देश-विदेश

UAE ने फिर की पाकिस्तान की फजीहत : 24 शहरों पर लगाया वीज़ा बैन

Paliwalwani
UAE ने फिर की पाकिस्तान की फजीहत : 24 शहरों पर लगाया वीज़ा बैन
UAE ने फिर की पाकिस्तान की फजीहत : 24 शहरों पर लगाया वीज़ा बैन

दुबई : संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) सरकार ने पाकिस्तान के दो और शहरों से देश में आने वाले नागरिकों पर अपने वीजा प्रतिबंध को बढ़ा दिया है. अब यूएई द्वारा पाकिस्तान के प्रतिबंधित शहरों की कुल संख्या बढ़कर 24 हो गई है. 24न्यूज एचडी टीवी चैनल ने यह जानकारी दी. पाकिस्तान एम्प्लॉइज प्रमोटर्स के एक एक्सपर्ट अदनान प्राचा ने शनिवार को कहा कि यूएई के आव्रजन अधिकारियों ने विजिट वीजा मांगने वाले पाकिस्तानी नागरिकों पर और अधिक प्रतिबंध लगा दिए हैं.

अदनान प्राचा के विचार में इस समस्या का मुख्य कारण एजेंट माफिया हैं. सबसे पहले, यूएई के आव्रजन अधिकारियों ने पाकिस्तान के 12 शहरों को वीजा प्रतिबंध वाले शहरों की सूची में डाला था. फिर यह संख्या बढ़ाकर 22 कर दी गई, और अब दो और शहरों को जोड़ने के साथ, संयुक्त अरब अमीरात के आव्रजन अधिकारी इन 24 शहरों से संबंधित पाकिस्तानियों को यात्रा वीजा देने से मना कर देंगे.

24 शहरों के व्यवसायी भी विजिट वीजा नहीं ले पाएंगे

अदनान प्राचा ने इस बात को लेकर दुख जताया कि यूएई द्वारा प्रतिबंध लगाए जाने के बाद पाकिस्तान के इन 24 शहरों के व्यवसायी भी विजिट वीजा नहीं ले पाएंगे. यूएई ने इन शहरों के लोगों पर उन एजेंटों के गलत बयान की वजह से पाबंदियां लगाईं, जिन्होंने उन्हें विजिट वीजा पर भेजा. लेकिन उन्हें बताया कि उन्हें वर्क वीजा पर भेजा जा रहा है.

उन्होंने कहा कि जब ये लोग रोजगार पाने में विफल रहते हैं, तो वे संयुक्त अरब अमीरात में भीख मांगना शुरू कर देते हैं और अमीरात सरकार उन्हें निर्वासित कर देती है. इस समस्या को हल करने के लिए, अदनान प्राचा ने सुझाव दिया कि पाकिस्तान का विदेश मंत्रालय इस मुद्दे को संयुक्त अरब अमीरात सरकार के सामने उठाए और संबंधित अधिकारियों देश में इस तरह के एजेंटों के खिलाफ कार्रवाई शुरू करे.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
GOOGLE
Latest News
Trending News