ब्राह्मण समाज 44 श्रेणी इंदौर अध्यक्ष श्री अखिलेश पुरोहित, सचिव श्री लक्ष्मीनारायण बागोरा ने पालीवाल वाणी को बताया कि श्री पालीवाल ब्राह्मण समाज 44 श्रेणी पंचायत रजि. समिति इंदौर के समस्त समाज सदस्यों से विनम्र निवेदन ओर आग्रह है कि शासन के आदेशानुसार एवं निर्देशानुसार आप सभी को एक बार फिर अवगत कराया जाता है कि इस समय इंदौर में कोरोना संक्रमित महामारी की बीमारी चरम पर है, आज इतना बुरा दौर ओर घातक है कि अपने समाज के अनेक सदस्य इस महामारी की भेंट चढ चुके हैं ओर कई हॉस्पिटल में अपना इलाज करा रहे है. इस वैश्विक महामारी के समय एक-दुसरे पर दोषारोपण करने के बजाय इससे कैसे बचे और इसका क्या उपाय है, इस हेतु सबको आपस में बैठकर पहल करनी होगी.

आप सभी को ज्ञात है कि शासन ने आगामी आदेश तक शुभ विवाह, मत्युभोज, जन्मोत्सव आदि समारोह के लिए प्रतिबंध (गाइड लाइन) बनाई गई है. ऐसी विकट परिस्थितियों को देखते हुए आप सभी समाजजनों के विशेष आयोजन एवं मृत्युभोज के कार्यक्रम श्री चारभुजानाथ मंदिर परिसर पालीवाल समाज धर्मशाला में आयोजित किए जा रहे है या धर्मशाला बुकिंग की गई थी उस परिवारो से निवेदन है कि सबसे पहले जरुरी है कि हर क्षण संक्रमण को रोकना है, इसके लिए शासन, प्रशासन दिन-रात अपनी टीम के साथ काम रहा हैं, ऐसे में हमारा भी दायित्व बन जाता है कि हम सब मिलकर शासन, प्रशासन का साथ निभाएं. इसके लिए अपनी स्वास्थ्य सुविधाओं को चुस्त-दुरुस्त ओर समाजजनो की संक्रमण से रोकना ओर संक्रमण दर आगे न बढे़ सके. इसके मुताबिक प्रबंधकार्यकारिणी को सटीक कदम उठाने में आपकी मदद और सहयोग अप्रेक्षित हैं. आप सभी से अनुरोध के साथ सुचित किया जाता है कि शासन के दिशा-निर्देश को पालन करते हुए सभी बुकिंगें सर्वसम्मति से तत्काल प्रभाव से निरस्त की जाती हैं, वर्तमान में शासन, प्रशासन की निति निर्धारित होगी. उस समय आप अपने कार्यक्रम सुविधानुसार कर सकते हैं. पालीवाल धर्मशाला में किसी भी प्रकार के आयोजन करने की किसी को भी अनुमति नहीं दी गई हैं, जिन्होंने धर्मशला बुकिंग की गई वो सभीजन प्रशासन के आदेशों का पालना करने के लिए कटिबद्व हैं. आपके तय शुदा कार्यक्रम भविष्य में करते हुए आगे की तारीख के लिए आप फिर बुक करवाकर अपना आयोजन कर सकते हैं. वह भी शासन के निर्देश प्राप्त होने पर ही आयोजन की स्वीकृति प्रबंधकार्यकारिणी की अनुमति के बाद ही दी जाएगी. कोरोना वायरस की रोकथाम में सहयोग प्रदान कर खुद बचे ओर अपनां को भी बचाए.

● मृत्युभोज पर बजरंग वाटिका की अनुमति...!

प्रबंधकार्यकारिणी ने समाजजनों की सुविधा के लिए मत्युभोज जैसे कार्यक्रम सिर्फ परिवार के सीमित सदस्यों के लिए बजरंग वाटिका में धूप का कार्यक्रम करके की व्यवस्था की गई. आपकी सुविधानुसार अपने घर पर ही सीमित मात्रा में व्यवस्था करें. विकट परिस्थितियों को देखते हुए आपका सहयोग अति आवश्यक हैं, शासन के निर्देशानुसार सख्त निर्देश दिए गए है कि धर्मशाला कभी-भी सुविधानुसार जरूरत पडने पर उक्त जगह पर कोविड केयर सेंटर शुरू किया जा सकता है. पालीवाल धर्मशाला प्रसिद्व होने पर प्रशासन की पैनी नजर हम पर ही हैं. 

● धर्मशाला को कोविड सेंटर बनाया जा सकता है

शासन के द्वारा आज पुन : सूचना प्राप्त हुई है कि धर्मशाला को लॉक किया जा सकता है, या कोविड सेंटर बना सकते हैं इसलिए आपसे निवेदन हैं थोड़ा सा सब्र करके अपनी ओर अपनो के हित के साथ समाज की रक्षा के लिए आपका सहयोग समाज को अप्रेक्षित हैं. इस कारण आपको धर्मशाला में आयोजन करने की दी गई अनुमति तत्काल प्रभाव से निरस्त करते हैं. आप से अनुरोध है कि कोरोना महामारी के देखते हुए आप अपने निवास पर शासन की स्वीकृति उपरांत संक्षेप में आयोजन कर सकते हैं ऐसा नहीं करने पर शासन द्वारा दंडात्मक कार्यवाही की गई तो प्रबंध कार्यकारिणी समिति पर इसकी जवाबदेही नहीं रहेगी.

● पालीवाल वाणी ब्यूरों-Sunil Paliwal-Anil Bagora...✍️

RELATED NEWS