Breaking News

इंदौर / अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा द्वारा पहली बार राजपूत समाज का अंतर्राष्ट्रीय परिचय सम्मेलन 14 से 23 जन. 2021 तक

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा द्वारा पहली बार राजपूत समाज का अंतर्राष्ट्रीय परिचय सम्मेलन 14 से 23 जन. 2021 तक
Sunil Paliwal-Anil Bagora October 30, 2020 02:12 AM IST

● 15 देशों के करीब 50 हजार युवक-युवती ऑनलाइन शामिल होंगे : मोबाइल एप ‘इंटरनेशनल राजपूत आर्गेनाइजेशन’ का लोकार्पण 

इंदौर । अ.भा. क्षत्रिय महासभा बाकानेर के तत्वावधान में देश में पहली बार राजपूत समाज का 10 दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय वैवाहिक परिचय सम्मेलन 14 जनवरी 2021 से आयोजित किया जाएगा। यह पूरी तरह ऑनलाइन, हाईटेक, डिजिटल आयोजन होगा जिसमें 15 देशों के लगभग 40 से 50 हजार उच्च शिक्षित युवक-युवतियों की प्रविष्ठियां शामिल होंगी। सम्मेलन मे प्रविष्ठियां निःशुल्क रहेगी। इसकी तैयारियां युद्धस्तर पर की जा रही है। सम्मेलन का शुभारंभ इंदौर में होगा। महासभा का 124 वां स्थापना सुखदेव नगर स्थित परिहार मांगलिक भवन पर मनाया गया। महासभा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ठा. विजयसिंह परिहार एवं प्रदेशाध्यक्ष ठा. रामवीरसिंह सिकरवार ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर ठा. विजयसिंह परिहार ने बताया कि राजपूत समाज के विवाह योग्य युवक-युवतियों के लिए पहली बार विशाल अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर परिचय सम्मेलन का आयोजन 14 जनवरी 2021से प्रारंभ होगा जिसका शुभारंभ इंदौर में किया जाएगा। इंटरनेशनल राजपूत आर्गेनाइजेशन के कुंवर विजयसिंह सोनगरा एवं कुंवर सतीश सिंह देवडा को सम्मेलन का जिम्मा सौंपा गया है जो पंडित आशुतोष दुबे के तकनीकी सहयोग से राजपूत ब्याह डॉट कॉम/डिजिटल बुक पर ऑनलाइन पंजीयन एवं मोबाइल एप की मदद से पंजीयन की व्यवस्था संभालेंगे। इसी तरह संभागीय उपाध्यक्ष पद पर सतीश देवड़ा एवं शहर उपाध्यक्ष के लिए कुंवर विजयसिंह सोनगरा का मनोनयन भी किया गया। अब तक दो हजार से अधिक प्रविष्ठियां मिल चुकी हैं।

● मोबाइल एप ‘इंटरनेशनल राजपूत आर्गेनाइजेशन’ का लोकार्पण 

स्थापना दिवस के इस कार्यक्रम में एक मोबाइल एप ‘इंटरनेशनल राजपूत आर्गेनाइजेशन’ का लोकार्पण भी किया गया जो अ.भा. क्षत्रिय महासभा का ही एक उपक्रम है। इसमें समाज के सभी वर्ग के लोग अपनी एवं परिवार की संपूर्ण जानकारी अपलोड कर सकेंगे। समारोह में महासभा की महिला प्रदेशाध्यक्ष अंजनासिंह राजावत, प्रदेश संगठन मंत्री तुलसीराम रघुवंशी, संभागीय अध्यक्ष मुकेशसिंह गौतम, उपाध्यक्ष गोविंदसिंह परिहार, जिला अध्यक्ष दुलेसिंह राठौड़, नगर अध्यक्ष दीपेंद्रसिंह सोलंकी, धार जिला अध्यक्ष मलखान सिंह मोरी, देपालपुर अध्यक्ष मलखानसिंह पंवार सहित बड़ी संख्या में प्रदेश पदाधिकारी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन कुंवर मुकेशसिंह गौतम ने किया और साऊथ तुकोगंज में अपना कार्यालय इस आयोजन के लिए समाज को निःशुल्क देने की घोषणा की। इस सम्मेलन के तकनीकी सहयोगी अंतर्राष्ट्रीय सर्वब्राम्हण मैत्री संघ के महासचिव पं. आशुतोष दुबे एवं अध्यक्ष पं. अनमोल तिवारी मनोनीत किए गए हैं।

● पालीवाल वाणी ब्यूरों-Sunil Paliwal_Anil bagora...✍️

🔹 निःशुल्क सेवाएं : खबरें पाने के लिए पालीवाल वाणी से सीधे जुड़ने के लिए अभी ऐप डाउनलोड करे :  https://play.google.com/store/apps/details?id=com.paliwalwani.app  सिर्फ संवाद के लिए 09977952406-09827052406

 

RELATED NEWS