Breaking News

इंदौर / इंदौर की जनता को मिलेगी बड़ी राहत! हाईकोर्ट ने दिए कलेक्टर को आदेश...

इंदौर की जनता को मिलेगी बड़ी राहत! हाईकोर्ट ने दिए कलेक्टर को आदेश...
Paliwalwani May 24, 2021 09:10 PM IST

इंदौर । इंदौर कलेक्टर द्वारा कोरोना कर्फ्यू को कड़ाई से लागू कराए जाने के उद्देश्य से फल सब्जी और किराना तक की दुकानो को बंद रखने का नया आदेश जारी किया गया था, जिस पर हाईकोर्ट ने इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह को संशोधित कर जनता को छूट देने के आदेश जारी किए है। जबलपुर हाईकोर्ट में इस संबंध में याचिका लगाई गई थी।हाल ही में  कलेक्टर के इस आदेश पर  बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय समेत कई नेताओं ने भी आपत्ति जताई थी।

दरअसल, कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ने के लिए इंदौर कलेक्टर ने फल, सब्जियों व किराना तक की दुकानों को बंद रखने के आदेश जारी किए थे। इसके चलते इंदौर की जनता को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था और लोग दूध, सब्जी और फल तक के लिए परेशान हो रहे थे। इस आदेश के खिलाफ जबलपुर के उच्च न्यायालय की खंडपीठ में अधिवक्ता चंचल गुप्ता की ओर से याचिका दायर की गई और अधिवक्ता अभिनव मल्होत्रा द्वारा इस बारे में दिये तर्कों से सहमत होकर उच्च न्यायालय ने यह आदेश दिया है कि कलेक्टर छोटे व्यापारियों व आम जनता के हितों को देखते हुए फल, सब्जी और किराना के विक्रय पर लगी रोक के आदेश में संशोधन करके सभी के हितों को ध्यान में रखकर नया आदेश जारी करें।

कई जनप्रतिनिधियो ने ली थी आपत्ति 

इंदौर कलेक्टर के इस आदेश को लेकर बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने भी आपत्ति जताई थी। विजय वर्गीय ने इस बारे में ट्वीट भी किया था कि इस तरह का अलोकतांत्रिक व अप्रजातांत्रिक निर्णय जो इंदौर की जनता पर थोपा गया है इसमें संशोधन होना चाहिए। इंदौर में भी कई लोगों ने इस बारे में अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए इस निर्णय का विरोध किया था। अब हाई कोर्ट का निर्णय आने के बाद प्रशासन इस बारे में क्या आदेश जारी करता है,यह देखने वाली बात है।

आज ही किया गया प्रदेश की सबसे बड़ी चोइथराम सब्जी एवं फल मंडी को किया सैनिटाइज

इंदौर में 1 जून से लॉकडाउन में ढील दिए जाने की घोषणा के बाद आज  इंदौर स्थित प्रदेश की सबसे बड़ी  चोइथराम सब्जी एवं फल मंडी को  सैनिटाइजेशन किया गया।।  इस  अवसरपर कलेक्टर मनीष सिंह  खुद वहां मौजूद थे . करीब एक घंटे तक यहां मंडी के कोने-कोने को सैनिटाइज किया गया। जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह कलेक्टर मनीष सिंह  सुबह 7:30 बजे चोइथराम मंडी पहुंचे  गये इसके बाद, एसडीएम की उपस्थिति में चोइथराम सब्जी एवं फल मंडी में सैनिटाइजेशन का कार्य किया गया। कलेक्टर ने इस अवसर पर्कहान की यहा मंदी मेंगाँव गाँव से किसान आते है उनके स्वास्थ्य को भी ध्यान में रखना होगा , शहर की एनी मंडिया भी इसी तरह सैनिटाइज  की जायेगीं 

22 वाहनों से एक साथ सैनिटाइजेशन

चोइथराम फल और सब्जी मंडी में  नगर निगम के 22 वाहनों ने एक साथ सैनिटाइजेशन किया। इस दौरान 10 ट्रैक्टर, छह बड़ी प्रेशर मशीन, दो जेट प्रेशर मशीन और चार जेट टैंकर मशीनों की मदद से पूरे मंडी क्षेत्र को सैनिटाइज किया गया। मशीनों की मदद से 360 डिग्री के सैनिटाइजेशन से मंडी का कोना-कोना कवर किया गया।

 

RELATED NEWS