दिल्ली

चाइनीज शेल कंपनियों के मामले में कई शहरों की छापेमारी

Paliwalwani
चाइनीज शेल कंपनियों के मामले में कई शहरों की छापेमारी
चाइनीज शेल कंपनियों के मामले में कई शहरों की छापेमारी

नई दिल्ली : मिनिस्ट्री ऑफ कॉरपोरेट अफेयर्स के अधिकारियों ने चाइनीज सेल कंपनियो को फर्जी निदेशक देने वाले भारतीय संगठनों के दिल्ली, गुरुग्राम, बेंगलुरु और हैदराबाद में कई ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि लगभग 25-30 अधिकारी हर जगह छापेमारी की कार्रवाई कर रहे हैं। 

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, मंत्रालय ने छापे की कार्रवाई बृहस्पतिवार को दोपहर 3.30 बजे शुरू की। यह कार्रवाई उन भारतीय कंपनियों के ठिकानों पर की गई जो सैकड़ों फर्जी चीनी कंपनियों को फर्जी निदेशक उपलब्ध करा रहे थे। छापे वाली हर जगह पर 25 से 30 एमसीए अधिकारियों की टीम शामिल है। उन्होंने कहा कि अनपढ़ और छोटी नौकरी करने वाले भारतीय नागरिकों को इन फर्जी चीनी कंपनियों के निदेशक के तौर पर मुहैया कराया जा रहा था। 

इस महीने की शुरुआत में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने चीनी लोन एप मामले से जुड़ी जांच के सिलसिले में बंगलूरू में छह ठिकानों पर छापा मारा था। एजेंसी ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट 2002 के प्रावधानों के तहत यह कार्रवाई की थी। यह कार्रवाई रेजरपे प्राइवेट लिमिटेड, कैशफ्री पेमेंट्स, पेटीएम प्राइवेट सर्विस लिमिटेड पर की गई थी। 

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
GOOGLE
Latest News
Trending News